आयुर्वेदिक टिप्स – बढाती हुई शुगर को जड़ से करेगा ख़त्म 100 % रिजल्ट

आज हम आपको रुबुरु करवाएंगे भारत मे चल रहे मधुमेह के एक मुख्य अभियान के बारे मे।
सालो से पीड़ित मधुमेह के रोग से कोई कैसे एक छोटी सी जड़ीबूटी से हमेशा हमेशा के लिए छुटकारा पा सकता है? यह कैसे संभव है? क्या सच मे जंगलो मे एक ऐसी जड़ी बूटी की खोज हुयी है, जो की डायबिटीज़ के पेशंट को पूरी तरह से स्वस्थ कर सकती है?
रिपोर्ट के अनुसार इस जड़ीबूटी का असर इतना प्रभावशाली है के जिन लोगो ने इसका सेवन किया है उनके उनुसर उनकी सालो की शुगर की समस्या मात्र एक साल मे हमेशा के लिये खतम हो गयी और उन्हे अँग्रेजी दवाइयो और इंसुलिन के इंजेकशनो से हमेशा हमेशा के लिए छुटकारा मिल गया। ऐसे ही लोगो का अनुभव जिनका मानना है के डॉ नुस्खे शुगर कण्ट्रोल टी किट ने उन्हे डायबिटीज़ मुक्त एक नया जीवन प्रदान किया है।

पिछले कुछ महीनो से इस आश्चर्यजनक जड़ीबूटी से हमारे पाठक बहुत ही उत्तेजित हो रहे है जो की बड़े ही आसान तरीके से मधुमेह के रोगियो का शुगर का लेवेल बिल्कुल नॉर्मल कर रही हैI इस असरदार जड़ीबूटी का असर क्यी जानेमाने दवाई निर्माता कंपनियो पर पड़ा है, जो की जनता की आँखों में धुल झोंक रहे थे।
आज डायबिटीज़ यानि शुगर की समस्या लगातार हमारे देश मे बढ़ती ही जा रही है और इस बात से बिल्कुल भी इन्कार नहीं किया जा सकता के Medical Science के पास इसका कोई भी कारगर ईलाज नहीं है।

आज Diabetes जैसी भयानक बीमारी के नाम पर पेशंट को जीवन भर खिलायी जा रही है केमिकल युक्त अँग्रेजी दवाईया ओर जब इससे भी कम ना बने तो पेशंट को गुजरना पड़ता है एक दर्दनाक स्थिति से जिसमे उसको लेने पड़ते है रोजाना इंसुलिन के इंजेकशन।

डायबिटीज में लाभकारी

हल्दी डायबिटीज के रोगियों के लिए लाभकारी है। इसके लिए हल्दी को  एक चम्मच आंवले के रस, एक चम्मच शहद और एक चम्मच गिलोय के रस के साथ मिलाकर पिएं।

बड़ी हुई शुगर को आयुर्वेद से नियमित करने के लिए घर बैठे आर्डर करें डॉ नुस्खे शुगर नाशक किट

https://chatwith.io/s/5f520a525c945

आज शुगर के रोगियो को बस एक ही सलाह बस एक ही Advice दी जाती है के जीवन भर अँग्रेजी दवाईया खाओ।
लेकिन इस छोटी सी जड़ी बूटी ने शुगर के रोगियो को काफी राहत दी है। यह बड़ी आश्चर्य की बात है के शुगर के रोगी इसके सेवन से बिल्कुल ठीक हो रहे है।
कुछ दिन पहले हमे एक ऐसी खबर के बारे में पता चला जिसे सुन कर हम भी हैरान रह गये। हमे पता चला के कुछ लोग इस बात का दावा कर रहे थे के उन्होने एक ओषधिये गुण वाले पेड़ की लकड़ी को पानी में बीघो कर उस पानी का लगातार सेवन किया और उन्हे मात्र 1 साल मे ही Diabetes जैसी खतरनाक बीमारी से हमेशा के लिए छुटकारा मिल गया। इस खबर के मिलते ही सबसे पहले हमने इस आयुर्वेदिक जड़ीबूटी को लोगो तक पहुंचाने वाली कंपनी से बात करने का फैसला किया।कंपनी से बात करने पर हमे पता चला के इस डॉ नुस्खे शुगर कण्ट्रोल टी किट जड़ीबूटी

कंपनी के मुताबिक इस जड़ीबूटी मे कुदरती तोर से ऐसे रसायन पाये गए है जो मधुमेह के रोगी के पैंक्रियास नामक अंग को दुबारा से स्वस्थ करता है। इस जड़ीबूटी को जैसे ही हम रात भर पानी डाल कर छोड़ देते है इसका सत पानी मे घुल जाता है और उस पानी का दिन मे दो बार सेवन करने से हमारे शरीर मे pancreas नामक अंग धीरे धीरे स्वस्थ होने लगता है और उचित मात्रा मे दुबारा से इंसुलिन बनाने लगता है। जिससे डॉ नुस्खे शुगर कण्ट्रोल टी किट मधुमेह के रोगी का शुगर लेवेल बिलकुल नॉर्मल हो जाता है।

बड़ी हुई शुगर को आयुर्वेद से नियमित करने के लिए घर बैठे आर्डर करें डॉ नुस्खे शुगर नाशक किट

https://chatwith.io/s/5f520a525c945

अधिकतर लोगों में बाल झड़ने और बालों के रुखेपन की शिकायत होती है. इसके लिए सबसे असरकारी उपाय है लौंग. इसके लिए लौंग को उबाल लें और फिर उस पानी से अपने बाल धोएं. इससे आपके बालों में चमक आएगी और बाल मजबूत बनेंगे.

लम्बे व घने बालो को पाने के लिए डॉ. नुस्खे केश आरोग्य तेल अभी पाने के दिए हुए लिंक पर क्लिक करे या कॉल करे

यकीन मानिये कंपनी से बात करने के बाद भी, हम भी अभी तक इस बात पर पूरी तरह से यकीन नहीं कर पा रहे थे, के सच मे कोई ऐसे पेड़ की खोज हुयी है के जिसकी लकड़ी का केवल पानी पीने से ही मधुमेह का रोगी बिलकुल रोगमुक्त हो सकता है और शुगर जैसी खतरनाक बीमारी से हमेशा हमेशा के लिये छुटकारा पा सकता है।
इसलिए अपने यकीन को ओर पक्का करने के लिये हमने उन लोगो से मिलने का फैसला किया जो लोग इस जड़ीबूटी का इस्तेमाल कर रहे थे और रोजाना हमे ईमेल भेज रहे थे के हम इस सच्चाई को जनता तक पहुंचाये।

खोज को आगे बड़ाते हुवे हमारी रिसर्च टीम देश के अलग अलग शहरों मे उन लोगो से मिलने पहुंची जो लोग इस बात का दावा कर रहे थे के डॉ नुस्खे शुगर कण्ट्रोल टी किट जड़ीबूटी का इस्तेमाल करके उन्हे डायबिटीज़ जैसी खतरनाक बीमारी से हमेशा हमेशा के लिए छुटकारा मिल गया। और यकीन मानिये हमारी टीम को उस समय बहुत ही जब उन्हे पता चला के बहुत से बॉलीवुड स्टार भी अपनी डायबिटीज़ की समस्या के लिए इसी डॉ नुस्खे शुगर कण्ट्रोल टी किट प्रॉडक्ट का इस्तेमाल कर रहे है।

इतने सारे लोगो से मिलने के बाद जिनहोने इस डॉ नुस्खे शुगर कण्ट्रोल टी किट का सेवन किया है और हर्बल मधुनाशनी के सेवन से वोह पूरी तरह से डायबिटीज़ मुक्त हो गए हमे पूरी तरह से यकीन हो गया के यह जड़ीबूटी सच मे शुगर के रोगी के लिए किसी संजीविनी बूटी से कम नहीं।

बड़ी हुई शुगर को आयुर्वेद से नियमित करने के लिए घर बैठे आर्डर करें डॉ नुस्खे शुगर नाशक किट

https://chatwith.io/s/5f520a525c945

हल्दी का सेवन 3 से 5 ग्राम की मात्रा में ही करना चाहिए। विशेष स्थिति में आयुर्वेद विशेषज्ञ की सलाह से इसका सेवन करना चाहिए।

*अब आ गया है दिमाग के लिए*👇

*#BrainPrash* *ब्रेन प्राश*👇

*ताकत का महा फार्मूला* नींद नहीं आने की समस्या का अचूक समाधान 👇
*बादाम, अखरोट, केसर, कद्दू के बीज, ब्राह्मी, नारियल तेल से युक्त*
*घर बैठे ऑर्डर करने के लिए क्लिक* करें *मूल्य 777₹*👇
https://waapp.me/wa/aP2KqYDP

दोस्तो लोगो के अनुभवो को जानने के बाद अब हमारी इस बात की झिज्ञासा और बढ़ गयी के आखिर इस जड़ीबूटी को खोजने वाला वोह नेक इंसान कोन है जिसने अफ्रीका के जंगलो मे इसकी खोज की है। क्यी दिनो की छानबीन के बाद हमे पता चला के केरला के छोटे से हरिपद नामक गाँव मे जनम लेने वाले डॉ दत्ता ने इस डॉ नुस्खे शुगर कण्ट्रोल टी किटनामक जड़ीबूटी की खोज की है। दोस्तो इससे पहले के हम आपको डॉ नुस्खे शुगर कण्ट्रोल टी किट के बारे मे जानकारी दे यहा हम आपको बताना चाहेंगे के की इस आश्चर्यजनक खोज के बाद क्यी बड़ी बड़ी दवा निर्माण कंपनियां इस कार्य मे पूरी तरह से जुटी हुयी है के किसी भी तरह से इस जड़ीबूटी को हमेशा हमेशा के लिये हमारे देश मे प्रतिबंधित कर दिया जाए क्यूकि इस जड़ीबूटी की वजह से बहुत सारी दवा निर्माण कंपनियां को करोड़ो रुपये का नुकसान होने की आशंका है।
दोस्तो इससे पहले कि बड़ी बड़ी दवाई निर्माण कंपनियां इस डॉ नुस्खे शुगर कण्ट्रोल टी किट नामक जड़ीबूटी को हमारे देश मे प्रतिबंध करवा दे उससे पहले ही आप इसका फायदा उठा ले और इस डॉ नुस्खे शुगर कण्ट्रोल टी किट नामक जड़ीबूटी को मँगवा कर और इसका इस्तेमाल करके आप भी शुगर जैसी खतरनाक बीमारी से हमेशा हमेशा के लिये छुटकारा पा ले।

बदहजमी में आलूबुखारा के फायदेभारी या ज्यादा भोजन करने से बदहजमी की समस्या हो जाती है। आपने जो खाना खाया, उसके ठीक से नहीं पचने पर, या मसालेदार खाना खाने पर भी बदहजमी हो जाती है। कभी-कभी अधिक चाय-कॉफी, तंबाकू आदि का सेवन करने से भी बदहजमी हो जाती है। इसमें आलूबुखारा के सेवन से लाभ होता है। आलूबुखारा के बीजों को बादाम की तरह सुखा लें। इस सूखे फल को खाने से अपच की समस्या में लाभ होता है।

अपनी बिमारियों का आयुर्वेदिक समाधान और औषधि घर बैठे पाने के लिए पर जुड़ने के लिए क्लिक करें

 बचपन से उनका सपना था के वोह अपने देश के लिए कुछ कर सके उनके पिता जी स्कूल मे टीचर की नौकरी करते थे। 32 वर्ष की आयु में  के पिता जी को मधुमेह की समस्या हो गयी, ओर मधुमेह की समस्या की वजह से मात्र 42 साल की उम्र मे ही उनके पिता जी का देहांत हो गया।
अपने पिता जी के बहुत ही करीब थे। पिता जी का देहांत होने के बाद जीवन का एक ही लक्ष्य था के जिस मधुमेह की बीमारी की वजह से उनहोने अपने पिता जी को खोया है उस बीमारी की वजह से कोई भी इंसान अपने परिवार के किसी भी सदसय को ना खोये, बस इसी लक्ष्य ने उनके जीवन मे एक ऐसी क्रांति ला दी के वोह दिन रात बस इसी खोज मे लग गये के कैसे मधुमेह के पेशंट को उसकी बीमारी से हमेशा के लिए छुटकारा दिलाया जाये।

कुछ सालो की खोज के बाद एक बात तो समझ मे आ गयी के अल्लोपथी मे इस बीमारी का कोई भी कारगर इलाज नहीं है।
इस लिये आयुर्वेद मे गहरी क्षोद शुरू कर दी।क्यी सालो की रिसर्च के बाद भी जब को सफलता नहीं मिली तो का जीवन निराशा मे डूबने लगा।
लेकिन उन्होने हिम्मत नहीं छोड़ी और वोह डट्टे रहे।

एक दिन अपनी रिसर्च के दोहरान की मुलाक़ात एक युवक से हुयी। Abioye ने  मधुमेह जैसी खतरनाक बीमारी को जड़ से खतम करने का कोई उपचार ढूंढ रहा है और वोह भी पिछले 8 सालो से लगातार इसी बीमारी पर रिसर्च कर रहा है।
एक ऐसी आदिवासी प्रजाति के बारे मे पता लगा था जो की गहरे जंगलो मे रहते है ओर उन आदिवासी प्रजाति वालो को उनके पुरवजओ ने एक ऐसे पेड़ के बारे मे जानकारी दी थी जिसकी छाल मे ऐसे ओषधिये गुण पाये जाते है जो की Diabetes जैसी खतरनाक बीमारी को जड़ से खतम कर सकते है।

बड़ी हुई शुगर को आयुर्वेद से नियमित करने के लिए घर बैठे आर्डर करें डॉ नुस्खे शुगर नाशक किट

https://chatwith.io/s/5f520a525c945

भूख की कमी में आप आलूबुखारा का सेवन कर सकते हैं। आलूबुखार (aloo bukhara) फल का सेवन करने से भूख बढ़ती है।

वजन बढ़ाने की आयुर्वेदिक और हर्बल दवा ( *Dr. Nuskhe Weh-On WeightGainer*) घर💪 बैठे पाने के लिए लिंक पर क्लिक करें https://waapp.me/wa/F2dqjZYu

मेरे  मन मे उम्मीद की एक नयी किरण उठी। वोह अभी तक उस प्रजाति से क्यू नहीं मिला। उससे लगा वोह भी एक कहानी ही होगी इसलिए उसने इस बात पर ज्यादा गोर नहीं किया। एक छोटी सी उम्मीद को भी छोड़ना नहीं चाहते थे। उन्होने उस पेड़ को खोज ही लिया जिसके बारे मे ने को जानकारी दी थी।

मेहनत सच मे रंग लायी।  ऐसे पेड़ के बारे मे पता चल चुका था जिसकी लकड़ी मे ऐसे ओषधिये गुण थे जो के शुगर के पेशंट को पूरी तरह से स्वस्थ कर सकती है।
रिसर्च की Positive नतीजो के तुरंत बाद ही  जड़ीबूटी को लोगो तक पहुंचाने के लिए एक सही कंपनी का चुनाव किया जो की इस नेक कार्य उनका साथ देना चाहती थी। इस जड़ीबूटी को नाम दिया यानि के डॉ नुस्खे शुगर कण्ट्रोल टी किट मधुमेह का नाश करने वाली।

बड़ी हुई शुगर को आयुर्वेद से नियमित करने के लिए घर बैठे आर्डर करें डॉ नुस्खे शुगर नाशक किट

https://chatwith.io/s/5f520a525c945

भरपूर ताकत और लिंग को बलवान बनाने के लिए और अपनी वाइफ को संतुष्ट करने के लिए घर बैठे आर्डर करने के लिए लिंक पर क्लिक करें https://cutt.ly/GhMwYly

 

दिल्ली आयुर्वेदिक के Whatsapp ग्रुप🌱 से जुड़ने के लिए क्लिक करें
https://chat.whatsapp.com/5PSNM7yJyV97btzKGvSf3u

3. अश्वगंधा- अश्वगंधा का चूर्ण, असगंध तथा बिदारीकंद को 100-100 ग्राम की मात्रा में लेकर बारीक चूर्ण बना लें। चूर्ण को आधा चम्मच मात्रा में दूध के साथ सुबह और शाम लेना चाहिए। यह मिश्रण वीर्य को ताकतवर बनाकर शीघ्रपतन की समस्या से छुटकारा दिलाता है।

अश्वगंधा एमीनो एसिड्स और विटामिन का बेहतरीन संयोजन है। यह दिमाग में एनर्जी को बूस्ट करने तथा स्टेमिना मजबूत करने में काफी मदद करता है। अश्वगंधा मानसिक तनाव जैसी गंभीर समस्या को ठीक करने में लाभदायक है. एक रिर्पोट के अनुसार तनाव को 70 फिसदी तक अश्वगंधा के इस्तेमाल से कम किया जा सकता है. दरअसल आपके शरीर और मानसिक संतुलन को ठीक रखने में असरकारी है.

इससे अच्छी नींद आती है.अश्वगंधा कई सम्स्याओं से छुटकारा दिलाने का काम कर सकता है.

घर बैठे डॉ. नुस्खे अश्वगंधा ऑर्डर करने के लिए लिंक पर क्लिक करें मुल्य 798rs https://waapp.me/wa/X4ivR8CV

4. सोंठ- 4 ग्राम सोंठ, 4 ग्राम सेमल का गोंद, 2 ग्राम अकरकरा, 28 ग्राम पिप्पली तथा 30 ग्राम काले तिल को एकसाथ मिलाकर तथा कूटकर बारीक चूर्ण बना लें। रात को सोते समय आधा चम्मच चूर्ण लेकर ऊपर से एक गिलास गर्म दूध पी लें। यह रामबाण औषधि शरीर की कमजोरी को दूर करती है और सेक्स शक्ति को बढ़ाती है।

5. अजवायन- 100 ग्राम अजवायन को सफेद प्याज के रस में भिगोकर सुखा लें। सूखने के बाद उसे फिर से प्याज के रस में गीला करके सुखा लें। इस तरह से तीन बार करें। उसके बाद इसे कूटकर किसी बोतल में भरकर रख लें। आधा चम्मच इस चूर्ण को एक चम्मच पिसी हुई मिश्री के साथ मिलाकर खा जाएं। फिर ऊपर से हल्का गर्म दूध पी लें। करीब-करीब एक महीने तक इस मिश्रण का उपयोग करें। इस दौरान संभोग बिल्कुल भी नहीं करना चाहिए। यह सेक्स क्षमता को बढ़ाने वाला सबसे अच्छा उपाय है

6. छुहारे- चार-पांच छुहारे, दो-तीन काजू और दो बादाम को 300 ग्राम दूध में खूब अच्छी तरह से उबालकर तथा पकाकर दो चम्मच मिश्री मिलाकर रोजाना रात को सोते समय लेना चाहिए। इससे यौन इच्छा और काम करने की शक्ति बढ़ती है।

ज्यादा धूम्रपान करने वाले और फेफड़े की समस्या से ग्रस्त शख्स की सांस भी सहवास के दौरान फूल सकती है।

*जिन लोगों को ये तीन सेक्स समस्यायें हों,*
*1 – लिंग का , छोटा ,पतला होना या टेढ़ा होना ।*
*2 – हस्तमैथुन की वजह से लिंग का आकार छोटा रह जाना ।*
*3 – सेक्स करते वक्त, लिंग में कड़ापन ना आना, या फिर कड़ापन आते ही तुरन्त ढीला हो जाना तथा ,,*
*शीघ्रपतन की बीमारी होना ।*

आयरन खून की कमी को दूर करने के लिए हमारे दिए हुए लिंक पर क्लिक करे या व्हाट्सप्प करे 7455896433

https://cutt.ly/ch0HBC4

संभोग शक्ति बढ़ने के लिए शिलाजीत युक्त डॉ. नुस्खे हॉर्स पावर किट आर्डर करने के लिए क्लिक करें https://waapp.me/wa/mQzaK99d

इंटरकोर्स शुरू होने से 60 सैकंड के भीतर ही अगर किसी पुरूष का वीर्य-स्खलन हो जाता है तो इसे शीघ्र-पतन (premature ejaculation) कहा जायेगा। इंटरनेशनल सोसाइटी ऑफ सैक्सुयल मैडीकल के विशेषज्ञों ने पहली बार इस शीघ्र-पतन की पारिभाषित किया है….रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि विश्व भर में 30 फीसदी पुरूष इस यौन-व्याधि (Sexual disorder) से परेशान हैं। शीघ्र पतन की सबसे खराब स्थिति यह होती है कि सम्भोग क्रिया शुरू होते ही या होने से पहले ही वीर्यपात हो जाता है। सम्भोग की समयावधि कितनी होनी चाहिए यानी कितनी देर तक वीर्यपात नहीं होना चाहिए, इसका कोई निश्चित मापदण्ड नहीं है। यह प्रत्येक व्यक्ति की मानसिक एवं शारीरिक स्थिति पर निर्भर होता है। सेक्‍स के दौरान कुछ देर तक लंबी सांस जरूर लें। यह प्रक्रिया शरीर को अतिरिक्‍त ऊर्जा प्रदान करती है।

आपको मालूम होना चाहिए कि एक बार के सेक्स में करीब 400 से 500 कैलोरी तक ऊर्जा की खपत होती है। इसलिए अगर संभव हो सके तो बीच-बीच में त्‍वरित ऊर्जा देने वाले तरल पदार्थ जैसे ग्लूकोज, जूस, दूध आदि का सेवन कर सकते हैं। इसके अलावा आपसी बातचीत भी आपको स्थायित्व दे सकता है। ध्‍यान रखें, संभोग के दौरान इशारे में बात न करके सहज रूप से बात करें। डर, असुरक्षा, छुपकर सेक्स, शारीरिक व मानसिक परेशानी भी इस समस्या का एक कारण हो सकती है। इसलिए इससे बचने का प्रयत्‍न करें। इसके अलावे कंडोम का इस्तेमाल भी इस समस्या के निजात के लिए सहायक हो सकता है

*जिन लोगों को ये तीन सेक्स समस्यायें हों,*
*1 – लिंग का , छोटा ,पतला होना या टेढ़ा होना ।*
*2 – हस्तमैथुन की वजह से लिंग का आकार छोटा रह जाना ।*
*3 – सेक्स करते वक्त, लिंग में कड़ापन ना आना, या फिर कड़ापन आते ही तुरन्त ढीला हो जाना तथा ,,*
*शीघ्रपतन की बीमारी होना ।*

संभोग शक्ति बढ़ने के लिए शिलाजीत युक्त डॉ. नुस्खे हॉर्स पावर किट आर्डर करने के लिए क्लिक करें https://waapp.me/wa/mQzaK99d

बेहतर ज़िंदगी जीने का मिलेगा मौका
आत्मविश्वास में होगी बढ़ोतरी
समाज़ में मिलेगी पहचान
लोग आपकी पर्सनैलिटी की देंगे मिसाल
💪 वजन बढ़ाये और अच्छी बॉडी बनाये
👉 आयुर्वेदिक और गारंटेड प्रोडक्ट
🚚 ऑर्डर करने के लिए लिंक पर क्लिक करें http://bit.ly/2MxJyFl

वजन बढ़ाने की आयुर्वेदिक और हर्बल दवा घर बैठे पाने के लिए लिंक पर क्लिक करें https://waapp.me/wa/eweq6rsW

दिल्ली आयुर्वेदिक के Whatsapp ग्रुप🌱 से जुड़ने के लिए क्लिक करें
https://chat.whatsapp.com/Klg3dGQ5Y8N2M486wZQffv

छोटे स्तनों को विकसित करने की आयुर्वेदिक उपचार किट ब्रेस्ट मसाज ऑइल के साथ ऑर्डर करने के लिए लिंक पर क्लिक करें  https://waapp.me/wa/tkBVwWcK

शुद्ध शिलाजीत घर बैठे ऑर्डर करने के लिए लिंक पर क्लिक करें मूल्य 698rs https://waapp.me/wa/B7uvmrxP

ज्यादा धूम्रपान करने वाले और फेफड़े की समस्या से ग्रस्त शख्स की सांस भी सहवास के दौरान फूल सकती है।

अस्थमा ( दमा), साँस की तकलीफ की आयुर्वेदिक उपचार दवाई घर बैठे प्राप्त करने के लिए Whatsapp 9654-860649 करें या लिंक पर क्लिक करें http://bit.ly/2LUEpbE

भारत के सबसे बड़े फ्री आयुर्वेदिक उपचार फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें https://www.facebook.com/groups/769136306866271

 

ankit1985

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

वजन कम करने के 5 असरदार आयुर्वेदिक नुस्खे

Fri Jan 8 , 2021
मोटापा आज सबसे आम और गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं में से एक के रूप में उभरा है, सभी और विविध को प्रभावित करता है। बच्चे, विशेष रूप से; सबसे ज्यादा प्रभावित हैं। मोटापा गतिहीन जीवन शैली, अस्वास्थ्यकर खाने की आदतों और कुछ चिकित्सा स्थितियों का एक समामेलन है। यदि उपेक्षित किया […]
Loading...
Loading...