जब हौसले नहीं कम तो वजन क्यों हो कम : )

जब हौसले नहीं काम तो वजन क्यों हो कम

आपका शरीर अगर दुबला है तो आपको की तरह की परेशानिचों से गुजरना पड़ता होगा।

कभी कभी तो आपको अपने दुबले शरीर के वजह से शर्मिंदगी भी उठानी पड़ती होगी। ज्यादातर लोगो को आपने वजन काम करने की बात करते देखा होगा। लेकिन बहुत से लोग ऐसे भी हैं जो वजन बढ़ाने की बात करते हैं। ये वे लोग हैं जिन्हे भूख बहुत कम लगती है। इसलिए उनका वजन कम है या जो लोग जरूरत से ज्यादा पतले हैं।

अश्वगंधा है फायदेमंद आपने देखा होगा कि कई लोग और आयुर्वेद के जानकार अश्वगंधा को कई तरह से उपयोग करने के बारे में बताते है। आयुर्वेद में अश्वगंधा और सतावरी के उपयोग से वजन बढाने का उल्लेख मिलता है। 3 ग्राम दोनों का चूर्ण रोज सुबह और रात को दूध के साथ प्रयोग करें। ऐसा करने से आपका दुबलापन कम हो जाएगा

 


पुरुषों की मर्दाना कमजोरी, शीघ्रपतन, वीर्य की समस्या, ढीलापन, 30 सेकंड में निकल जाने की समस्या की आयुर्वेदिक उपचार डॉ. नुस्खे हॉर्स पावर किट पाने के लिए Whatsapp लिंक✍ पर क्लिक या Whatsapp 888-214-49-78 https://waapp.me/wa/ATDvELW9

किशमिश खाने के फायदे आपको अपने शरीर को स्वस्थ बनाने के लिए और इससे दुबलापन हटाने के लिए किशमिश का सहारा भी लेना है। 50 ग्राम किशमिश रात को पानी में भिगो दे। सुबह भली प्रकार चबा चबा कर खाएं। दो तीन माह के प्रयोग से वजन बढेगा। आपको बता दें कि किशमिश में कैलोरी की मात्रा बहुत ज्यादा होती है।

अखरोट का करें सेवन अगर आपको अखरोट खाना अच्छा लगता है तो आपके लिए ये बहुत अच्छी बाता है। अखरोट खाने आपका फैट जरूर बढ़ेगा। ये फैट को बढ़ाने के लिए अच्छी डायट है।

 

💪 वजन बढ़ाये और अच्छी बॉडी बनाये
👉 आयुर्वेदिक और गारंटेड प्रोडक्ट
🚚 ऑर्डर करने के लिए लिंक पर क्लिक करें या Whatsapp 888-214-49-78 या दिए गए लिंक पर क्लिक करें
https://waapp.me/wa/uM3QQNCa

केला और दूध : केला और दूध का करें सेवन अगर आप ये चाहते है कि आपका वजन जल्दी से बढ़ जाए तो आपको केले और दूध का सेवन करना चाहिए। आपको बता दें कि अगर आप केला खाते है तो आपका पाचनतंत्र अच्छा हो जाता है। इसके लिए आपको सबसे पहले सुबह उठकर आधा लीटर दूध में पांच केलो को अच्छी तरह से मिक्स करके एक मिल्कशेक तैयार करना होगा। इसे आप सुबह में पी लें। इससे आपको दिन भर के लिए काफी कैलोरी मिल जाएगी।

 

नींद नहीं आना, डिप्रेशन, तनाव, दिमागी कमजोरी की शिलाजीत युक्त आयुर्वेदिक उपचार किट पाने के लिए Whatsapp लिंक✍ पर क्लिक करें थकान,तनाव, अनिद्रा, चिड़चिड़ापन,से परेशान है तो दिए गए लिंक पर क्लिक करें https://waapp.me/wa/B1pZQpeM

 

महिलाओं की सफेद पानी, अनियमित मासिक धर्म, छोटे स्तन की आयुर्वेदिक उपचार किट पाने के लिए Whatsapp 👍लिंक पर क्लिक करें

https://waapp.me/wa/JSNEFsSU

दोपहर में आपको खाने के बाद दो केला खाना होगा। इससे आपके शरीर में फैट भी बढ़ेगा और फाइबर और प्रोटीन भी शरीर को सही मात्रा में मिलेगा। शाम में आपको थोड़ी एक्सरसाइज करने की जरुरत पड़ेगी। एक्सरसाइज के बाद आपको दो केले एक गिलास दूध में मिलकर पीने होंगे। ऐसा एक महीने तक लगातार करने से आपका वजन काफी तेज़ी से बढ़ने लगेगा और एक महीने में आपको मनमुताबिक परिणाम दिखने लगेंगे।

 

किडनी या गॉल ब्लैडर पथरी की आयुर्वेदिक उपचार किट पाने के लिए लिंक पर क्लिक करें https://waapp.me/wa/97dyuxbJ

मुलेठी : जिन लोगों का पाचन तंत्र कमजोर होता है, उन्हे वजन बढ़ाने में परेशानी होती है, ऐसे में मुलेठी का प्रयोग सबसे उत्तम माना गया है। मुलेठी शरीर की पाचन क्रिया को मजबूत करने का काम करता है।

घर बैठे डॉ. नुस्खे मुलेठी ऑर्डर करने के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करें

https://waapp.me/wa/6MwfyvhC

फ्री हेल्थ टिप्स Whatsapp ग्रुप जॉइन👍 करने के लिए लिंक पर क्लिक करें https://chat.whatsapp.com/CfaeZlvcPub3yLTW48bO93

अधिक से अधिक शेयर करें 👌🌱

ankit1985

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अब जाने मुलेठी के अनगिनत फायदे

Wed Oct 23 , 2019
जब हौसले नहीं काम तो वजन क्यों हो कम आपका शरीर अगर दुबला है तो आपको की तरह की परेशानिचों से गुजरना पड़ता होगा। कभी कभी तो आपको अपने दुबले शरीर के वजह से शर्मिंदगी भी उठानी पड़ती होगी। ज्यादातर लोगो को आपने वजन काम करने की बात करते देखा […]
Loading...
Loading...