Loading...
Loading...
Loading...

घर पर बनाए पील ऑफ मास्‍क करता हैं चेहरे के पोर्स साफ

By on July 7, 2016

face-mask-ayurveda-small

Loading...

स्‍किन के पोर्स मे,जब गंदगी जमने लगती है, तो मुंहासे, ब्‍लैकहेड और अन्‍य फोड़े-फुंसियां निकलना शुरु हो जाते हैं। ऐसे में जिनकी त्‍वचा ऑइली होती है, उन्‍हें लाख दिक्‍कतों का सामना करना पड़ता है। यही नहीं, जिन लोगों के स्‍किन पोर्स बड़े होते हैं, उन्‍हें भी परेशानी का समना झेलना पड़ता है।

loading...

इन पोर्स में जब गंदगी भरती है तो बैक्‍टीरिया और डेड सेल्‍स जम जाते हैं। इसलिये इनका साफ करना बहुत जरुरी है। आप चाहें तो घर पर पील ऑ‍फ मास्‍क तैयार कर सकती हैं, जो चेहरे के पोर्स से गंदगी को एक दम साफ कर देगा।

इससे आपके चेहरे पर कभी ब्‍लैकहेड्स और मुंहासे नहीं होंगे तथा चेहरा हमेशा चमकदार बना रहेगा। आइये जानते हैं इसे कि घर पर पील ऑफ मास्‍क कैसे तैयार किया जाता है।

सामग्री- अंडे का सफेद भाग- 1 ताजा नींबू का रस- 1 चम्‍मच विधि- कच्‍चे अंडे के सफेद भाग को एक कटोरी में निकाल कर उसमें ताजा नींबू डालें। इस मिश्रण को लगभग 5 मिलाती रहें। अब ब्रश की सहायता से इस घोल को चेहरे पर लगाएं। उसके बाद अपने चेहरे को एक टिशू पेपर से ढंक दें। फिर मास्‍क को 20 मिनट या फिर अधिक समय के लिये ऐसे ही छोड़ दें। एक बार जब यह सूख जाए तो टिशू पेपर को चेहरे से निकाल लें। उसके बाद चेहरे को पानी से धो कर साफ कर लें। इस प्रक्रिया को हफ्ते में 2 या 3 बार जरुर करें, जिससे चेहरे से गंदगी निकल जाए और पोर्स साफ हो जाएं।

loading...

loading...

अब पायें अपडेट्स अपने WhatsApp पर प्लीज़ अपना नाम इस नंबर +91-8447832868 पर सीधा भेजें और अपने दोस्तों को बताना ना भूलें...

About Street Ayurveda

Close