Loading...

स्तन औरतों के शरीर का सबसे महत्वपूर्ण अंग होता है उनकी खूबसूरती में चार चांद लगाते हैं यह स्त्रीत्व का प्रतीक हैं स्तन कई आकार के हो सकते हैं छोटे या फिर बड़े लेकिन ज्यादातर स्तन छोटे आकार के होते हैं. बड़े आकार के स्तनों वाली महिलाएं अत्यधिक आकर्षित और सुंदर लगती हैं। और यही कारण है कि छोटे स्तन वाली महिलाएं खुद को उनसे कम आकर्षित समझती हैं। यदि आप भी अपने स्तनों के आकर और साइज़ को लेकर खुश नहीं है तो आपको परेशान होने की कोई ज़रूरत नहीं है। आप घर बैठे ही अपने स्तनों का आकार बढ़ाने के लिए कुछ सरल और आसान स्तन बढ़ाने के घरेलू उपाय (home remedies for increase breast size in hindi) की मदद ले सकती हैं।

http://whatslink.co/breastkit

छोटे स्तनों के कारण 

यह सुनिश्चित करने के आपके पीरियड नॉर्मल है क्योंकि अनियमित पीरियड के कारण भी स्तनों के विकास में समस्या आ जाती है हर दिन अपने स्तनों की अच्छी तरह से मालिश करें तनाव मुक्त रहें यानि ज्यादा तनाव में ना रहे क्योंकि तनाव में रहने से आपके पूरे शरीर पर प्रभाव पड़ता है। और इससे आपके शरीर का विकास रुकता है जिससे शरीर के सभी अंगो का विकास ही रुक जाता है और रोज खाने वाले खाने में फास्ट फूड को ना कहें क्योंकि फास्ट-फूड खाने से भी शरीर में बहुत ज्यादा असर होता है।

http://whatslink.co/breastkit

स्तन बढ़ाने के घरेलू उपाय –

शतावरी चूर्ण
अश्वगंधा चूर्ण
नारी यौवन पाक

नियमित रूप से स्तनों की मालिश स्वाभाविक रूप से स्तन का आकार बढ़ाने के लिए सबसे अच्छा घरेलू उपचार माना जाता है। आप रोजाना ब्रेस्ट बढ़ाने वाले इनलार्जमेंट तेल,हल्के पानी या सूखे हाथो से भी 30 मिनट की मसाज दे कर प्रभावी रूप से सिर्फ एक महीने में स्तन के साइज में वृद्धि कर सकती है।

 

ब्रेस्ट साइज बढ़ाने के उपाय – स्तन का आकार शरीरक हार्मोन की अनुपस्थिति पर भी निर्भर करता है। आपके शरीर में अगर पुरुष हार्मोन या टेस्टोस्टेरोन हार्मोन की उपस्थिति होगी तो यह स्तन विकास में बाधा डाल सकता है। इस हार्मोन के अतिरिक्त बात करे तो एस्ट्रोजन की कमी भी छोटे स्तन के पीछे की एक वजह हो सकती है।

इन हार्मोनस पर काबू पाने के लिए सबसे अच्छा तरीका नपा तुला खाद्य पदार्थ ही सकता है। आप अपने संतुलित भोजन में सौंफ बीज, सोयाबिन और सोया से बने अन्य खाद्य पदार्थ सब्जियां,फलियां,फल,नट्स के साथ-साथ सूरजमुखी के बीज, तिल के बीज और सन बीज भी शामिल कर सकती है।

 

आज ही BREAST KIT  आर्डर करने के लिए निचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें

http://whatslink.co/breastkit

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
Loading...