आयुर्वेद के इन उपायों से किसी भी उम्र में तेज होगा आपका दिमाग

आयुर्वेदा स्ट्रीट की एंड्राइड App डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें

वर्तमान समय में लाइफस्टाइल, रहन-सहन और भोजन के साथ ही सोचने का तरीका भी बदल चुका है. चाहे नौकरी पेशा लोग हो या बच्चों का क्लास रूम सभी जगह आगे बढ़ने की प्रतिस्पर्धा है. सभी एक दूसरे को पीछे करने की होड़ में लगे हुए हैं. आगे बढ़ने के लिए तमाम कोशिशें करते हैं, लेकिन इसके लिए मेहनत करना ही काफी नहीं है. सफलता के लिए आपको पूरी तैयारी करनी होती है और इसके लिए सबसे पहले अपने दिमाग को तेज रखना जरूरी है. कुछ लोग कितनी भी मेहनत कर लेतें है लेकिन उनका रिजल्ट औसत से आगे नहीं जा पाता है. इसका सबसे कारण दिमाग और दिमाग की ताकत का होता है. जिन लोगों का दिमाग तेज होता है उनकी स्मृति भी उतनी ही तेज होती है. साथ ही उनके अंदर तर्क की क्षमता अच्छी होती है. स्मृति को तेज करने के लिए आप कुछ उपाय कर सकते हैं जिससे आपकी स्मृति शक्ति बढ़ती है और दिमाग तेज होता है. कुछ ऐसे आयुर्वेदिक तरीके हैं जिससे आप औसत से बेहतर हो सकते हैं.

 ब्राह्मी का प्रयोग

हजारों सालों से दिमाग तेज करने के लिए आयुर्वेद में ब्राह्मी का उपयोग किया जा रहा है. गुनगुने पानी के साथ आधा चम्मच ब्राह्मी आपके मस्तिष्क की क्षमता को बढ़ाता है. बच्चों के लिए छोटी उम्र से यह उपाय करने पर काफी लाभ मिलता है. इससे मस्तिषक एक्टिव होता है.

दालचीनी पाउडर
खाना बनाने में मसाले के तौर पर दालचीनी का प्रयोग किया जाता है. आयुर्वेद में दालचीनी को औषधी बताया गया है. रात को सोने से पहले शहद के साथ एक चुटकी दालचीनी पाउडर लेने से मानसिक तनाव दूर होता है और इससे आपका दिमाग तेज होता है. दिमाग को कमजोर करने में मानसिक तनाव सबसे बड़ा कारण है.

अश्वगंधा
अश्वगंधा स्मृति बढ़ाने में काफी लाभदायक हैं. अश्वगंधा का प्रयोग लगभग सभी हर्बल मस्तिष्क टॉनिक को बनाने में किया जाता है. अश्वगंधा समझने की शक्ति को बढ़ाने का काम करती है.

(डॉ. नुस्खे )
Delhi 7455896433
डॉ नुस्खे अश्वगंधा रोज़ाना सुबह शाम 1-1 चमच्च दूध के साथ खाए और अपनी ताकत, immunity बढ़ाएं
डॉ नुस्खे अश्वगंधा आर्डर करने के लिए लिंक पर क्लिक करें या WhatsApp 7455-896-433 और पाएं पूरे भारत में डिलीवरी 

मुलेठी
मुलेटी एक औषधीय जड़ी बूटी है जो उपचारात्मक गुणों के लिए जाना जाता है. तनाव के समय मुलेठी मानसिक कार्यों को प्रोत्साहित करने का काम करती है. इसके अलावा यह शरीर के तंत्रिका तंत्र में संचलन बढ़ाने और खून में शर्करा के स्तर को संतुलित करने का काम भी करती है.

जटामांसी
आयुर्वेद में जटामांसी का प्रयोग अनेक बीमारियों को दूर करने के लिए किया जाता है. यह औषधि दिमाग तेज करने में रामबाण उपाय है. यह याद रखने की क्षमता बढ़ती है. एक चम्मच जटामांसी को एक कप गुनगुने दूध में घोलकर पीने से दिमाग तेज होता है. इसे दिन में दो बार भी सेवन कर सकते हैं.

डॉ नुस्खे गिलोय घर बैठे आर्डर करने के लिए क्लिक करें All इंडिया डिलीवरी whatsapp no 7455896433
जोड़ों के दर्द, sciatica, कमर दर्द, कंधे के दर्द और Arthritis, गठिया को जड़ से खत्म करने का आयुर्वेदिक Dr Nuskhe Vatari Churna घर बैठे ऑर्डर करने के लिए click करें

वजन बढ़ाने की आयुर्वेदिक और हर्बल दवा ( *Dr. Nuskhe Weh-On WeightGainer*) घर? बैठे पाने के लिए लिंक पर क्लिक करें

https://norogi.com/product/dr-nuskhe-weh-on-500gm-21652975907-MY19MV55

 

 

शुगर, मधुमेह की समस्या की आयुर्वेदिक उपचार Dr. Nuskhe Sugar Control Kit ऑर्डर करने के लिए क्लिक करें
अगर आप भी मोटापे से छुटकारा पाना चाहते है से परेशान तो आज ही नीचे दिए लिंक को क्लिक करें और पायें आकर्षक फिगर ✍✍
मोटापे को जड़ से खत्म करने की आयुर्वेदिक🌱👍 उपचार किट ऑर्डर करने के लिए क्लिक✍ करें घर बैठे 50 दिन की 100% आयुर्वेदिक बिना साइड इफेक्ट के Dr Nuskhe Weight Control Kit ऑर्डर करने के लिए click करें पूरे भारत में delivery 7455896433

आयुर्वेदिक Dr Nuskhe Roko-G capsule? से ? एक महीने तक दूध के साथ सेवन करने से लिंग पत्थर की तरह मजबूत बनाता हे  |
घर बैठे ऑर्डर करने के लिए click करें और पाएं होम delivery Order on WhatsApp 7455896433

पुरुषों की कमजोरी मिटाने के देसी तरीके

मूसली काली और सफेद दो तरह की होती है। सफेद मूसली काली मूसली से अधिक गुणकारी होती है और वीर्य को गाढ़ा करने वाली होती है। मूसली का 3-3 ग्राम चूर्ण सुबह और शाम दूध के साथ लेने से वीर्य गाढ़ा होता है और शरीर में काम-उत्तेजना की वृद्धि होती है।

शरीर की शिथिलता को दूर करने के लिए  Norogi Safed Musli Capsule बहुत ही कारगर होती है, इससे हर तरह की कमज़ोरी को दूर किया जा सकता है। इसलिए इसका इस्तेमाल बहुत सारी दवाइयों को बनाने के लिए भी किया जाता है। सफेद मूसली के सेवन से आपको कई सारे फायदे देखने को मिल सकते है।

पुरुषों के लिए सफेद मूसली बहुत ही लाभकारी होती है। नोरोगी सफेद मूसली कैप्सूल के सेवन से पुरुषों की शारीरिक कमज़ोरी दूर होती है। नोरोगी सफेद मूसली कैप्सूल को Chlorophytum (क्लोरोफ़ायटम) कहा जाता है। यह एक प्रकार का पौधा है, जिसके अंदर छोटे सफ़ेद फूल होते है। यह विशेष रूप से उन पुरुषों के लिए लाभदायक होती है जिनके वीर्य में शुक्राणुओं की संख्या कम हो और कामेच्छा कम होती है।

नोरोगी सफ़ेद मुस्ली कैप्सूल के लाभ –
मुसली मधुर, रस्वाली, वीर्य वर्धक, पुष्टिकारक, उष्ण वीर्य और स्वाद में कडवी होती है।
यह एक उत्तम वाजीकारक और एंटीऑक्सीडेंट antioxidant है।
इसका सेवन शरीर में शक्ति, उर्जा, और बल को बढ़ता है।
यह मूत्रल diuretic है और शुक्र धातु को पुष्ट करती है।
यह इम्युनिटी immunity को बढ़ाता है।
इसका कोई नकारात्मक प्रभाव नहीं है।
ऑर्डर करने के लिया आज ही call या WhatsApp करे 7455896433
नोरोगी सफेद मूसली कैप्सूल घर बैठे प्राप्त करने के लिए क्लिक* करें
https://norogi.com/product/norogi-safed-musali-capsule-60-capsules-21652975907-MY19HE97

 

ankit1985

Loading...

Next Post

Stay Healthy: वैद्य ने बताए आयुर्वेद के अनुसार स्वस्थ जीवन जीने के 10 प्रभावी नियम

Thu Nov 5 , 2020
आयुर्वेदा स्ट्रीट की एंड्राइड App डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें https://play.google.com/store/apps/details?id=com.ayurvedastreet.ayurvedastreet ये नहीं करना है…वो नहीं करना है… जैसी बातें ध्यान में रखना बड़ा मुश्किल है। आखिर खराब आदतें छोड़ना इतना आसान नहीं है, जितना आसान है कुछ नई आदतों को अपनी लाइफ का हिस्सा बना लेना! हेल्दी रहने […]
Loading...

Breaking News

Loading...