आयुर्वेद के इन उपायों से किसी भी उम्र में तेज होगा आपका दिमाग

वर्तमान समय में लाइफस्टाइल, रहन-सहन और भोजन के साथ ही सोचने का तरीका भी बदल चुका है. चाहे नौकरी पेशा लोग हो या बच्चों का क्लास रूम सभी जगह आगे बढ़ने की प्रतिस्पर्धा है. सभी एक दूसरे को पीछे करने की होड़ में लगे हुए हैं. आगे बढ़ने के लिए तमाम कोशिशें करते हैं, लेकिन इसके लिए मेहनत करना ही काफी नहीं है. सफलता के लिए आपको पूरी तैयारी करनी होती है और इसके लिए सबसे पहले अपने दिमाग को तेज रखना जरूरी है. कुछ लोग कितनी भी मेहनत कर लेतें है लेकिन उनका रिजल्ट औसत से आगे नहीं जा पाता है. इसका सबसे कारण दिमाग और दिमाग की ताकत का होता है. जिन लोगों का दिमाग तेज होता है उनकी स्मृति भी उतनी ही तेज होती है. साथ ही उनके अंदर तर्क की क्षमता अच्छी होती है. स्मृति को तेज करने के लिए आप कुछ उपाय कर सकते हैं जिससे आपकी स्मृति शक्ति बढ़ती है और दिमाग तेज होता है. कुछ ऐसे आयुर्वेदिक तरीके हैं जिससे आप औसत से बेहतर हो सकते हैं.

Dr. Nuskhe’s BRAINPRASH strengthens the Brain cells / Neurons and their communication. It is a complete brain nutrition that has all the essential nutrients such as Omega-3, MCT, Multi-vitamins such as A, B, C, E, thiamine, folate and also trace naturally occurring trace minerals such as Zinc, Calcium, Magnesium, iron, copper, potassium, and phosphorus.
BRAINPRASH is a non-addictive preservative-free solution to help improve Sleep, concentration, cognitive functions and memorization skills. It helps reduce inflammation in brain and manages Anxiety, Insomnia, lack of concentration and retention power. It also helps in Dementia, Alzheimer’s, Parkinson’s, Multiple Sclerosis, Epilepsy, Paralysis, Memory Loss and any neurodegenerative disorder.
Dr. Nuskhe’s BRAIN PRASH
घर बैठे ऑर्डर करने के लिए क्लिक करें 👇

 

ब्राह्मी का प्रयोग
हजारों सालों से दिमाग तेज करने के लिए आयुर्वेद में ब्राह्मी का उपयोग किया जा रहा है. गुनगुने पानी के साथ आधा चम्मच ब्राह्मी आपके मस्तिष्क की क्षमता को बढ़ाता है. बच्चों के लिए छोटी उम्र से यह उपाय करने पर काफी लाभ मिलता है. इससे मस्तिषक एक्टिव होता है.

अधिक से अधिक शेयर करें शायद किसी का घर बच जाए 📝👇
आयुर्वेदिक नुस्खा
🌿🌿🌿🌿📝📝
डाइटिंग😇 के बिना 50 दिनों में
3 से 5 किलो वजन कम💃 करें
प्रेग्नेंसी के पोस्ट फैट और टमी को दूर करें👇✍️
डॉ नुस्खे🌿 फैट लॉस किट के साथ
ऑर्डर🤳🏾 करने के लिए क्लिक👇 करें

 

दालचीनी पाउडर
खाना बनाने में मसाले के तौर पर दालचीनी का प्रयोग किया जाता है. आयुर्वेद में दालचीनी को औषधी बताया गया है. रात को सोने से पहले शहद के साथ एक चुटकी दालचीनी पाउडर लेने से मानसिक तनाव दूर होता है और इससे आपका दिमाग तेज होता है. दिमाग को कमजोर करने में मानसिक तनाव सबसे बड़ा कारण है.\

क्या आप झड़ते बालों और गंजेपन से परेशान अब अपनाएं शिलाजीत युक्त Dr Nuskhe kesh Arogya Oil घर बैठे ऑर्डर करने के लिए click करें

 

अश्वगंधा
अश्वगंधा स्मृति बढ़ाने में काफी लाभदायक हैं. अश्वगंधा का प्रयोग लगभग सभी हर्बल मस्तिष्क टॉनिक को बनाने में किया जाता है. अश्वगंधा समझने की शक्ति को बढ़ाने का काम करती है.

Dr Nuskhe Vatari Churna चूर्ण 500 gm की पैकिंग में आता है जिसकी कीमत 898 रु है कुल मिलाकर यह 898 में आपके घुटनों को नया जीवन मिल सकता है.

 

मुलेठी
मुलेटी एक औषधीय जड़ी बूटी है जो उपचारात्मक गुणों के लिए जाना जाता है. तनाव के समय मुलेठी मानसिक कार्यों को प्रोत्साहित करने का काम करती है. इसके अलावा यह शरीर के तंत्रिका तंत्र में संचलन बढ़ाने और खून में शर्करा के स्तर को संतुलित करने का काम भी करती है.

डॉ. नुस्खे हॉर्स पावर किट हर पुरुष की पहली पसंद💏
मर्दाना प्रदर्शन और शक्ति में वृद्धि
मरदाना शक्ति आती है, वीर्य गाढ़ा बनता है💧
धातु रोगों का जड़ से इलाज होगा
सेक्स करने के टाइम पीरियड को बढ़ाये
शीघ्रपतन💧 बंद करने में मदद करे
अधिक से अधिक यौन आत्मविश्वास और नियंत्रण का एहसास
अधिक रोमांचक यौन जीवन का आनंद💏
शुक्राणुओं की संख्या बढ़ता है
लाल रक्त कोशिकाओं के उत्पादन को बढ़ावा देने में मदद करता है
यह आपके हार्मोन के असंतुलन को विनियमित करने के लिए आपकी मदद करता है
इससे सेक्स की इच्छा बढ़ जाती है.
चिकित्सक स्वीकृत और अनुशासित
बिना कोई दुष्प्रभाव के साथ सुरक्षित आयुर्वेदिक🌾
धातु रोग, मर्दाना कमजोरी💪, देर तक नहीं टिकना 1 मिंट में निकल जाने की समस्या, शुक्राणु के पतलेपन की आयुर्वेदिक उपचार डॉ नुस्खे हॉर्स पावर किट ऑर्डर करने के लिए लिंक पर क्लिक करें

 

जटामांसी
आयुर्वेद में जटामांसी का प्रयोग अनेक बीमारियों को दूर करने के लिए किया जाता है. यह औषधि दिमाग तेज करने में रामबाण उपाय है. यह याद रखने की क्षमता बढ़ती है. एक चम्मच जटामांसी को एक कप गुनगुने दूध में घोलकर पीने से दिमाग तेज होता है. इसे दिन में दो बार भी सेवन कर सकते हैं.

 

 

ankit1985

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Stay Healthy: वैद्य ने बताए आयुर्वेद के अनुसार स्वस्थ जीवन जीने के 10 प्रभावी नियम

Thu Nov 5 , 2020
वर्तमान समय में लाइफस्टाइल, रहन-सहन और भोजन के साथ ही सोचने का तरीका भी बदल चुका है. चाहे नौकरी पेशा लोग हो या बच्चों का क्लास रूम सभी जगह आगे बढ़ने की प्रतिस्पर्धा है. सभी एक दूसरे को पीछे करने की होड़ में लगे हुए हैं. आगे बढ़ने के लिए […]
Loading...
Loading...