Loading...
Loading...
Loading...

गठिया, मधुमेह और कोलेस्‍ट्रॉल से छुटकारा दिलाएगा अदरक के जूस का घरेलु प्रयोग

By on November 24, 2016

ginger-juice
अदरक का प्रयोग भोजन बनाने में प्रयोग करते हैं क्‍योंकि यह ना केवल खाने का स्‍वाद बढ़ाती है बल्‍कि बीमारियों से भी छुटकारा दिलाती है। पर क्‍या आपने कभी सोंचा है कि अदरक खाने की बजाए अगर इसका एक कप जूस पिया जाए तो कितनी बीमारियों से छुटकारा मिल सकता है?

Loading...

अदरक का जूस आपको सर्दी-जुखाम, पेट की खराबी, गले के दर्द, जोड के दर्द, मधुमेह, बढे हुए कोलेस्‍ट्रॉल को कम करने तथा कैंसर तक जैसी बीमारी से मुक्‍ती दिला सकता है।

loading...

अगर आपको जानना है कि यह कैसे बनाया जाता है तो आखिरी प्‍वाइंट देखना ना भूलें…

मधुमेह को कंट्रोल करे: इसमें एंटी डायबिटिक गुण होते हैं, जो ब्‍लड शुगर लेवल को कम करता है। एक गिलास अदरक का जूस आपके फास्‍टिंग ग्‍लूकोज लेवल को भी कंट्रोल कर सकता है।

कैंसर से मुक्‍ती: साबुत अदरक में कुछ पदार्थ ऐसे होते हैं, जिसमें एंटी कैंसर गुण पाए जाते हैं और वह कैंसर होने से रोकते हैं। View Photos कोलेस्‍ट्रॉल कम करे: अदरक का जूस जहां ग्‍लूकोज़ लेवल पर नज़र रखता है वहीं, यह कोलेस्‍ट्रॉल लेवल को भी कम करने का काम करता है।

loading...

गठिया के दर्द से राहत: स्‍टडी के अनुसार, अदरक में दर्द से मुक्‍ती दिलाने का भी गुण छुपा है। इसलिये यह उनके लिये अच्‍छा है जिन्‍हें गठिया रोग है और जोड़ों का दर्द होता है। कैसे बनाएं: अदरक के टुकडे धुल कर काट लें और मिक्‍स में डाल कर पीस लें और जूस निकाल लें। इस जूस में चाहें तो नींबू का रस और शहद मिक्‍स कर के सेवन किया जा सकता है।

डायबिटीज को रोकथाम के लिए अश्वगंधा (Ashwagandha for diabetes) – डायबिटीज की समस्या को कम करने के लिए अश्वगंधा काफी फायदेमंद होता है. इससे डायबिटीज को कंट्रोल किया जा सकता है. इसके प्रयोग के लिए रोजाना कुछ मात्रा में अश्वगंधा के चूर्ण का सेवन करें.

नपुंसकता और शीघ्रपतन के उपचार के लिए रोज़ाना १ चम्मच डॉ.नुस्खे अश्वगंधा पाउडर (Dr.Nuskhe Ashwgandha Powder) १ गिलास दूध के साथ 2 खजूर उबाल के पिए| Dr.nuskhe Ashwgandha Powder आर्डर करने के लिए लिंक पर क्लिक करें और पाएं फ्री होम डिलीवरी http://www.ayurvedastreet.com/product/dr-nuskhe-ashwagandha-powder-best-in-india/

#आयुर्वेदिक #मेडिसिन का भंडार पाने के लिए आज ही #Like करें “आयुर्वेदिक मेडिसिन” के विश्वसनीय पेज को facebook.com/medicineayurvedic
आयुर्वेदिक जानकारियाँ #WhatsApp पे पाने के लिये अपना नंबर 7053047011 पर अपना नाम लिख के भेज दें।

आइये जानते हैं:अगर रहता हैं जोड़ो में दर्द तो करें ये १० प्रयोग – 10 Desi Remedies for arthritis pain

loading...

अब पायें अपडेट्स अपने WhatsApp पर प्लीज़ अपना नाम इस नंबर +91-8447832868 पर सीधा भेजें और अपने दोस्तों को बताना ना भूलें...

About Street Ayurveda

Close