योनि में खुजली दूर करने का आयुर्वेदिक नुस्खे

योनि में खुजली

कई कारणों से स्त्रियों की योनि में खुजली (कण्डु) होने लगती है। खुजली होने पर युवती को बार-बार अपना हाथ वहाँ ले जाना पड़ता है, यह अशोभनीय लगता है।
योनि में खुजली होने के कई कारण हो सकते हैं, इन कारणों में संक्रमण (इन्फेक्शन) होना, गन्दगी यानी रोजाना सफाई-धुलाई न करने से अस्वच्छता का होना, फिरंग, पूयमेह या उपदंश आदि यौन रोग होना, रक्त विकार होना, हमेशा कब्ज रहना और पति के यौनांग में कोई इन्फेक्शन होना, जिस कारण पति सहवास के समय सम्पर्क होने से योनि में भी इन्फेक्शन होना आदि प्रमुख कारण हैं।
इस व्याधि में योनि मार्ग पर लाल दाने और दाह भी हो सकता है। यह व्याधि आमतौर पर स्त्रियों में पाई जा रही है।
उपचार :
(1) नीम, हरड़, बहेड़ा, आँवला और जमाल घोटा की जड़ 100-100 ग्राम लेकर जौकुट कर लें और बर्नी में भरकर रख लें। एक गिलास पानी में चार चम्मच जौकुट चूर्ण डालकर उबालें। जब पानी एक कप बचे, तब उतारकर कपड़े से छान लें। इस पानी से योनि को धोएँ या इस पानी में कपड़ा या साफ रूई भिगोकर योनि में रखकर 1-2 घण्टे लेटे रहें तो भी लाभ होता है। यह प्रयोग रात को सोते समय भी कर सकते हैं।
(2) सरसों के तेल में नमक मिलाकर योनि के खुजली वाले स्थान पर लगाएँ व कुछ समय बाद धो दें।
(3) आमलकी रसायन, शकर 50-50 ग्राम और गिलोय सत्व 25 ग्राम तीनों को मिलाकर बारीक पीस लें और महीन चूर्ण करके शीशी में भर लें। इस चूर्ण को 1-1 चम्मच दिन में तीन बार पानी के साथ लें। सुबह-शाम चन्दनादि वटी की 2-2 गोली पानी के साथ लें और रात को सोते समय धातक्यादि तेल का रूई का फाहा योनि में रखें।
(4) रात को एक कप कुनकुने दूध में 2 चम्मच केस्टर ऑइल डालकर तीन दिन तक पिएं। तीन दिन बाद शिलाजत्वादि वटी और चन्द्रप्रभा वटी नं.-1 दो-दो गोली सुबह-शाम दूध के साथ लें व धातक्यादि तेल का फाहा योनि में रखे। इसके बाद सुबह त्रिफला चूर्ण 20 ग्राम को पानी में उबलकर ठंडा क�

अस्थमा ( दमा), साँस की तकलीफ की आयुर्वेदिक उपचार दवाई घर बैठे प्राप्त करने के लिए Whatsapp करें या लिंक पर क्लिक करें

https://waapp.me/wa/vSwSnnKm

मोटापे का दुश्मन सत्तू-
आपको सुनकर हैरानी हो सकती है कि एक सम्पूर्ण आहार के लिए जरूरी सभी तत्व सत्तू में पाए जाते हैं. सत्तू को खाने या पीने से लम्बे समय तक व्यक्ति को भूख नहीं लगती है. जो वजन कम करने में व्यक्ति की मदद करता है.

वजन बढ़ाने की आयुर्वेदिक और हर्बल दवा ( Dr. Nuskhe Weh-On WeightGainer) घर💪 बैठे पाने के लिए लिंक पर क्लिक करें

https://waapp.me/wa/2fLGTaDR

सत्तू से मिलती है एनर्जी-
चने के सत्तू में मिनरल्स, आयरन, मैग्नीशियम और फॉस्फोरस पाया जाता है जो आपके शरीर की थकान मिटाकर आपको इंस्टेंट एनर्जी देने का काम करता है.

3-5 किलो वज़न कम बिना डायटिंग
घर बैठे 50 दिन की 100% आयुर्वेदिक बिना साइड इफेक्ट के Dr Nuskhe Weight loss Kit ऑर्डर करने के लिए click करें

https://waapp.me/wa/tt9B5SNW

पेट को ठंडा रखकर लू से बचाता है-
सत्तू की तासीर ठंडी होने की वजह से गर्मियों में इसका सेवन करने की सलाह दी जाती है. यह पेट को ठंडा रखने में भी मदद करता है जिसकी वजह से व्यक्ति को लू नहीं लगती है. सत्तू शरीर का तापमान नियंत्रित रहता है, जिससे पेट संबंधी कई बीमारियों से बचाव होता है.

कुछ पुरषों की शादी होने वाली होती है तो कुछ किसी स्वास्थ्य प्रॉब्लम के कारण स्तम्भन दोष या लिंग के सख्त या खड़ा होने में दिक्कत महसूस करते हैं इसे आम बोलचाल की भाषा में मर्दाना कमजोरी भी कहते हैं डॉ नुस्खे काम c आयल बढती उम्र का प्रभाव, जरुरत से ज्यादा हस्तमैथुन, दिल की बीमारी, उच्च कोलेस्ट्रॉल, उच्च रक्त चाप, शराब का सेवन, धुम्रपान, तंबाकू का सेवन, दवाइयों का दुष्प्रभाव, मधुमेह, मोटापा, रक्तवाहिकाओं में रूकावट, मानसिक तनाव, अनिंद्र आदि कई कारण हैं जो लिंग की सेहत पर बुरा प्रभाव डालते हैं और उनकी सख्ती को ख़तम करते हैं और इसके फलसवरूप वो कमजोर और शिथिल हो जाता है|

💯डॉ नुस्खे काम सी ऑइल के फायदे Dr Nuskhe Kam C oil

https://waapp.me/wa/aBXGSuqC

dr nuskhe kam coil

एनीमिया से रखें दूर सत्तू-
शरीर में खून की कमी होने पर व्यक्ति एनीमिया से पीड़ित होता है.ऐसा होने पर रोजाना पानी में सत्तू मिलाकर पीने से काफी लाभ मिलता है.

#शिलाजीत के फायदे : शुद्ध शिलाजीत घर बैठे ऑर्डर करने के लिए लिंक पर क्लिक करें मूल्य 👇698rs

https://waapp.me/wa/ZtxignVK

डायबिटीज की समस्या –
सत्तू में मौजूद बीटा-ग्लूकेन शरीर में बढ़ते ग्लूकोस के अवशोषण को कम करके ब्लड में शुगर लेवल को नियंत्रित रखते हैं. सत्तू का सेवन रोजाना करने से मधुमेह रोगी डायबिटीज को काफी हद तक नियंत्रित कर सकता है. ध्यान रखें इस रोग से पीड़ित लोगों को चीनी वाले सत्तू का सेवन नहीं करना चाहिए

ब्रैस्ट साइज बढ़ाने और स्तन टाइट करने की औषधि और मसाज ऑइल डॉ नुस्खे किट घर

बैठे आर्डर करने के लिए क्लिक करें👇

https://waapp.me/wa/P9GWwJs4

अगर आपको बार-बार भूख लगती है या फिर आप लंबे समय तक भूखे नहीं रह सकते, तो सत्तू आपके लिए लाभदायक है। इसे खाने या फिर इसका शर्बत पीने के बाद लंबे समय तक आपको भूख का एहसास नहीं होगा।



3 सत्तू प्रोटीन का बढ़िया स्त्रोत है और य‍ह पेट की गड़बड़ियों को भी ठीक करता है। इसे खाने से लिवर मजबूत होता है और एसिडिटी की समस्या दूर होती है अ और आसानी से पचने के कारण कब्जियत भी नहीं होती।

 

नपुंसकता, शीघ्रपतन, स्वप्नदोष,
वीर्य की कमी व गाढ़ा
करता है उतेजना और
स्तम्भन की कमी दूर होगी
धात की समस्या को दूर करता है
मर्दाना कमजोरी को दूर करता है
सेक्स टाइमिंग को बढ़ाता है
ताकत और जोश बढ़ाता है
वीर्य को गाढ़ा करता है
मर्दाना शक्ति को बढ़ाता है
उतेजना को बढ़ाता है
वीर्य को जल्दी निकलने से रोकेगा
समय में बढ़ोतरी करने में लाभदायक
तनाव न आने की समस्या को दूर करता है
शारीरिक दुर्बलता, लिंग में तनाव ना होना, घर बैठे डॉ नुस्खे Night Show kit ऑर्डर करने के लिए लिंक पर क्लिक करें

https://waapp.me/wa/wQhfNnph

 

4 जौ और चने से बनाया गया सत्तू डाइबिटीज में फायदेमंद है। अगर आप डाइबिटीज के मरीज हैं तो रोजाना इस सत्तू का प्रयोग आपके लिए फायदेमंद है। इसे पानी में घोलकर शर्बत के रूप में या फिर नमकीन बनाकर भी लिया जा सकता है।



5 शरीर में ऊर्जा की कमी होने पर सत्तू तुरंत ऊर्जा देने का कार्य करता है। यह कमजोरी को दूर कर आपको ऊर्जावान बनाए रखने में कारगर है। इसमें कई तरी के पोषक तत्व भी मौजूद होते हैं जो पोषण देते हैं।

नारी यौवन किट के फायदे
गर्भाश्य को मजबूत करता है
मासिक धर्म की समस्याओं का
इलाज करने का आयुर्वेदिक
औषधि है
सफेद पानी की समस्या
ऊर्जा और शक्ति को बढ़ाता है
अंडे न बनना आदि समस्याओं
को दूर करें
कमर दर्द पीठ दर्द सिर दर्द
सिर भारी होना हाथ पैरो में
जलन पेट में दर्द अनियमित
विकत मासिक हाथ पैरो की
झनझनाहट आदि को दूर करता है
नारी यौवन किट ऑर्डर करने के लिए लिंक पर क्लिक करें
महिलाओं की सफेद पानी की समस्या, मासिक धर्म, अंडे नहीं बनने, कमर दर्द की आयुर्वेदिक दवा किट घर बैठे ऑर्डर करने के लिए क्लिक करें

https://waapp.me/wa/6r1TyPvE

मोटापे से परेशान लोगों के लिए सत्तू एक रामबाण उपाय है। जौ से बना सत्तू प्रतिदिन खाने से पाचन तंत्र भी सुचारु रूप से कार्य करता है और मोटापा कम होकर आप छरहरी काया पा सकते हैं।



7 ब्लडप्रेशर के मरीजों के लिए सत्तू का सेवन काफी लाभदायक होता है। इसके लिए सत्तू में नींबू, नमक, जीरा और पानी मिलाकर सेवन करना चाहिए।

नशा छुड़ाने की आयुर्वेदिक औषधि #G1Drop घर बैठे ऑर्डर करने के लिए click करें

https://waapp.me/wa/v2P9Baby

नींद नहीं आने की समस्या, दिमागी कमजोरी, स्ट्रेस का आयुर्वेदिक उपचार Dr Nuskhe Brain Power kit मूल्य 1046rs घर बैठे ऑर्डर करने के लिए लिंक पर क्लिक👇

https://waapp.me/wa/rczgD6wU

पुरुषों के समस्त गुप्त रोगों का रामबाण आयुर्वेदिक इलाज * :
*Dr Nuskhe Kamdev Churn *

इस चमत्कारी उपाय के अद्भुत फायदे : डॉ नुस्खे कामदेव चूरण को सुबह शाम 1 ग्लास दूध के साथ 1-1 चम्मच सेवन करें

यह दवा मर्दाना कमजोरी, शीघ्रपतन, शुक्राणु की कमी, लिंग का टेढापन , सेक्स की इच्छा न करना जल्दी निकल जाना, हस्तमैथुन की वजह से,सुस्ती,इन्द्रिय का शिथिल न हो पाना , लंबे समय तक,व् वृद्ध अवस्था को रोकने इत्यादि में बहुत ही ज्यादा लाभकारी है। बचपन की गलतियों के कारण अगर आपका लिंग छोटा हो गया है या !! ये आपके वीर्य को गाढ़ा करके और ज्यादा मात्रा में बनाकर आपका सेक्स करने का टाइम बहतरीन करेगा 😊

आपके लिंग को पत्थर की तरह मजबूत करके पूरा स्ट्रांग कर देगा इसे 18 साल से लेकर 65 साल तक कोई भी पुरुष खा सकता है। यह प्योर आयुर्वेदिक है

पूरे भारत में घर बैठे डॉ नुस्खें कामदेव चूर्ण
धातुविकार,
शीघ्रपतन,
स्वपनदोष ,
शुक्रविकार,
सेक्स में मन न लगना,
शुक्राणुओ की कमी,
धातु दुर्बलता,
शारीरिक दुर्बलता, लिंग में तनाव ना होना, घर बैठे ऑर्डर करने के लिए click करें

https://waapp.me/wa/BFsdLpbg

डॉ नुस्खे Kesh Arogya hair oil के फायदे
बालों का गिराना एवं असमय सफ़ेद होने से रोके
बालो में होनी वाली रूसी से बचाव
बालों को पोषण देकर जड़ो से मजबूत करे
कमज़ोर बालों को मजबूत बनाए
बालों को मुलायम करता हैं
बालों को लंबा व घना बनाता है
सिर की त्वचा का रूखापन दूर करता है

Dr नुस्खे केश आरोग्य हेयर ऑयल ऑर्डर करने के लिए लिंक पर क्लिक करें

https://waapp.me/wa/tJdbRxEr

ankit1985

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

दूध, अश्वगंधा, छुआरे का आयुर्वेदिक राजा महाराजों का मरदाना ताकत बढ़ाने का नुस्खा

Thu Jan 7 , 2021
योनि में खुजली कई कारणों से स्त्रियों की योनि में खुजली (कण्डु) होने लगती है। खुजली होने पर युवती को बार-बार अपना हाथ वहाँ ले जाना पड़ता है, यह अशोभनीय लगता है। योनि में खुजली होने के कई कारण हो सकते हैं, इन कारणों में संक्रमण (इन्फेक्शन) होना, गन्दगी यानी […]
Loading...
Loading...