Loading...
Loading...
Loading...

रात को एक चम्मच करें कोंच पाक का सेवन और शरीर की दुर्बलता को कहें अलविदा

By on August 9, 2017

यह एक क्लासिकल आयुर्वेदिक मेडिसिन है जिसका मेन Ingredients कौंच बीज होता है. यह एक बेहतरीन यौन शक्तिवर्धक टॉनिक है जिसके इस्तेमाल से शीघ्रपतन, इरेक्टाइल डिसफंक्शन, धातुक्षीणता, नपुंसकता, वीर्य विकार जैसे हर तरह के पुरुष यौनरोग दूर होते हैं. शरीर को ताक़त देकर बल, वीर्य और पुरुष हॉर्मोन को बढ़ाना इसका मेन काम है. तो आईये जानते हैं कौंच पाक का कम्पोजीशन, फ़ायदे और इस्तेमाल की पूरी डिटेल-

Loading...

कौंच पाक के कम्पोजीशन की बात करें तो इसमें कौंच बीज के अलावा दूसरी कई जड़ी-बूटियाँ होती हैं. इसमें वंग भस्म, अभ्रक भस्म, शुद्ध कौंच बीज, अकरकरा, सफ़ेद मुसली, बंशलोचन,सफ़ेद जीरा, लौंग, जीवंती, जायफल, त्रिकटू, चातुर्जात, केसर, बला बीज, कबाब चीनी, दूध, घी और चीनी का मिश्रण होता है. इसे आयुर्वेदिक प्रोसेस पाक निर्माण विधि द्वारा इसका पाक बनाया जाता है जो की सुखा हलवे के जैसा ग्रेनुल्स टाइप मोटा पाउडर होता है.

loading...

कौंच पाक के गुण –

यह वात दोष को बैलेंस करता है. बल, वीर्य, ओज वर्धक, शुक्राणु बढ़ाने, यौनेक्षा बढ़ाने और यौनदुर्बलता दूर करने के गुणों से भरपूर होता है.

loading...

कौंच पाक के फ़ायदे-

कामशक्ति की कमी, यौनेक्षा की कमी, शीघ्रपतन, इरेक्टाइल डिसफंक्शन, वीर्य का पतलापन, धातु विकार, स्वप्नदोष जैसे रोगों के लिए यह एक असरदार दवा है.
कौंच पाक के इस्तेमाल से मेल हॉर्मोन Testosterone का लेवल बढ़ता है जिस से यौनेक्षा बढ़ाने और नामर्दी में फ़ायदा होता है.

इसे भी जानिए – मुसली पाक के फ़ायदे

सफ़ेद मुसली और वंग भस्म जैसी दवाओं का मिश्रण होने से वीर्य को गाढ़ा करता है और शुक्राणुओं को हेल्दी बनाता है. स्पर्म क्वांटिटी, क्वालिटी और Motility को इम्प्रूव करता है.

कौंच पाक के इस्तेमाल से पाचन शक्ति ठीक होती है, भूख बढ़ती है, शरीर में नया जोश और ताक़त आता है. कुल मिलाकर देखा जाये तो यह हर तरह के पुरुष रोगों के लिए अच्छी दवा है.

कौंच पाक का डोज़ और इस्तेमाल करने का तरीका –

5 से 15 ग्राम तक सुबह शाम दूध के साथ भोजन के बाद लेना चाहिए, या फिर आयुर्वेदिक डॉक्टर की सलाह के अनुसार लेना चाहिए. इसका इस्तेमाल करते हुवे दूध, घी, मक्खन, मलाई और ड्राई फ्रूट्स का इस्तेमाल करना चाहिए. खट्टी चीज़ें न खाएं, सॉफ्ट ड्रिंक्स, ऑयली और स्पाइसी फ़ूड भी अवॉयड करें. कामधेनु, व्यास, बैद्यनाथ जैसी कंपनियों का यह मिल जाता है. निचे दिए गये लिंक से ऑनलाइन ख़रीद सकते हैं-

loading...

अब पायें अपडेट्स अपने WhatsApp पर प्लीज़ अपना नाम इस नंबर +91-8447832868 पर सीधा भेजें और अपने दोस्तों को बताना ना भूलें...

About Street Ayurveda

Close