Loading...
Loading...
Loading...

सेक्स से पहले किस करने के होते हैं यह फायदे

By on May 25, 2017

अक्सर हम अपने पार्टनर के साथ प्यार का इजहार करने के लिए सबसे पहले किस का तरीका अपनाते है। ऐसा नहीं है कि किस केवल प्यार को ही दर्शाती है यह तो एक अहसास और भावनात्मक जुड़ाव को भी दर्शाती है। वैसे तो इस टॉपिक पर कई सारी किताबें लिखी जा चुकी है। इसे किसी से भी सीखा नहीं जा सकता है। इसे तो बस निरंतर अभ्यास से ही सीखा जा सकता है इसे सीखना बेहद कठिन नहीं है। इससे दोनों के ही रिश्तों में गर्माहट और नजदीकी आती है। इसके साथ ही दोनों पार्टनर में भावनात्मक जुड़ाव भी बढ़ता हैं। इससे फायदे और नुकसान दोनों ही है। फायदों में बताया जाता है कि इससे मानसिक खुशी मिलती है कैलरीज बर्न होती हैं। लेकिन क्या अपने कभी सोचा कि यह किस करना भी आपकी सेहत के लिए फायदेमंद होता है।

Loading...

1 एक रिपोर्ट के अनुसार यदि आप पार्टनर के साथ किसी नजदीकी संबंध में है तो उस रिलेशनशिप में किस करना बेहद जरूरी होता है। एक अच्छी डोपामाइन रिलीज करता है। जिससे इच्छाएं जागृत होती है। इसके मूड को अच्छा बनाने वाली ऑक्सीटोसिन भी रिलीज होती है।

loading...

2 किस करने से सेहत ठीक होती है, कईयों का मानना है कि किस करने से बैक्टीरिया एक के मुंह से दूसरे के मुंह में चले जाते है। लेकिन यह अवधारणा बेहद गलत है, सभी के अंदर एक ही तरह के बैक्टीरिया होते है। जिसमें से केवल बीस प्रतिशत ही अलग होती है। यह बीस प्रतिशत बैक्टीरिया शरीर की इम्यूनिटी पावर को मजबूत बनाती है।

3 एक रिपोर्ट बताती है कि किस करने से शरीर में करीब 80मिलियन बैक्टीरिया ट्रॉंसफर होते हैं। इंडोनेशिया में एक विशेष तरह का खेल किया जाता है। जिसमें युवक युवतियां किस करती हैं। इससे जुड़ी एक विशेष मान्यता हैं। इसमें कहा जाता है कि ऐसा करने वालों की किस्मत चमक जाती है।

4 दुनिया भर में ऐसी कई जगहें हैं जहां किस करना पूर्ण रूप से प्रतिबंधित है। साउथ अफ्रीका, सूडान और बोलविया देश शामिल हैं।

loading...

5 आपको यह भी मालूम होना चाहिए कि किस करने से चेहरे की करीब 112 मांसपेशियों एक साथ मिलकर काम करती हैं।

6 किस करने से चेहरे के साथ ही दांतो में भी चमक आती हैं। किस के दौरान मुंह के अंदर से सलाईवा तेजी से बनता है। जिससे मुंह में होने वाली गंदगी साफ होती है।

7 वैसे ये भी कहा गया है कि घर से निकलते समय अपने साथी को किस करने से आयु में पांच साल की बढ़ोतरी होती हैं।

loading...

अब पायें अपडेट्स अपने WhatsApp पर प्लीज़ अपना नाम इस नंबर +91-8447832868 पर सीधा भेजें और अपने दोस्तों को बताना ना भूलें...

About Street Ayurveda

Close