मानसिक तनाव, नींद नहीं आना, घबराहट, बेचैनी को जड़ से ख़त्म करने की डॉ नुस्खे आयुर्वेदिक उपचार ब्रेन प्राश किट

1. दालचीनी – मानसिक तनाव को दूर करके दिमाग तेज (Mind sharp) करने के लिए रात को सोने से पहले शहद में थोड़ी सा दालचीनी पाउडर मिलाकर खाये।

2. तुलसी – तुलसी में अनेक प्रकार के एंटीबायोटिक और एंटीऑक्सीडेंट गुण पाये जाते है, इसीलिए तुलसी का सेवन करने से दिमाग तेज होता है, और साथ में Body में खून का सर्कुलेशन भी सही रहता है।

3. आवंला  – आवंले  में अनेक Nutrients होते है, जो हमें अनेक Diseases से बचाते है। दिमाग को तेज करने के लिए आवंले का सेवन बहुत फायदेमंद है। आवंला बहुत कड़वा होता है, इसीलिए आप आवंले के रस में शहद मिलाकर इसका सेवन कर सकते है।

4. केसर – तनाव, टेंशन, कम सोने और अधिक गुस्सा आने से दिमाग कमजोर होता है। इन सभी परेशानियो से छुटकारा पाने के लिए रोजाना केसर का इस्तेमाल करना चाहिए। केसर वाला दूध पीना बहुत फायदेमंद होता है।

मानसिक तनाव, नींद नहीं आना, घबराहट, बेचैनी को जड़ से ख़त्म करने की आयुर्वेदिक उपचार ब्रेन प्राश किट ऑर्डर करने के लिए लिंक पर क्लिक करेंWhatsapp 919717393140

https://chatwith.io/s/5f058afb430bb

5. हल्दी पाउडर – हल्दी का इस्तेमाल करने से दिमाग तेज होता है। हल्दी में अनेक ऐसे गुण पाए जाते जो कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी में लड़ने में सहायक होते है। डॉक्टर में अनेक रोगों में हल्दी वाला दूध देने की सलाह देते है।

6. दही – शारीरिक और मानसिक तनाव के कारण दिमाग कमजोर होता है। दही का सेवन करने से तनाव कम होता है, इसीलिए रोजाना अपने भोजन में दही का इस्तेमाल करे।

7. ब्राह्मी – दिमाग तेज करना हो तो सबसे बढ़िया है, ब्राह्मी का इस्तेमाल करना शुरू करे। एक चम्म्च पानी में आधी चम्मच ब्राह्मी मिलाकर पिने से दिमाग तेज होता है। छोटे बच्चो का दिमाग तेज करने का ये सबसे बढ़िया उपाय है।

8. शंखपुष्पी – रोजाना एक कप पानी में आधा चम्मच शंखपुष्पी मिलाकर पिने से Body में खून का सर्कुलेशन सही रहता है, जिससे दिमाग भी तेज होता है।

9. दूध – दूध हमारे शरीर के लिए बहुत फायदेमंद होता है। दूध में अनेक पोष्टिक तत्व पाए जाते है, जो हमारे शरीर के लिए जरुरी होते है। दूध में शहद मिलाकर पीने से दिमाग तेज होता है।

10. मछली – अगर आप नॉनवेज खाते है, तो आप मछली का सेवन करे। मछली खाने से आपका दिमाग तेज होता है। मछली के तेल में ओमेगा 3 फैटी एसिड पाया जाता है, जो हमारे दिमाग को तेज बनाता है।

11. अखरोट – दिमाग तेज खाने से दिमाग तेज होता है, और याददाश भी बढ़ती है। अखरोट के साथ किशमिश का सेवन करना अधिक फायदेमंद होगा।

12. मेडिटेशन – मेडिटेशन करना स्वास्थ्य वर्धक है। मेडिटेशन करने से दिमाग को शांति मिलती है, और दिमाग तेज भी होता है।

टेंशन,मानसिक तनाव दूर करे.आयुर्वेदिक औषधि डॉ नुस्खे Tenswin किट अभी ऑडर करने के लिए क्लिक करे.Whatsapp 919717393140

https://chatwith.io/s/5f113ae73edd6

13. जटामांसी – जटामांसी को एक उत्तम आयुर्वेदिक दवाई माना जाता है, जिसका इस्तेमाल अनेक रोगों के इलाज के साथ साथ दिमाग तेज करने में भी किया जाता है। एक कप गुनगुने दूध में एक चम्मच जटामांसी मिलाकर पिने से दिमाग तेज होता है। रोजाना इस उपाय को दो बार करने से दिमाग तेज होने के साथ साथ याददाश्त भी बढ़ती है।

14. बादाम – रात को पानी में बादाम भिगोकर रखे। सुबह इन बादाम का छिलका निकालकर खाने से दिमाग तेज होता है। बादाम गरम होते है, इसीलिए बादाम अधिक नहीं खाने चाहिए।

15. गाजर  – दिमाग तेज करने के लिए आप गाजर का सेवन भी कर सकते है। गाजर में एंटी ऑक्सीडेंट तत्व पाए जाते है, जिसके कारण रोजाना गाजर खाने से दिमाग तेज होता है, और त्वचा में भी निखार आता है। गाजर का जूस भी पी सकते है।

ankit1985

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

चमत्कारी बैंगनी आलू के फायदे लेने के लिए कैसे उपयोग करे

Sat Aug 1 , 2020
1. दालचीनी – मानसिक तनाव को दूर करके दिमाग तेज (Mind sharp) करने के लिए रात को सोने से पहले शहद में थोड़ी सा दालचीनी पाउडर मिलाकर खाये। 2. तुलसी – तुलसी में अनेक प्रकार के एंटीबायोटिक और एंटीऑक्सीडेंट गुण पाये जाते है, इसीलिए तुलसी का सेवन करने से दिमाग तेज होता […]
Loading...
Loading...