पुराने से पुराने दमे, अस्थमा का आयुर्वेदिक उपचार

#दमा अस्थमा का आयुर्वेदिक उपचार
#Asthma cure home remedies in Hindi

• रसोन भुति: लशुन को जलाकर उसकी राख को मधु मे मिलाकर कई बार सेवन करें ।
• हरिद्राप्रयोग : हल्दी की गाँठो को भुन कर शहद के साथ सेवन ।
• शुद्ध फिटकरी भस्म और शुद्ध टंकण भस्म बराबर मात्रा मे मिलाकर शहद के साथ सेवन करें ।
• सरसों के तैल का प्रयोग: सरसो के तैल मे कुछ कपुर और कुछ सैन्धा नमक डालकर छाती की मालिश करे ( तैल को थोड़ा गरम कर लें)
• 100 ग्राम दूध में लहसुन की पांच कलियां धीमी आँच पर उबाकर इस का हर रोज दिन में दो बार सेवन करने से दमे में काफी फायदा मिलता है।

• तुलसी के 10-15 पत्ते पानी से साफ़ कर लें फ़िर उन पर काली मिर्च का पावडर बुरककर खाने से दमा मे आराम मिलता है।
• एक पके केले में चाकू से लम्बाई में चीरा लगाकर उसमें एक चौथाई छोटा चम्मच महीन पीसी काली मिर्च भर दें। फिर उसे 2-3 घंटे बाद हल्की आँच में छिलके सहित भून लें। ठंडा होने पर केले का छिलका निकालकर केला खा लें। एक माह में ही दमें में खूब लाभ होगा।
• लहसुन की दो पिसी कलियां और अदरक की गरम चाय पीने से भी अस्थमा नियंत्रित रहता है। इस चाय का सेवन सबेरे और शाम करना चाहिए।

• 4-5 लौंग को 150 पानी में 5 मिनट तक उबालें। इस मिश्रण को छानकर इसमें एक चम्मच शुद्ध शहद मिलाकर गरम-गरम पी लें। रोज दो से तीन बार यह काढ़ा पीने से निश्चित रूप से लाभ मिलता है।
• 250 ग्राम पानी में मुट्ठीभर सहजन की पत्तियां मिलाकर उसे 5 मिनट तक उबालें। फिर ठंडा होने पर उसमें चुटकी भर नमक, कालीमिर्च और नीबू रस मिलाएं, इस सूप का रोज़ सेवन करें लाभ मिलेगा।

अस्थमा ( दमा), साँस की तकलीफ की आयुर्वेदिक उपचार दवाई घर बैठे प्राप्त करने के लिए Whatsapp 9654-860649 करें या लिंक पर क्लिक करें http://bit.ly/2LUEpbE

• एक चम्मच मैथीदाना को एक कप पानी में उबालें। ठंडा होने पर उसमें अदरक का एक चम्मच ताजा रस और स्वादानुसार शहद मिलाएं। सबेरे-शाम नियमित रूप से इसका सेवन करने से निश्चित ही बहुत लाभ मिलता है।एक चम्मच हल्दी को दो चम्मच शहद में मिलाकर चाट लें दमा का दौरा तुरंत काबू में आ जायेगा।

• तुलसी के पत्तों को पानी में पीसकर इसमें दो चम्मच शहद मिलाकर सेवन करने से दमा रोग में शीघ्र ही लाभ मिलता है।
• दमें में खाँसी होने पर पहाडी नमक सरसों के तेल मे मिलाकर छाती पर मालिश करने से तुरंत आराम मिलता है।एक चम्मच हल्दी एक गिलास गर्म दूध में मिलाकर पीने से दमा काबू मे रहता है।
• हल्दी के एन्टीऑक्सीडेंट गुण के कारण एलर्जी भी नियंत्रण में रहती है।

• सूखे अंजीर 4 – 5 पीस रात भर पानी मे भिगोकर सुबह खाली पेट खाएं। इससे श्वास नली में जमा बलगम ढीला होकर बाहर निकलता है, स्थाई रूप से आराम प्राप्त होता है ।
• आंवला दमा रोग में बहुत लाभदायक है। एक चम्मच आंवला रस मे दो चम्मच शहद मिलाकर पीने से फ़ेफ़डे ताकतवर बनते हैं।
• खांसी होने पर शहद को सूँघे, लाभ होगा । यह एक अच्छा देसी इन्हेलर है।

अस्थमा की आयुर्वेदिक उपचार किट घर बैठे पाने के लिए Whatsapp 7455-896-433 करें
अस्थमा, दमा, खांसी, asthma or bronchitis की आयुर्वेदिक उपचार डॉ. नुस्खे हर्बल संथी किट पाने के लिए लिंक पर क्लिक करें
👆👆👆👆👆👆👆

अस्थमा उपचार किट 👍

👆👆👆👆👆👆

अस्थमा एलर्जी का रामबाण इलाज …आयुर्वेदिक दवाई डॉ. नुस्खे हर्बल संथी दमा (asthma) allergy पुरानी खांसी ..मौसम के बदलने पर छींक..जुखाम …सर्दी ..और बलगम का सफल इलाज आयुर्वेदिक दवा डॉ. नुस्खे हर्बल संथी से पाया जा सकता है
क्या आप कई सालों से अलिपथिक दवाएं खा खा कर परेशान हो गए हैं ? तो एक बार डॉ. नुस्खे हर्बल संथी ज़रूर आजमाइए ..जो लोग अस्थमा और एलर्जी की वजह से इनहेलर (inhaler ) का इस्तेमाल कर रहे हैं उनको अब इनहेलर लेने की ज़रूरत नही पड़ेगी

अधिक जानकारी के लिए संपर्क करें
Whatsapp 9654860649

अस्थमा ( दमा), साँस की तकलीफ की आयुर्वेदिक उपचार दवाई घर बैठे प्राप्त करने के लिए Whatsapp 9654-860649 करें या लिंक पर क्लिक करें http://bit.ly/2LUEpbE

For the first time in India Complete asthma\allergy solution. Cure your Asthma, Bronchitis, Allergy, Sinusitis, Rhinitis,
Wheezing, Cold, Cough, Running Nose and Boost your Immunity in just a week.throw your inhaler.for more info plz call or whatsapp 9654860649 .

पुरुषों की हॉर्स पावर किट पाने के लिए लिंक पर क्लिक करें http://bit.ly/2nnfTGB

लहसुन : 200 ग्राम लहसुन पीसकर उसमें 60 मिली शहद मिलाकर एक साफ-सुथरी शीशी में भरकर ढक्कन लगाएं और किसी भी अनाज में 31 दिन के लिए रख दें। 31 दिनों के बाद 10 ग्राम की मात्रा में 40 दिनों तक इसको लें। इससे यौन शक्ति बढ़ती है। जायफल : एक ग्राम जायफल का चूर्ण प्रातः ताजे जल के साथ सेवन करने से कुछ दिनों में ही यौन दुर्बलता दूर होती है।

निल शुक्राणु की आयुर्वेदिक उपचार किट ऑर्डर करने के लिए लिंक पर क्लिक करें https://waapp.me/wa/TZNfV988

दालचीनी : दो ग्राम दालचीनी का चूर्ण सुबह-शाम दूध के साथ सेवन करने से वीर्य बढ़ता है और यौन दुर्बलता दूर होती है।

शुद्ध शिलाजीत घर बैठे ऑर्डर करने के लिए लिंक पर क्लिक करें http://bit.ly/31SjLye

खजूर : शीतकाल में सुबह दो-तीन खजूर को घी में भूनकर नियमित खाएं, ऊपर से इलायची-शक्कर डालकर उबला हुआ दूध पीजिए। यह उत्तम यौन शक्तिवर्धक है।

🐎 *बडे से बडां टोनिक भी इनके आगे है फैल । “डॉ. नुस्खे हॉर्स पावर किट ” पावर पैक ।*🐎 〰〰〰〰〰〰〰〰〰〰 सभी जगह से निराश आैर हताश रोगी इनको जरुर आजमाए । यह आयुर्वेद की सबसे अनमोल खोज मानी जायेगी क्योकी इस दवां का प्रभाव अन्य दवाइयो के मुकाबले 100 गुनां अधिक है । इनके कुछ दिनो के ही सेवन से धोडे सी ताकत शरीर मे आ जाती है । गुप्त अंगो का विकास होतां है। सेक्स मे रुची बढ़ेगी । सेक्स का टाइमिंग बढेंगा । सेक्स के बाद होने वाली कमजोरी दूर होगी । जो लोग जल्दी थक जाते है वं थकान भी दूर होती है । शुक्राणु की संख्या मे वृद्धी होती है । इनके सेवन के बाद यौन सम्बंध बनाने पर आपको कभी अहसास नही हूवां एसा अहसास होगा । इनके सेवन से पुरुष वं स्ञी दोनो को संतुष्टी का अहसास होगा । जिन लोगो को सेक्स के दरम्यान उत्तेजनां मंद हो जाती है उनके लिए यह रामबाण है ।

यह उत्तेजनां को काफी टाइम तक बनाए रखतां है । जिनका वीर्य जल्दी निकल जातां है उनको रोके रखतां है । इस आैषधी को प्रेसेन्ट करने को लिए जीतनी तारीफ करे कम ही है क्योंकि जब आप इनको आजमायेगे नही तब तक आपको पतां नही चलेगा की यह दवां बहुत ही असरदार है । जिनके शुक्राणु मे दिक्कत है आैर बच्चा नही हो रहां वह इनका सेवन अचूक करे 100% लाभ होगा । अगर शोर्ट मे कहे तो यह आैषधी घोड़े सी ताकत देनी वाली है वं जोश का तूफान है । तैयार बना बनवायां कुरीयर द्रारा मंगवाने के लिए हमारे नम्बर पर संपर्क करे । यह आैषधी मे कुछ अनमोल आैषधी है जिसके कारण थोडी महंगी है । डॉ. नुस्खे Mobile 📱 96548-60649 Whatsapp ✍️ 9654-860649 या लिंक पर क्लिक करें https://whup.nauval.in/public_html/1LjnEN9Fi4 🌿🌿

💢💢💢💢💢💢💢 फ्री आयुर्वेदिक उपचार पाने के लिए नीचे दिए ग्रुप को जॉइन करना ना भूलें अंदरुनी कमजोरी,

पुरुषों की हॉर्स पावर किट पाने के लिए लिंक पर क्लिक करें https://qopi.me/66e69f

Free WhatsApp group Health Tips – Click to Join https://chat.whatsapp.com/Jxo94lcnwoxIMOv52A4zRF

अधिक से अधिक शेयर करें 🌱👍

ankit1985

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

भैया खाये भाभी मुस्कुराये:- डॉ नुस्खे हॉर्स पावर किट

Sat Oct 19 , 2019
#दमा अस्थमा का आयुर्वेदिक उपचार #Asthma cure home remedies in Hindi • रसोन भुति: लशुन को जलाकर उसकी राख को मधु मे मिलाकर कई बार सेवन करें । • हरिद्राप्रयोग : हल्दी की गाँठो को भुन कर शहद के साथ सेवन । • शुद्ध फिटकरी भस्म और शुद्ध टंकण भस्म […]
Loading...
Loading...