Loading...
Loading...
Loading...

घर पर ही बनाएं बेसन के यह 5 तरह के फेस पैक, दमकेगी त्‍वचा

By on June 9, 2018

घर पर ही बनाएं बेसन के यह 5 तरह के फेस पैक, दमकेगी त्‍वचा

त्‍वचा की देखभाल करने के घरेलू नुस्‍खों में बेसन एक अहम भूमिका निभाता है। यह त्‍वचा पर उम्र के असर को कम करने, टैनिंग को कम करके आपकी त्‍वचा में चमक बढ़ाता है। चने से बने बेसन को त्‍वचा के लिए गुणकारी माना जाता है। हम आपको बताने जा रहे हैं बेसन के 5 प्रकार के फेस पैक… जो आप घर पर ही बना सकते हैं…

Loading...

अगर आपकी त्‍वचा पहले जैसी नहीं चमक नहीं रही तो 2 चम्‍मच बेसन में कुछ बूंद नींबू का रस और एक चम्‍मच मिल्‍क क्रीम मिलाएं। इसे अच्‍छे से मिलाकर एक स्‍मूथ पेस्‍ट बना लें और उसे फिर 15-20 मिनट के लिए लगाकर रखें और उसके बाद धो लें।

loading...

ड्राई स्किन के लिए एक चम्‍मच बेसन में शहद और केला लगाएं। उसके बाद चेहरे पर इसे 10-15 मिनट के लिए लगाकर रखें। इससे चेहरे पर नमी बढ़ेगी।

एक चम्‍मच बेसन में आधा चम्‍मच हल्‍दी मिलाएं। हल्‍दी लगाने से चेहरे पर जलन कम होती है। ऐक्‍ने में भी फायदा होता है और बैक्‍टीरिया भी नष्‍ट होते हैं।

बेसन में पपीते का गूदा और कुछ बूंद संतरे का रस मिलाकर अच्‍छे से मिक्‍स कर लें। इससे आपके चेहरे की त्‍वचा टोन्‍ड र‍हती है। अच्‍छे रिजल्‍ट के लिए आप चेहरे पर रोजाना इसे लगाएं।

loading...

बेसन में रोजाना गुलाब जल मिलाकर चेहरे पर लगाएं। इससे आपके चेहरे पर से ऑयल कम होता है। इससे आपके चेहरे पर चमक आती है।

loading...

अब पायें अपडेट्स अपने WhatsApp पर प्लीज़ अपना नाम इस नंबर +91-8447832868 पर सीधा भेजें और अपने दोस्तों को बताना ना भूलें...

About Street Ayurveda

Close