Loading...
Loading...
Loading...

लहसन से होगा ऐसा कमाल कि होश उड़ जायेंगे

By on January 9, 2018

अगर हम स्वादिष्ट व्यंजनों की बात करे तो इसमें कोई शक नहीं कि लहसुन इस धरती पर सबसे ज्यादा लाभकारी व्यंजनों में से एक माना जाता है. जी हां ये न केवल खाने की खुशबू को बढ़ाता है, बल्कि खाने को कई गुणों से भरपूर भी बना देता है. बरहलाल बहुत कम लोग जानते है कि लहसुन कई पोषक तत्वों से भरपूर होता है. यही वजह है कि डॉक्टरों द्वारा हर रोज लहसुन का सेवन करने की हिदायत दी जाती है. गौरतलब है कि लहसुन हमें कई तरह की बीमारियों से बचाता है. जैसे कि लिवर या गंजेपन की बीमारी होना आदि कई तरह की बीमारियों से हमें सुरक्षित रखता है. इसके इलावा लहसुन हमारी धमनियों को भी साफ़ रखता है और हमारे खून को भी शुद्ध करता है. यहाँ तक कि ये हमें जुकाम और फ्लू से भी राहत देता है.

Loading...

loading...

आपको जान कर ताज्जुब होगा कि लहसुन को मसल कर इसका सेवन करने से इसकी शक्ति कई गुना बढ़ जाती है. वही जब आप लहसुन को पका कर इसका सेवन करते है, तो आप इसके कई पोषक तत्वों को नष्ट कर देते है. इसलिए यदि आप लहसुन के पोषक तत्वों को हासिल करना चाहते है तो इसे मसल कर पंद्रह मिनट के लिए छोड़ दीजिये और फिर इसका सेवन कीजिये. वही इसकी दुर्गंध को खत्म करने या दूर करने के लिए आप इसमें वनस्पति तेल भी मिला सकते है. वैसे आपने कई बार ऐसा सुना होगा कि कुछ लोग सोने से पहले अच्छी नींद लेने के लिए लहसुन को अपने तकिये के नीचे रख कर सोते है.

वही कुछ लोग अच्छे सौभाग्य के लिए लहसुन को अपनी जेब में रखते है. यहाँ तक कि कुछ लोग ऐसे भी है जो लहसुन से अपने बर्तनो को भी साफ़ करते है. बता दे कि नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए आपको लहसुन को अपनी जेब में या रात को तकिये के नीचे रख कर सोना चाहिए. बता दे कि इससे आपको न केवल अच्छी नींद मिलेगी, बल्कि आपके आस पास की नकारात्मक ऊर्जा भी दूर हो जायेगी.

loading...

यानि अगर हम सीधे शब्दों में कहे तो लहसुन का सेवन करने के भी उतने ही फायदे है, जितने कि इसे अपने साथ रखने के फायदे है. इसलिए अगर आप अब तक लहसुन का सेवन नहीं कर रहे थे या लहसुन से दूर भाग रहे थे या इसकी दुर्गंध की वजह से इसे खुद से दूर रखते थे, तो आज से ही इसका सेवन करना शुरू कर दीजिये. वो इसलिए क्यूकि लहसुन से आपको केवल फायदे ही फायदे होंगे और इससे नुकसान का तो सवाल ही नहीं उठता.

बरहलाल हम उम्मीद करते है कि लहसुन के ये उपयोग आपके लिए वास्तव में काफी लाभकारी सिद्ध होंगे.

इसलिए अगर आप भी अपने बढ़ते वजन से परेशान हैं तो डॉ नुस्खे वेट लॉस टी का सेवन नियमित रूप से करें। इसे पीने के बाद आप पूरे दिन तरोताज़ा महसूस करेंगे। अधिक जानकारी पाने के लिए और खरीदने के लिए CLICK करें

dr nuskhe weight loss tea order now on whatsapp 8447832868

Dr.Nuskhe Franchise के लिए


आपके पास थोड़ी जगह  होनी चाहिए, और  आप 30000 Invest कर शुरू कर सकते हैं. हमारे प्रोडक्ट है डॉ नुस्खे कौंच पाक, डॉ नुस्खे वीर्य शोधन, डॉ नुस्खे नीम आयल, डॉ नुस्खे अश्वगंधा, डॉ नुस्खे शक्ति वर्धक योग, डॉ नुस्खे वातारी चूर्ण, डॉ नुस्खे कामदेव चूर्ण, डॉ नुस्खे वेट लॉस टी, डॉ नुस्खे शुगर कन्ट्रोल टी, डॉ नुस्खे काम सी आयल, डॉ नुस्खे बादाम पाक, डॉ नुस्खे मेडविन, डॉ नुस्खे ग्लुकोविन,डॉ नुस्खे मूसली पाक  इत्यादि हैं जिनकी पुरे भारत में काफी ज्यादा डिमांड है तो आप भी इस डिमांड का फायदा उठाये और योगदान दे भारत को स्वस्थ बनाने में और अपनी जीविका को बढ़ाये .

For New Franchise and Distributorship Contact CEO Ankit Chaturvedi

call or whatsapp 9654860649

 

loading...

अब पायें अपडेट्स अपने WhatsApp पर प्लीज़ अपना नाम इस नंबर +91-8447832868 पर सीधा भेजें और अपने दोस्तों को बताना ना भूलें...

About Street Ayurveda

Close