गन्ने के फायदे (Sugar cane Benefits and Uses in Hindi)

गन्ने के फायदे (Sugar cane Benefits and Uses in Hindi) आमतौर पर लोग गन्ने की फसल को केवल उसके जूस के लिए ही जानते हैं, लेकिन आज आपको बताते हैं कि आप गन्ना का औषधीय प्रयोग कैसे कर सकते हैं।

 

औषधीय प्रयोग के लिए गन्ना की मात्रा या इस्तेमाल का तरीका क्या होना चाहिएः- पाचनतंत्र की मजबूती के लिए गन्ने का प्रयोग (Benefits of Sugarcane Juice for Indigestion in Hindi) गुड़ के साथ थोड़ा-सा जीरा मिला लें।

इसका सेवन करने से पाचनतंत्र संबंधित परेशानी ठीक होती है। भूख बढ़ाने के लिए गन्ना का सेवन (Benefit of Sugarcane Juice in Appetite Problem in Hindi) ईख के रस को धूप में, या आग में गर्म कर लें।

#शिलाजीत के फायदे : शुद्ध शिलाजीत घर बैठे ऑर्डर करने के लिए लिंक पर क्लिक करें मूल्य 698rs

एक ऊफान आने के बाद शीशी, या चीनी मिट्टी के बरतन में भरकर रख लें। एक सप्ताह बाद प्रयोग में लाएं। इससे भोजन ठीक से पचता है, और भोजन के प्रति रुचि भी बढ़ती है। गला बैठने पर गन्ने का प्रयोग (Benefits of Sugarcane Juice in Throat Disorder in Hindi) किसी व्यक्ति का गला बैठ जाता है, तो व्यक्ति सही से बोल नहीं पाता है।

प्रायः ज्यादा जोर से गाना गाने, बोलने, चिल्लाने, या फिर ठंड लगने के कारण गला बैठ जाता है।

ऐसे में गन्ने को गर्म रेत, या गर्म राख में गर्म कर लें। इसे चूसें। इससे गला ठीक हो जाता है। कंठ के रोग में गन्ने से फायदा (Uses of Sugar cane in Treating Throat Disease in Hindi) ईख के रस को धूप में, या आग में गर्म करें, जब इसमें एक ऊफान आ जाए, तो इसे शीशी, या चीनी मिट्टी के बरतन में भरकर रख लें। इसे एक सप्ताह बाद प्रयोग में लाएं। इसका गरारा करने से कण्ठ से संबंधित परेशानी से आराम (benefits of sugarcane juice) मिलता है।

क्या आप झड़ते बालों और गंजेपन से परेशान अब अपनाएं शिलाजीत युक्त Dr Nuskhe kesh Arogya Oil घर बैठे ऑर्डर करने के लिए click करें

और पढ़ें: कंठ रोग में वन तुलसी के फायदे हिचकी की परेशानी में गन्ने का इस्तेमाल (Sugarcane Juice Benefits to Treat Hiccups in Hindi) हिचकी बहुत ही साधारण समस्या है, लेकिन कभी-कभी हिचकी परेशानी भी बन जाती है।

इस परेशानी में थोड़े से गुड़, और सोंठ को पानी में घिस लें। इसे नाक के रास्ते लें। इससे हिचकी और सिर दर्द में फायदा होता है। इसी तरह 10-20 मिली ईख के रस का सेवन करें। इससे भी हिचकी में लाभ होता है।

ब्रैस्ट साइज बढ़ाने और स्तन टाइट करने की औषधि और मसाज ऑइल डॉ नुस्खे किट घर बैठे आर्डर करने के लिए क्लिक करेंमूल्य 748rs https://waapp.me/wa/rv2sNmE7

और पढ़े: हिचकी में चना के फायदे वीर्य की वृद्धि के लिए गन्ने का प्रयोग (Benefit of Sugar cane in Semen Problem in Hindi) गन्ना का इस्तेमाल वीर्य की वृद्धि के लिए भी किया जाता है। वीर्य दोष वाले लोग 2-4 ग्राम आंवला चूर्ण के साथ, गुड़ का सेवन करें।

महिलाओं की सफेद पानी की समस्या, मासिक धर्म, अंडे नहीं बनने, कमर दर्द की आयुर्वेदिक दवा किट घर बैठे ऑर्डर करने के लिए क्लिक करें

इससे वीर्य की वृद्धि होती है। इसके साथ ही थकान, रक्तपित्त, जलन, और पेशाब से संबंधित परेशानी से आराम

ढीले लिंग को मजबूत करने का डॉ नुस्खे Kam-C oil मूल्य 399rs घर बैठे ऑर्डर करने के लिए click करें

Follow us on Instagram https://www.instagram.com/stay18tips/

ankit1985

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

विष्णु जी की पद्मिनी एकादशी 3 सालो मे एक बार आती है इस दिन पूजा करने हर बिगड़े काम बन जाते है

Thu Sep 24 , 2020
गन्ने के फायदे (Sugar cane Benefits and Uses in Hindi) आमतौर पर लोग गन्ने की फसल को केवल उसके जूस के लिए ही जानते हैं, लेकिन आज आपको बताते हैं कि आप गन्ना का औषधीय प्रयोग कैसे कर सकते हैं।   औषधीय प्रयोग के लिए गन्ना की मात्रा या इस्तेमाल […]
Loading...
Loading...