अर्जुन की छाल दिलाएं हृदय के रोगों से राहत, जानिए और भी फायदे

अर्जुन का पेड़ जिसे टर्मिनलिया अर्जुन भी कहा जाता है, एक औषधीय पौधा है, जिसे कई बीमारियों के इलाज के लिए आयुर्वेद की तरह इस्तेमाल किया जाता हैं। अर्जुन की छाल में कार्डियोप्रोटेक्‍टीव और हृदय को मजबूत करने वाले कई गुण होते है। इस औषधि का इस्तेमाल लगभग दिल संबंधी कई रोगों के उपचार के रूप में किया जाता हैं। चलिए आज हम आपको टर्मिनलिया अर्जुन से होने वाले कुछ स्वास्थ्य फायदों के बारे में बताते है, जिनके बारे में शायद ही आप जानते हो।

अर्जुन की छाल के फायदेफ्री रेडिकल्स से लड़ने में मददगार

अर्जुन में मौजूद फ्लैवोनोइड्स और एंटीऑक्सिडेंट तत्व फ्री रेडिकल्स के हानिकारक प्रभाव को कम करके बीमारियों से लड़ने की क्षमता प्रदान करते हैं। इससे बढ़ती उम्र की दिक्कतें, मधुमेह, कैंसर और हृदय रोग जैसी बीमारियां भी दूर होती हैं।

 हृदय को रखें स्वस्थ – हृदय संबंधी रोगों के उपचार के लिए अर्जुन की छाल काफी कारगर साबित होती हैं क्योंकि इसमें हृदय को स्वस्थ और दिल को मजबूत करने वाले गुण होते है। यह हृदय की मांसपेशियों को मजबूत करने और हृदय द्वारा खून को पूरे शरीर में पहुंचाने की क्षमता में वृद्धि करता हैं। इसके अलावा इसके सेवन से हार्ट अटैक का खतरा भी दूर रहता हैं। रोज सुबह-शाम 3 ग्राम अर्जुन की छाल का पानी पीने से हृदय में सूजन और ब्लाकेज की समस्यां भी नहीं होती।

अस्थमा, दमा, खांसी और कफ की आयुर्वेदिक उपचार किट ऑर्डर करने के लिए लिंक पर Click करें https://chatwith.io/s/5ff8661a6c105

वजन कम करने को लेकर हम तरह-तरह के घरेलू नुस्खे अपनाते हैं या फिर अलग-अलग दवाईयों का सेवन करते हैं, ताकि हम अनचाही चर्बी को कम कर सकें। लेकिन, क्या आपको पता है कि कॉफी के सेवन से आप मोटापे को कम कर सकते हैं। इसके अलावा कॉफी के साथ-साथ नींबू का भी इस्तेमाल करने से भी मोटापा कम होगा। हम आपको बताते हैं कि किस तरह से आप कॉफी और नींबू का सेवन कर मोटापा कम कर सकते हैं। साथ ही आप अपने बढ़ते वजन को भी  घटा सकते हैं।

ऐसे करें सेवन
एक कप गर्म पानी में कॉफी मिला लें और दिन में एक बार एक्सरसाइज करने से पहले पिएं। इससे आपको फायदा मिल सकता है। इसके अलावा आप गर्म पानी में कॉफी मिलाकर एक चम्मच नींबू का रस मिला लें। इसके बाद इसका सेवन करें। हालांकि, कॉफी का टेस्ट अच्छा नहीं लगेगा, लेकिन मोटापा कम करने के लिए आप पी सकते हैं।

Order on WhatsApp 7455896433

वज़न घटाने की आयुर्वेदिक उपचार Dr. Nuskhe Medwin Fat loss किट
ऑर्डर करने के लिए क्लिक करें https://chatwith.io/s/5ff8665d51ded

कॉफी कैसे है फायदेमंद
कॉफी में कैफीन, थियोब्रोमाइन, थियोफाइलिन और क्लोरोजेनिक एसिड जैसे जैविक रूप से सक्रिय पदार्थ शामिल हैं। ये वजन कम करने में बहुत प्रभावी हैं। कैफीन आपके सेंट्रल नर्वस सिस्टम को बढ़ाकर आपकी फैट सेल्स को टूटने के लिए दिशा-निर्देश देता है। क्लोरोजेनिक एसिड आपके शरीर में कार्बोहाइड्रेट के अवशोषण को रोकने में मदद करता है। आप अपने कॉफी के कप में थोड़ा सी नींबू का रस भी मिला सकते हैं। इससे फैट बर्न तेजी से होता है। नींबू आपकी बॉडी को डिटॉक्सीफाई करने में मददगार है। ये आपकी पाचन क्रिया को बेहतर बनाने और पेट को साफ करने में मददगार है।

3-5 किलो वज़न कम बिना डायटिंग
घर बैठे 50 दिन की 100% आयुर्वेदिक बिना साइड इफेक्ट के Dr Nuskhe Weight loss Kit ऑर्डर करने के लिए click करें मूल्य 1098 पूरे भारत में delivery https://waapp.me/wa/vwMq4QEn

लिपिड डिसऑर्डर – लिपिड डिसऑर्डर यानी शरीर में उच्च कोलेस्ट्रॉल और ट्रायग्लिसराइड्स वसा की मात्रा या तो ज्यादा होना या कम होना हैं। अगर इनका स्तर शरीर में अधिक है तो हृदय रोग का खतरा बढ़ जाता है। यदि आप लिपिड डिसऑर्डर से जूझ रहे है तो अर्जुन का अर्क लेने से काफी फायदा मिलेगा।

हाई ब्लड प्रैशर – उच्च रक्तचाप जो दिल को नुकसान पहुंचा सकता हैं। हाई ब्लड प्रैशर के मरीज को अक्सर स्ट्रोक, हार्ट अटैक, किडनी डैमेज की प्रॉबल्म होने का खतरा बना रहता हैं। ऐसे में अर्जुन की औषधि में मौजूद प्रोटीन व अन्य गुण हाई बल्ड प्रैशर को कम करने में सहायक होते हैं।

एनर्जी बढ़ाए – जब आप व्यायाम करते हैं तो अर्जुन औषधि आपके एनर्जी लेवल को बढ़ा देता है। एक शोध के मुताबित, जिन लोगों ने 2 हफ्ते तक लगाकर अर्जुन का अर्क पीया तो उनके ऑक्सीजन को ग्रहण करने की क्षमता 4.9% बढ़ गई। एरोबिक और कार्डियोवैस्कुलर एक्सरसाइज करते समय शरीर को ऑक्सीजन की जरूरत अधिक होती है। ऐसे में अश्वगंधा के साथ अर्जुन की छाल लेने से शरीर की मांसपेशियां को एनर्जी मिलती हैं और व्यायाम करते समय शरीर को जितनी ऑक्सीजन की जरूर होती है, उतनी प्राप्त होती हैं।

इसके अलावा ये एपिनेफ्रिन या एड्रेनालाईन हार्मोन को तेजी से जारी करने में सहायक है। ये ब्रेक डाउन सेल को गतिशील करने और उन्हें और फ्री फैटी एसिड के रूप में आपके शरीर द्वारा इस्तेमाल के लिए उपलब्ध बनाता है।

महिलाओं की #योनि #चाटने के #फायदे
 संभोग के दौरान योनि चाटना स्त्रियों की योनि चाटने से महिला काफी ज्यादा उत्तेजित होती है तथा योनि चाटने से रोगों से मुक्ति पा सकते हैं |
बहुत सारे लोगों का मानना होता है कि योनि चाटना बिल्कुल गलत होता है, क्योंकि उनका मानना होता है कि महिला के योनि में विविध प्रकार के विषैले पदार्थ होते हैं जिसके कारण यह सारे पदार्थ पुरुष के मुंह में जा सकते हैं |
 पुरुषों के #लिंग को ठोस और #टाइट रखने की दवा Dr Nuskhe Roko-G Capsule घर बैठे ऑर्डर करने के लिए click करें https://cutt.ly/GhMwYly

डायबिटीज करें कंट्रोल – अगर आप अपने ब्लड शुगर लेवल को कंट्रोल रखने के लिए हर मुमकिन कोशिश कर चुके है तो इस बार अर्जुन की छाल इस्तेमाल करके देखें। शोध का कहना है कि अर्जुन किडनी में ग्लूकोज के लेवल को ठीक करके ब्लड शुगर को कम करता हैं। इसकी छाल में मौजूद टैनिन, फ्लैवोनोइड्स और सैपोनिन जैसे ग्लूकोज  मेटाबॉलिज्म में शामिल एंजाइमों को मिलाने में मदद करते हैं।रोज रात को सोने से पहले इसकी छाल और देसी जामुन के बीजों का चूर्ण बनाकर खाने से शुगर कंट्रोल में रहती है।

शुगर, मधुमेह की समस्या की आयुर्वेदिक उपचार Dr. Nuskhe Glucowin Kit ऑर्डर करने के लिए क्लिक करें https://chatwith.io/s/5ff865a7a8ccd

3. हर आकर्षण प्यार नहीं होता
किसी भी रिश्ते की शुरुआत आकर्षण से होती है क्योंकि कभी किसी की आदतें अच्छी लग जाती हैं तो किसी का अंदाज और कई बार तो ऐसा भी होता है कि प्यारी मुस्कान से रिश्ते की शुरू करवा दे. लेकिन जब एक लड़का और लड़की एक-दूसरे के आकर्षण में बंध कर दोस्ती करते हैं तो लोग उसे प्यार समझने की गलती कर बैठते हैं.
बड़ी बात यह है कि उनमें से ज्यारदातर लोग उन दोनों से निजी रूप से परिचित भी नहीं होते. उनके मन में यह बात होती है कि जरूर इनके बीच कुछ होगा.

योनि चूसने से महिलाओं को और भी ज्यादा मजा आता है। जब कोई व्यक्ति महिलाओं की योनि चूसता है तो संभोग करने में और भी ज्यादा मजा आता है। महिलाओं को ऐसे लगता है कि उसके पार्टनर ने उसकी योनि बहुत अच्छे से चूस के चाटनी चाहिए।
#योनि चाटने के फायदे :

आयुर्वेद के अनुसार महिलाओं की योनि चाटने से चूसने से हार्मोनल सिस्टम और सेल्स के रोगी ठीक होते है | योनि को चाटने से मानसिक दुर्बलता दूर होती है |

सवाल – मैंने बहुत अधिक हस्थमैथुन किया जिस कारण मेरा लिंग बिलकुल बेजान हो चूका और वीर्य बिलकुल भी नहीं बनता

सलाह: अब आपको घबराने की ज़रूरत नहीं आयुर्वेदिक जड़ी बूटियों से बानी डॉ. नुस्खे हॉर्स पावर किट आपको दुबारा से पहले जैसा बनाने में मदद करेगी . ये 2 फूड खराब कर देते हैं स्पर्म क्वालिटी, पुरुष नहीं बन पाते पिता शराब (Alcohol) पुरुष इस बात पर जरूर ध्यान दें।

अगर आप जरूरत से ज्यादा शराब पीते हैं या फिर औसत मात्रा में शराब पीते हैं तो इससे आपका वैवाहिक जीवन खराब हो सकता है और आपका पिता बनने का सपना भी टूट सकता है। दरअसल शराब पीने से आपका टेस्टोस्टेरोन लेवल प्रभावित होता है और आपका स्पर्म काउंट (शुक्राणुओं की संख्या) कम होने लगता है, जिसके कारण पिता बनने में अक्सर अड़चन आती है। प्रोसेस्ड मीट (Processed meat) बेकन (bacon), हैम (ham), सालामी ( salami) और तो और हॉट डॉग न केवल आपके ह्रदय स्वास्थ्य के लिए खतरा पैदा करते हैं बल्कि ये स्पर्म काउंट को कम करने का कारण बनते हैं और स्पर्म की गतिशीलता को भी कम कर देते हैं।

इसलिए अगर आप पिता बनने की योजना बना रहे हैं तो इन चीजों का सेवन न करें।

धूम्रपान, शराब या ड्रग्‍स का सेवन: इन तीनों ही गंदी लतों से हजारों, लाखों लोगों की जिंदगी चली गई है और सैकड़ों लोगों का घर बर्बाद हो गया। यही नहीं इसकी लत से स्पर्म काउंट भी कम हो जाते हैं।

धातु रोग, मर्दाना कमजोरी, देर तक नहीं टिकना 1 मिंट में निकल जाने की समस्या, शुक्राणु के पतलेपन की आयुर्वेदिक उपचार डॉ नुस्खे हॉर्स पावर किट ऑर्डर करने के लिए लिंक पर क्लिक करें https://chatwith.io/s/5ff866954ebfb

किडनी या गॉल ब्लैडर में पथरी को आयुर्वेदिक उपचार किट से खत्म करने के लिए Dr. Nuskhe Stone Killer किट
ऑर्डर करने के लिए क्लिक करें https://chatwith.io/s/5ff86551c4c78

रात में या दिन में नींद ना आने की तकलीफ अनिंद्रा के कुछ लोगों ने यह भी स्वीकार किया है कि महिला कि योनी चाटने से चूसने से और उसका स्त्राव पीने के बाद उनकी अनिद्रा की बीमारी काफी हद तक ठीक हो गई है |
डॉ नुस्खे Virya Stambhan Vati
डॉ नुस्खे वीर्य स्तंभन वटी किट के फायदे
युवा अथवा प्रौढ़ आयु के विवाहित पुरुष जो यौन शक्ति में कमी का अनुभव करते हैं, स्तंभन शक्ति न रखते हों, यौनांग में शिथिलता व उत्साहहीनता का अनुभव करते हों, ऐसे पुरुष मानसिक व शारीरिक रूप से स्थिर रहकर नीचे दिए जा रहे नुस्खे का प्रयोग करें।
यह नुस्खा महंगा है और धन संपन्न व्यक्ति ही इसको तैयार कर सकता है या बना बनाया बाजार से खरीद सकता है।
बिस्तर पर देर तक टिकने के लिए आज ही ऑर्डर करे डॉ नुस्खे वीर्य स्तंभन वटी के लिए क्लिक करे Dr Nuskhe virya stambhan vati for Sexual wellness | Enhance Male Performance | No side effects | 100 % ayurvedic click to order 👇

अगर आपका लिंग सेक्स से पहले ढीला पढ़ जाता है और नहीं टिक पाते देर तक तो आज ही घर बैठे आर्डर करने के लिए क्लिक करें

पुरुषों के #लिंग को ठोस और #टाइट रखने की दवा Dr Nuskhe Roko-G Capsule घर बैठे ऑर्डर करने के लिए click करें https://cutt.ly/GhMwYly

4. ऐसे रिश्तों का गवाह बन रहा है सोशल मीडिया
डिजिटल होती दुनिया में सोशल मीडिया खुद में पूरी दुनिया को समेटे हुए है और इन नेटवर्किंग साइट्स पर कई तरह की दोस्ती देखने को मिल जाती है जैसे कुछ काम से जुड़े होते तो कुछ दोस्ती के नाते. यहां पर दोस्ती की कोई सीमा नहीं है, कोई भी किसी का दोस्‍त हो सकता है. चाहे वह बड़ा हो या छोटा, लड़का हो या लड़की. दोस्त सिर्फ दोस्त होता है और अब उससे लड़का-लड़की देखकर दोस्ती नहीं होती.

5. हां एक लड़का और लड़की दोस्त हो सकते हैं
लोगों की सोच में समय के सा‍थ बदलाव हुआ है. बात चाहे दोस्ती की हो या रिश्तों की, लोग अब खुलकर सोचते है. मगर आज भी ज्यादातर लोग, बल्कि पढ़े-लिखे युवा भी कई बार दोस्ती में इस फर्क को जाहिर करते हैं. एक लड़का और लड़की सिर्फ दोस्त नहीं हो सकते, यह बात अब पुरानी हो चुकी है. फिर भी अगर दोस्ती लड़का-लड़की के बीच है तो उस पर नजर सदा पैनी ही रखी जाती है. लेकिन अब दोस्ती का रिश्ता प्यार और रिलेशनशि‍प पर भी भारी पड़ने लगा है.
लड़का और लड़की दोस्ती के इस कंफर्ट को समझने लगे हैं और व्यस्त-तनाव भरी जिंदगी में एक अच्छे दोस्त को कोई नहीं खोना चाहता. इसलिए इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि दोस्त लड़की है या लड़का, बस सोच और समझ एक होनी चाहिए. हर रिश्ते की अपनी जगह होती है, अपना वजूद होता है. इस रिश्ते की पवित्रता को कहीं न कहीं समाज का एक वर्ग बखूबी समझ रहा है और उसे स्वीकार भी कर रहा है.

नींद नहीं आने की समस्या, दिमागी कमजोरी, स्ट्रेस का आयुर्वेदिक उपचार Dr Nuskhe Brain Power kit मूल्य 1046rs घर बैठे ऑर्डर करने के लिए लिंक पर क्लिक👇 करें https://waapp.me/wa/tGFm2ivH
कब्ज, पेट गैस, खाना नहीं पाचन, खराब पाचनतंत्र को ठीक करने की आयुर्वेदिक औषधि Dr Nuskhe Kabj Killer kit मूल्य 804rs ऑर्डर करने के लिए लिंक पर क्लिक करें https://waapp.me/wa/QerNKzEV
शुगर के कारण आई कमजोरी को दूर करने के लिए और मरदाना ताकत बढ़ाने के लिए घर बैठे डॉ नुस्खे शक्तिवर्धक चूर्ण आर्डर करने के लिए क्लिक करें https://cutt.ly/TjkTYBD
नशा छुड़ाने की आयुर्वेदिक औषधि G1 Drop घर बैठे ऑर्डर करने के लिए click करें https://cutt.ly/ujkYa3k

फ्री आयुर्वेदिक हेल्थ टिप्स ग्रुप जॉइन करने के लिए click करें

ankit1985

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आज शाम को शिव पुराण के पाठ से मिलेंगे कई लाभ सभी प्रकार की मुसीबते हरेगें महादेव

Mon Jan 11 , 2021
अर्जुन का पेड़ जिसे टर्मिनलिया अर्जुन भी कहा जाता है, एक औषधीय पौधा है, जिसे कई बीमारियों के इलाज के लिए आयुर्वेद की तरह इस्तेमाल किया जाता हैं। अर्जुन की छाल में कार्डियोप्रोटेक्‍टीव और हृदय को मजबूत करने वाले कई गुण होते है। इस औषधि का इस्तेमाल लगभग दिल संबंधी […]
Loading...
Loading...