Loading...
Loading...
Loading...

रोज़ाना गुणी महिला संग संभोग करने से होते है ये चमत्कारी फायदे

By on May 31, 2017

1. स्वास्थ्य लाभ
आपक पता है समस्त विश्व में 1% आबादी ऐसी है जो स्वास्थ्य से जुड़े बहुत से लाभों को जानबूझकर नकार रही है। अरे नहीं, नहीं ये लोग सिगरेट पीने वाले चेन स्मोकर नहीं हैं, जो ये जानते हुए भी सिगरेट नहीं छोड़ पा रहे कि ये उनकी सेहत पर लगातार प्रहार कर रही है। ना ही ये लोग एल्कोहॉल पीने वाले लोग है, जो शराब को छोड़ना नहीं चाहते।

Loading...

2. शारीरिक संबंध
ये लोग वो हैं जो सेक्स करना पसंद नहीं करते या वर्क स्ट्रेस की वजह से अपने पार्टनर के साथ शारीरिक संबंध स्थापित नहीं कर पाते।

loading...

3. सार्वजनिक तौर पर सेक्स
सेक्स या इससे जुड़े विषयों को भारतीय समाज निषेध समझता है। भले ही हमारा इतिहास और खजुराहो जैसी ऐतिहासिक इमारतें शारीरिक संबंधों को प्रमुखता के साथ दर्शाती हैं लेकिन फिर भी वर्तमान दौर में भी जब हमारा माहौल मॉडर्न होता जा रहा है, तब भी हम शारीरिक संबंधों से जुड़ी कोई भी बात सार्वजनिक रूप में नहीं कर सकते।

 

loading...

4. आधुनिक भारत
भले ही हम आधुनिकता की तेज बयार के बाद भी सेक्स को एक निम्न दर्जे का विषय मानते हों, जिसका संबंध सिर्फ और सिर्फ महिला और पुरुष के बीच ही होना चाहिए, लेकिन यहां मुद्दा कुछ और है।

5. हेल्थ बेनेफिट्स

आपको यह बात जानकर हैरानी भी हो सकती है और अचंभा भी कि वैज्ञानिकों का कहना है कि शारीरिक संबंधों के अपने अलग और विशिष्ट कुछ जरूरी हेल्थ बेनिफिट्स हैं, जिन्हें किसी भी रूप में नजरअंदाज नहीं किया जा सकता।

6. पेनकिलर
सेक्स के दौरान शरीर में से कुछ ऐसे हार्मोन निकलते चलते हैं जो पेन किलर का काम करते हैं। इसके अलावा ये हार्मोन आपके मूड को भी बेहतर करते हैं। जिन लोगों को घुटनों और कमर में दर्द की शिकायत रहती है उनके लिए यह फायदेमंद हो सकता है।

7. तनाव को कम करना
विभिन्न सर्वेक्षणों और शोधों के बाद यह बात सामने आई है कि जो जोड़े शारीरिक संबंधों में ज्यादा लिप्त रहते हैं उन्हें मानसिक तनाव के हालातों से अपेक्षाकृत कम गुजरना पड़ता है। स्ट्रेस के दौरान कुछ हैप्पी हार्मोन आपकी बॉडी से रिलीज होते हंक तो कुछ आपके तनाव को कम करते हैं। जिनसे आप प्रेम करते हैं उनसे नजदीकी तो वैसे भी सोने पर सुहागा है।

8. हेल्दी हर्ट
प्राय: सेक्स करने वाले लोगों का हृदय भी सही गति से काम करता है। सेक्स, शरीर में मौजूद टेस्टोस्टेरोन और एस्ट्रोजन हार्मोन की मात्रा को नियंत्रित रखता है जिसकी वजह से व्यक्ति हृदय संबंधी बीमारियों से बचता है। इन दोनों ही हार्मोन का कम होना हार्ट अटैक की संभावना को बढ़ा देता है।

9. जवान रहने की इच्छा

प्रत्येक व्यक्ति ताउम्र जवान रहना चाहता है। अगर आप भी ऐसी ही कोई ख्वाहिश रखते हैं तो आपको अपने पार्टनर के शारीरिक संबंध स्थापित करने की गतिविधि को बढ़ा देना चाहिए।

10. त्वचा में खिंचाव
रॉयल एडिनबर्ग हॉस्पिटल के शोधकर्ताओं द्वारा हुए एक सर्वेक्षण में यह बात साबित हुई थी कि सप्ताह में 4 से 5 बार सेक्स करने वाले लोग अपनी उम्र से 8 से 12 साल तक जवान नजर आते हैं। इसमें भी टेस्टोस्टेरोन और एस्ट्रोजन हार्मोन का ही कमाल है जो आपकी त्वचा को टाइट और खुशनुमा रखते हैं।

 

11. रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाना
वैज्ञानिक तौर पर प्रमाणित है कि संतरे का रस व्यक्ति के शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने में सबसे ज्यादा फायदेमंद है। लेकिन आपको यह जानकर हैरानी होगी कि संतरे के रस से भी ज्यादा फायदेमंद है सेक्स।

12. एंटिबॉडी
पेनिसिल्वेनिया स्थित विल्क्स यूनिवर्सिटी के शोधकर्ताओं द्वारा हुए एक शोध में यह बात सामने आई है कि जो लोग शारीरिक संबंधों में अपेक्षाकृत ज्यादा लिप्त रहते हैं, उनके शरीर में एंटिबॉडी सेल ज्यादा होते हैं जो व्यक्ति की बीमारियों से रक्षा करते हैं।

13. पार्टनर से नजदीकी
चलिए अब हमने आपको अपने पार्टनर से और नजदीकी बढ़ाने के एक नहीं इतने सारे कारण दे दिए हैं। अब आप भले ही उनके लिए ना सही अपने स्वास्थ्य के लिए तो उनके प्रति अपना प्रेम दर्शा ही सकते हैं।

loading...

अब पायें अपडेट्स अपने WhatsApp पर प्लीज़ अपना नाम इस नंबर +91-8447832868 पर सीधा भेजें और अपने दोस्तों को बताना ना भूलें...

About Street Ayurveda

Close