हेल्प मी? शादी 9 महीने पहले हुई है. पति सम्भोग में खुश और संतुष्ट नहीं उपाय बताएं

मैं 32 वर्षीय हूं। मेरी शादी होने को है। मास्टरबेशन की ज्यादा आदत रही है। पर अब जोर लगाने पर भी पूरा तनाव नहीं आ पाता है। डर लग रहा है कि पत्नी को संतुष्ट कैसे कर पाऊंगा? प्लीज मदद करें।

एक पाठक

एक तो आप जान लें कि तनाव का न आना और युवावस्था में मास्टरबेशन करने का आपस में कोई संबंध नहीं है। बल्कि अगर किसी आदमी ने कभी मास्टरबेशन किया ही न हो तो उसको शादी के बाद समस्या आने की संभावना ज्यादा रहती है। सफल सहवास में उसे दिक्कत हो सकती है।

जिसने पहले से ही मास्टरबेशन किया हो उसको समस्या नहीं होगी, ऐसा नहीं है लेकिन उसे समस्या आने की संभावना कम होगी क्योंकि सहवास के दौरान जो क्रिया स्त्री के प्राइवेट पार्ट में इंद्रिय करती है वही क्रिया मास्टरबेशन के दौरान इंद्रिय हाथ में करती है यानी अगर किसी को हिंदी लिखना आता हो तो बाद में उसके लिए मराठी सीखना भी आसान हो जाएगा क्योंकि तर्क यह है कि लिपि दोनों की एक ही है। पर अगर किसी को हिंदी ही न आती हो तो उसे मराठी सिखाना हो तो उसे सिखा तो सकते हैं पर, उसमें जरा देर लगेगी।

शीघ्र पतन के समस्या की आयुर्वेदिक औषधि घर बेठे मंगवाने के लिए दिए हुए लिंक पर क्लिक करें https://waapp.me/wa/3mrLSKiF

कई बार व्यक्ति जब मास्टरबेशन करता है तो उस समय वह अपनी क्रिया का खुद दर्शक बन जाता है। ऐसे में उस वक्त वह जोर भी ज्यादा लगाता है और उस क्रिया पर ध्यान भी ज्यादा देने लगता है। यह क्रिया ऐसी है कि जो भी व्यक्ति इस पर ज्यादा ध्यान केंद्रित करेगा, उसकी उत्तेजना में इजाफा होने की बजाय तनाव में कमी ही महसूस होगी। आप एक ही वक्त में उत्तेजित और चिंतित, दोनों एक साथ नहीं हो सकते। लेकिन अगर एक व्यक्ति को किसी भी समय यानी सोते वक्त, सोचते वक्त, सुबह उठते वक्त या पेशाब करते वक्त थोड़े समय के लिए भी ठीकठाक उत्तेजना महसूस होती है तो उसका मतलब यह है कि उसमें कोई शारीरिक समस्या नहीं है।

तनाव न आने की वजह शारीरिक समस्या नहीं है। मिसाल के तौर पर अगर मेरी बाजू कोहनी अलग हो जाए और फिर बाजू के उस ऊपरी हिस्से को बार-बार ऊपर उठाने की कोशिश करूं तो हथेली वाली बाजू का वह हिस्सा (कोहनी के नीचे वाला) एक बार भी उठ नहीं पाएगा। अगर वह उठ गया तो क्या आप मानोगे कि मेरा बाजू टूटा हुआ था। इसी को ध्यान में रखते हुए इस निष्कर्ष पर पहुंचा जा सकता है कि एक आदमी को पूरी उत्तेजना एक अवस्था में आती है जबकि दूसरी अवस्था में नहीं आती तो यह समस्या ज्यादातर मानसिक हुई, शारीरिक नहीं। इसका इलाज दो तरीके से हो सकता है।

लॉन्ग टर्म इलाज के दौरान मरीज की गलतफहमी दूर करके, उसे साइको थेरपी और बिहेवियर मॉडिफिकेशन का सहारा देकर बगैर दवा-गोली उसका इलाज सफलता व आसानी से किया जा सकता है। अगर किसी की तुरंत शादी होने वाली हो तो उसे शीघ्र पतन के समस्या की आयुर्वेदिक औषधि घर बेठे मंगवाने के लिए दिए हुए लिंक पर क्लिक करें https://waapp.me/wa/qUFqVktR

शादी शुदा पुरुषों के अधिक देर तक टिकने की काम-देव पावर किट ऑर्डर के लिए क्लिक करें https://waapp.me/wa/3xw6ocEk

डॉ नुस्खे वेह ओंन वेट गेनर एंड प्रोटीन
https://waapp.me/wa/qUFqVktR

 

Call / Whats-App 782-7204-210

ankit1985

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

काजू के फायदे : गैस और जोड़ों के दर्द के लिए ऐसे करें काजू का सेवन

Fri Oct 25 , 2019
मैं 32 वर्षीय हूं। मेरी शादी होने को है। मास्टरबेशन की ज्यादा आदत रही है। पर अब जोर लगाने पर भी पूरा तनाव नहीं आ पाता है। डर लग रहा है कि पत्नी को संतुष्ट कैसे कर पाऊंगा? प्लीज मदद करें। एक पाठक एक तो आप जान लें कि तनाव […]
Loading...
Loading...