शीघ्रपतन की आयुर्वेदिक दवाइयां

शीघ्र स्खलन रोकने (शीघ्रपतन) का आयुर्वेदिक इलाज

 

जानिए शीघ्रपतन रोकने के उपाय इन हिंदी शीघ्र स्‍खलन हमारे शरीर की ऐसी बीमारियों में शामिल है जिसका सामना करने से नफरत होती है और इसे अन्‍य लोगों को बताने में भी शर्मिंदगी होती है। लेकिन शीघ्र स्‍खलन का इलाज किया जा सकता है। समयपूर्व स्‍खलन को यौन संबंध बनाये बिना या फिर संबंध बनाने से पहले या यौन संबंध बनाने की शुरुआत के तुरंत बाद वीर्य स्‍खलन के रूप में परिभाषित किया जा सकता है। पुरुषों में ये लक्षण तब होते हैं जब उनमें कम या अधिक यौन उत्‍तेजना होती है या फिर पुरुष की इच्‍छा के बिना यौन संबंध बनाए जाएं।

 

यह बीमारी दोनों भागीदारों के लिए चिंता और अवसाद जैसी नकारात्‍मक भावनाएं ला सकती है। यदि आप इस तरह की समस्‍या से ग्रसित हैं तो परेशान न हों। शीघ्र स्‍खलन का इलाज करने के लिए कुछ घरेलू उपचार मौजूद हैं। जो क‍ि शीघ्र स्‍खलन (शीघ्रपतन) का इलाज कर सकते हैं। आइए जाने शीघ्र स्‍खलन का इलाज क्‍या है।

 

शीघ्र स्खलन का इलाज

 

समय से पहले स्‍खलित होना पुरुषों की यौन क्षमता में कमजोरी को दर्शाता है। यह सभी उम्र के पुरुषों को हो सकता है जो कि उनके यौन जीवन को प्रभावित कर सकता है। इस समस्‍या से ग्रसित पुरुषों के लिए यह शर्मनाक हो सकता है। लेकिन यह किसी गंभीर स्‍वास्‍थ्‍य समस्‍या नहीं है। इस समस्‍या का इलाज संभव है। इसके लिए आप किसी यौन चिकित्‍सक से संपर्क कर सकते हैं। लेकिन यदि आप चाहें तो इस समस्‍या से निपटने के लिए कुछ सरल, सस्‍ते और प्रभावी घरेलू उपायो को चुन सकते हैं। आइए जाने शीघ्र स्‍खलन के घरेलू उपाय क्‍या हैं।

 

लहसुन

आपको जानकर हैरानी हो सकती है कि लहसुन यौन स्‍वास्‍थ्‍य को बढ़ावा देने वाली प्राकृतिक दवा है। लहसुन का नियमित सेवन करने यह लिंग में रक्‍त प्रवाह को बढ़ाती है साथ ही यह आपके शरीर को गर्म रखने में भी मदद करती है। लहसुन का नियमित सेवन कर पुरुषों में शीघ्र स्‍खलन की समस्‍या का इलाज किया जा सकता है। पुरुषों को लहसुन के साथ गाय के दूध का उपयोग करना चाहिए। इसके लिए घी में लहसुन को धीमी आंच में सेकना चाहिए जब तक की यह सुनहरे रंग का न हो जाए। नियमित रूप से प्रतिदिन तीन से चार लहसुन की कलीयों का सेवन किया जा सकता हैं। यह स्तंभन दोष और समय पूर्व स्‍खलन की समस्‍या को दूर करने में मदद करता है।

 

अदरक और शहद

यौन समस्‍याओं को दूर करने के लिए आप अपने द्वारा दैनिक जीवन में उपयोग करने वाले बहुत से खाद्य पदार्थों का उपयोग कर सकते हैं। अदरक और शहद भी इन्‍ही उत्‍पादों में से एक है। अदरक आपके शरीर में रक्‍त प्रवाह को बढ़ाने में मदद करता है जिससे यह लिंग में पर्याप्‍त ऊर्जा और पोषक तत्‍वों को पहुंचाने में मदद करता है। जिससे यह समय से पहले होने वाले स्‍खलन को नियंत्रित करता है। शहद का उपभोग कामोद्दीपक के रूप में किया जाता है। आप सोने से पहले अदरक और शहद का सेवन कर सकते हैं। लेकिन अदरक और शहद का नियमित सेवन करने पर अच्‍छे परिणाम प्राप्‍त करने में कुछ समय लग सकता है। लेकिन यह आपके लिए निश्चित ही फायदेमंद होता है।

अश्‍वगंधा

भारतीय आयुर्वेद में पुरुषों की यौन समस्‍याओं को दूर करने के लिए अश्‍वगंधा का उपयोग प्राचीन समय से किया जा रहा है। अश्‍वगंधा आपके मस्तिष्‍क की क्षमता को बढ़ाने में मदद करता है और पुरुषों में कामेच्‍छा को उत्‍तेजित करता है। यदि नियमित रूप से औषधी के रूप में अश्‍वगंधा का सेवन किया जाए जो यह पुरुषों स्‍खलन को बेहतर ढंग से नियंत्रित करने में मदद करता है। यह यौन संभोग को लंबे समय तक बनाए रखने में सहायक होता है। इस जड़ी-बूटी का उपभोग करने से पुरुषों की सहनशक्ति बढ़ सकती है साथ ही यह स्तंभन दोष का उपचार भी कर सकती है।

 

शतावरी

इस पौधे की जड़ों का नियमित सेवन यौन स्‍वास्‍थ्‍य को बढ़ावा देने के लिए बहुत ही प्रभावी मानी जाती है। यह समय से पहले स्‍खलन से बचने में बहुत ही फायदेमंद होती है। आप इन जड़ों को दूध में उबालें और दिन में इसका दो बार सेवन करें। यह आपके लिंग की मांसपेशियों को मजबूत करती है और समय से पहले स्‍खलन से बचाती है।

 

तरबूज

शायद आपको पता न हो लेकिन तरबूज एक ऐसा खाद्य फल है जिसे वियाग्रा के रूप में उपयोग किया जा सकता है। इसके सेवन का मुख्‍य लाभ यह है कि यह रक्‍त वाहिकाओं को आराम दिलाने में मदद करता है। शीघ्र पतन की समस्‍या से बचने के लिए भी तरबूज बहुत ही फायदेमंद होता है। तरबूत में परिवर्तन करने का केंद्रीय घटक साइट्रूलाइन (citrulline) के नाम से जाना जाने वाला फाइटोन्यूट्रिएंट मौजूद रहता है। जो किसी भी पुरुष में कामेच्‍छा को बढ़ाने में मदद करता है। इसके लिए आप तरबूत को टुकड़ों में काट लें और इन टुकड़ों में अदरक पाउडर और नमक को ऊपर से छिड़कें। यह लाजवाब फल खाने के लिए तैयार है। आप इस फल को खाने के लिए किसी अन्‍य सलाद के साथ भी उपयोग कर सकते हैं।

भिन्‍डी

यदि आपको भिन्‍डी के सेवन से परहेज है तो एक बार इसके फायदे जान लें। भिन्‍डी का नियमित सेवन कर शीघ्र स्‍खलन की समस्‍या से बचा जा सकता है। इसलिए स्‍वाद के लिए न सही पर अपने यौन स्‍वास्‍थ्‍य को बढ़ावा देने और शीघ्र पतन से बचने के लिए आप सेवन कर सकते हैं। जिन लोगों को सब्जी के रूप में भिन्‍डी का सेवन करने में दिक्‍कत होती है वे भिन्‍डी के पाउडर का भी उपभोग कर सकते हैं। यह शीघ्र पतन की समस्‍या को दूर करने में सहायक होता है।

 

 

आज ही आयुर्वेदिक औषधि व दवा को अपने घर बैठे मंगवाने के लिए निचे दिए गए नंबर पर Whatsapp या Call करे…7827204210 

 

 

 

ankit1985

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आपके घर में मौजूद है सेक्स की ऐसी दवा,आजमाकर देखे पत्नी हो जाएगी आपकी दीवानी

Tue May 7 , 2019
शीघ्र स्खलन रोकने (शीघ्रपतन) का आयुर्वेदिक इलाज   जानिए शीघ्रपतन रोकने के उपाय इन हिंदी शीघ्र स्‍खलन हमारे शरीर की ऐसी बीमारियों में शामिल है जिसका सामना करने से नफरत होती है और इसे अन्‍य लोगों को बताने में भी शर्मिंदगी होती है। लेकिन शीघ्र स्‍खलन का इलाज किया जा […]
Loading...
Loading...