कैसे वीर्य की मात्रा बढ़ाएँ (Sperm, Shukranu ki sankhya badhayen)

आयुर्वेदा स्ट्रीट की एंड्राइड App डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें

जब घर में नए मेहमान को लाने का समय हो और उसे पूरा करने के लिए आप हर संभव प्रयास करते हैं। अच्छी बात यह है कि पिछले कुछ वर्षों में ऐसी कई स्टडीज की गई हैं जो दावा करती हैं कि अगर आपका स्पर्म काउंट कम है जो आपकी खुशियों में बाधा बन रहा है तो आप इसे बढ़ा सकते हैं। इनमें से कुछ तरीके हम आपको बताने वाले हैं (Virya, Shukranu ki sankhya kaise badhaye, Sperm count ko badhane ki tips।

1. अपने आहार को बदलें: आपके खानपान में सुधार, अधिक और स्वस्थ वीर्य उत्पन्न करता है। इस प्रक्रिया को कम नहीं आंके।

प्रोसेस्ड फ़ूड का कम सेवन करें या फिर विल्कुल नहीं करें, और इसके बदले आहार जिसमें कम वसा और ज्यादा प्रोटीन हो उनका सेवन करें। ज्यादा सब्जी और अनाज खाएँ, संभव होने पर जैविक आहार (organic foods) खरीदें। बहुत ज्यादा पानी पीएँ। जो भी आपके स्वास्थ्य के लिए अच्छा है, वो वीर्य के लिए भी लाभदायक होता है।

2 विटामिन C और एंटीअॅक्सीडेंट से भरपूर भोजन खाएँ: ये पोषक तत्व आपकी वीर्य से संबंधित बीमारी को कम करेगा और वीर्य के जीवनकाल को भी बढ़ाएगा। भोजनोपरान्त एक नारंगी खाएँ! एक 8 आउन्स (230 ml) ग्लास नारंगी के जूस में 124 ml विटामिन C होता है जो एक दिन के लिए काफी है।
डॉ. नुस्खे धातु पौष्टिक चूर्ण ताकत देकर नपुंसकता को दूर करता है। यह कब्ज हर है अतः कब्ज़ को दूर करता है। वीर्य को अधिक देर तक रोकने का डॉ. नुस्खे धातु पौष्टिक चूर्ण ऑर्डर करने के लिए click करें
  • सभी प्रकार की बीमारियों के बाद होने वाली कमजोरी में लाभदायक है ।
  • शरीर में धातु क्षय , स्नायु दोर्बल्य , होने के कारण होने वाली कमजोरी में अत्यंत लाभदायक है ।
  • वीर्य में शुक्राणुओ की कमी को दूर करने तथा मोटिलिटी को बनाए रखने के लिए लाभदायक है ।
  • पुरुषों में बंध्वत्व निवारण के लिए प्रयोग कराया जाता है ।
  • पेट की अग्नि बढ़ाकर भूख को दूर करने के यदि का सेवन करवाया जाता है ।
  • दुबले पतले व्यक्तियों में भार की कमी दूर करने के लिए( वजन बढ़ाने के लिए) प्रयोग कराया जाता है ।

डॉ. नुस्खे धातु पौष्टिक चूर्ण ताकत देकर नपुंसकता को दूर करता है। यह कब्ज हर है अतः कब्ज़ को दूर करता है। वीर्य को अधिक देर तक रोकने का डॉ. नुस्खे धातु पौष्टिक चूर्ण ऑर्डर करने के लिए

https://norogi.com/product/dr-nuskhe-dhatupaushtik-churan-200-gm-21652975906-MY19NH68

3 मिनरल जिंक (mineral zinc) का ज्यादा सेवन करें: इससे वीर्य की मात्रा, संख्या और टेस्टस्टेरन बढ़ती है। करीब 11 mg प्रति दिन लें, यह अखरोट, बीन्स, शुत्कि (oysters) या चिकन खाने से पूर्ति हो जाएगा।
4 एमिनो एसिड सप्लीमेंट के तौर पर या खाने के रूप में लें: एमिनो एसिड कुछ मात्रा में मांसों, फलों और सब्जियों में पाया जाता है। एमिनो एसिड वीर्य की मात्रा को बढ़ता है, और उसे गाढ़ा होने से भी बचाता है। एमिनो एसिड जो आपको खाने में सम्मिलित करना चाहिए।
  • एल- कार्निटीन (L-Carnitine) यह रेड मीट और दूध में पाया जाता है।
  • एल- आरगिनेइन (L-Arginine) यह ड्राईफ्रूट्स, तिल और अंडे में पाया जाता है।
  • एल- लीसीन- (L-Lysine) यह दूध और पनीर में पाया जाता है।
5 अपने आहार में फोलिक एसिड सप्लीमेंट लें: फोलिक एसिड (विटामिन B9) वीर्य की मात्रा बढ़ाने में मददगार साबित होता है। 400 ग्राम फोलिक एसिड हरी सब्जियां, फलियां, अनाज और नारंगी के रस में पाया जाता है।
6 विटामिन D और कैल्शियम के प्रतिदिन सेवन को बढ़ाएँ: आप दोनों को सप्लीमेंट के तौर पर भी ले सकते हैं या फिर कुछ समय धूप में व्यतीत करके विटामिन D की संश्लेषण कर सकते हैं। दही, स्लिम दूध, सैल्मन अधिक मात्रा में सेवन करके से आप कैल्शियम और विटामिन D की जरूरत को पूरा कर सकते हैं। अगर आप ज्यादा समय धूप में व्यतीत करते हैं तो अपने शरीर पर सनस्क्रीन लगाना नहीं भूलें ताकि सूर्य की हानिकारक किरणों से प्रभाव कम हो।
7 एलिसीन (Allicin) का सेवन करें: यह लहसुन में पाया जाता है, एलिसीन एक ओरगानोसल्फर यौगिक है जो वीर्य की मात्रा को यौन अंग में खून के संचार के अनुकूल बनाता है, जिससे स्वस्थ वीर्य की मात्रा बढती है। कुछ नए और दिलचस्प लहसुन युक्त खाना खाएँ या फिर लौंग और लहसुन की चाय बनाकर सुबह पी लें।
8 वीर्य को स्वस्थ बनाने वाले इन भोजनों का सेवन करें: अगर वीर्य को आँखों से चमकते हुए देखना चाहते हैं, तो अपने खानपान में इन चीजों का प्रयोग करें।
  • Goji berries (एंटीॅआक्सीडेंट)
  • जिनसेंग (Ginseng), अश्वगंधा
  • पम्पकिन सीड्स (omega-3 fatty acids)
  • अखरोट (omega-3 fatty acids)
  • एस्परगस (विटामिन C)
  • केला (विटामिन C)
स्तन की मसाज के लिए अगर डॉ. नुस्खे Breast Plus तेल की बात करें तो ये महिलाओं के लिए संजीवनी से कम नहीं क्योंकि ये स्तन को सुडौल और आकर्षक फिगर प्रदान करने में लाभदायक है। मसाज करने से महिलाओं को काफी आनंद😍 मिलता है इससे उनकी थकान उतरती है पुरुष के साथ अधिक उत्साहित होकर वो अधिक देर तक आनंद सुख प्राप्त करती है ।
घर बैठे Dr. Breast Plus kit ऑर्डर करने के लिए क्लिक👍 करें
महिलाओं के स्तन टाइट और उपयुक्त आकर पाने की डॉ नुस्खे ब्रेस्ट किट घर बैठे ऑर्डर करने के लिए click करें

https://waapp.me/wa/2j36Xdr5

ankit1985

Loading...

Next Post

आयुर्वेदिक टिप्स - इन टिप्स से करे हमेशा के लिए वजन को खत्म

Fri Oct 16 , 2020
आयुर्वेदा स्ट्रीट की एंड्राइड App डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें https://play.google.com/store/apps/details?id=com.ayurvedastreet.ayurvedastreet कच्चा पपीता भी शरीर के लिए फायदेमंद है। इसे हमेशा खाने की आदत डाल लें तो पेट से संबन्धित सारी समस्याएं दूर हो सकती हैं। आयुर्वेद चिकित्सक डा. गोपाल कृष्ण मिश्र ने बताया कि यह मैग्नीशियम, पोटेशियम, विटामिन […]
Loading...

Breaking News

Loading...