ब्रेस्ट का आकार बढ़ानेऔर सुडौल बनाने के घरेलू उपाय

 

सुंदरता की बात करें, तो सुंदर दिखना हर महिला का सपना होता है। जिस तरह हम अपने चारों ओर आकर्षक एंव परिपूर्ण यौवन वाली महिलाओं को देखते हैं। इन महिलाओं की काया को ही परफेक्ट फिगर माना जाता है। खुद को खूबसूरत दिखाने के लिये हर महिलायें अपनी काया का विशेष ध्यान रखती है पर प्रकृतिक देन से वो तब हार मान जाती है जब उनकी बेडोल काया को लेकर शर्मिंदगी महसूस करती है या फिर वे औरतें जिनके स्‍तन देखने में छोटे लगते हैं, और इन्हीं छोटे स्तनों से उन्हें हर समय शर्मिंदा होना पड़ता है इस के अलावा वो जो भी कपड़े पहनती है उसमें फिटनेस भी नजर नही आती पर आपको अब इन समस्याओं से छुटकारा दिलाने के लिये कुछ ऐसे घरेलू उपायों से आपको अवगत करा रहे है जिससे कि आप घर बैठे अपनी हर समस्या का समाधान कर सकती है तो जाने अपने ब्रेस्ट को सही आकार देने के घरेलू उपाय

 

 

 

ब्रेस्ट का आकार बढ़ाने के आयुर्वेदिक तरीके  –

आयुर्वेद में छाती बढ़ाने के उपाय – लसोडे की पत्तियों का सत्व, छोटी इलायची, कमल गट्टे की मिंगी का पावडर, अनार का पांचांग (जड़, डंढल, पत्ता फूल, फल या अनार के छिलके) माजूफल, शतावरी सबको मिला कर उसका लेप तैयार कर लें। अब छाती पर लेप करें। ये लेप त्वचा के भीतर तक जाकर स्तनों की मांसपेशियों को पुष्ट बनाते हैं।

  • अश्वगंधा चूर्ण रोजाना छह से दस ग्राम तक दूध के साथ सेवन करें।
  • अनार पांचांग तेल ये भी स्तनों के विकास के लिये जरूरी है। इस तेल से नियमित दिन में दो बार मालिश करते रहें। स्तन फिर से सुडौल होने लगेंगे।
  • अनार तेल के मसाज से कोशिकाओ में रक्त संचार तेजी से शुरू होता है। छाती की मांस पेशिययों में तंतुओं की मात्रा बढ़ने लगती है। स्तन में मजबूती व कठोरता आने लगती है। ये उपयोग लगातार एक माह तक अवश्य करें।

 

 

 

छाती बढ़ाने के उपाय – स्तन बढ़ाने के घरेलु उपाय

छाती पर सरसों के तेल से करीब आधा घंटा हल्के हाथ से मालिश करें। नीचे से ऊपर की ओर करें। फिर दस पंद्रह ठंडे पानी की पट्टियां एक के बाद एक रखते रहें। स्तन का आकार बढ़ेगा।

 

आकर्षक शारीरिक विशेषताओं में सुडौल और बड़े स्तनो के महत्व को समझ कर ही आज महिलाएं स्वाभाविक रूप से ब्रेस्ट साइज बढ़ाने के उपाय/छाती बढ़ाने के उपाय  जानने के लिए उत्सुक रहती है पर ज्यादातर महिलायें स्तन का आकार बढ़ाने लिए महंगी प्रक्रिया सर्जरी को ही चुनती है

लेकिन स्तन वृद्धि की प्रक्रिया हमेशा परिणाम प्रदान करने वाली सर्जरी कई बार दुष्प्रभाव भी छोड़ जाती है इसलिए ब्रेस्ट का साइज बढाने के लिए हम कुछ सफल और आसान उपाय लेकर आये है जो ब्रेस्ट का साइज बढाने में आपकी मदद जरुर करेंगे।

नियमित रूप से ब्रेस्ट मसाज करें :

नियमित रूप से स्तनों की मालिश स्वाभाविक रूप से स्तन का आकार बढ़ाने के लिए सबसे अच्छा घरेलू उपचार माना जाता है। आप रोजाना ब्रेस्ट बढ़ाने वाले इनलार्जमेंट तेल,हल्के पानी या सूखे हाथो से भी 30 मिनट की मसाज दे कर प्रभावी रूप से सिर्फ एक महीने में स्तन के साइज में वृद्धि कर सकती है।

हाथ की हथेलियों को 6 से 10 सेकंड तक आपस में रगड़ कर पहले हथेलियों में गर्मी और ऊर्जा पैदा कर ले उसके बाद स्तनों को ऊपर उठाते हुए और फिर स्तन को हर तरफ से अच्छी मसाज दे। बेहतर और जल्दी रिजल्ट प्राप्त करने के लिए सुबह और रात में कम से कम 300 की गिनती करते हुए इस नियम का एक महीने तक पालन करें।

इस तरह स्तनों की मालिश से रक्त प्रवाह में वृद्धि होगी और प्रोलैक्टिन के उत्पादन में वृद्धि होगी जिस कारण स्तन विस्तार हार्मोन को प्रोत्साहित करने में मदद मिलेगी और स्तन का आकार स्वाभाविक रूप से बढ़ जायेगा और सभी तरह के कपडे आपके ऊपर पहले से अधिक अच्छे लगेंगे।

 

ब्रेस्ट का साइज बढ़ने के लिए क्या खायें –

 

आहार : Food

ब्रेस्ट साइज बढ़ाने के उपाय – स्तन का आकार शरीरक हार्मोन की अनुपस्थिति पर भी निर्भर करता है। आपके शरीर में अगर पुरुष हार्मोन या टेस्टोस्टेरोन हार्मोन की उपस्थिति होगी तो यह स्तन विकास में बाधा डाल सकता है। इस हार्मोन के अतिरिक्त बात करे तो एस्ट्रोजन की कमी भी छोटे स्तन के पीछे की एक वजह हो सकती है।

इन हार्मोनस पर काबू पाने के लिए सबसे अच्छा तरीका नपा तुला खाद्य पदार्थ ही सकता है। आप अपने संतुलित भोजन में सौंफ बीज, सोयाबिन और सोया से बने अन्य खाद्य पदार्थ सब्जियां,फलियां,फल,नट्स के साथ-साथ सूरजमुखी के बीज, तिल के बीज और सन बीज भी शामिल कर सकती है।

 

ब्रेस्ट का साइज बढ़ने के लिए योग  –

गोमुखासन,उष्ट्रासन,वृक्षासन,द्विकोणासन आदि योग का अभ्यास सुडौल और अधिक आकर वाले स्तन प्राप्त करने के लिए कर सकती है। ये सभी कसरत और योग आपको शारीरिक ताजगी देने के साथ-साथ शरीर से तनाव भी दूर कर देंगे।

 

क्या आप भी छोटे स्तनों की वजह से परेशान है तो आज ही आर्डर करने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करे या Call या Whatsapp 7428858589 करे

 

http://whatslink.co/127adb

ankit1985

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बढ़ाएं अपना सम्भोग समय आयुर्वेद के अनुसार

Wed Jul 17 , 2019
  सुंदरता की बात करें, तो सुंदर दिखना हर महिला का सपना होता है। जिस तरह हम अपने चारों ओर आकर्षक एंव परिपूर्ण यौवन वाली महिलाओं को देखते हैं। इन महिलाओं की काया को ही परफेक्ट फिगर माना जाता है। खुद को खूबसूरत दिखाने के लिये हर महिलायें अपनी काया […]
Loading...
Loading...