घरेलू इलाज – डॉ नुस्खे ग्रपेस जेली से गैस को करे जड़ से समाप्त

पेट में गैस उत्पन्न होना हमारे पाचन क्रिया का स्वाभाविक कार्य है  लेकिन आजकल करीब 80 प्रतिशत बीमारियों की जड़ पेट की समस्या ही है। पेट में गैस बनना कोई बीमारी नहीं है लेकिन एक ऐसी समस्या जरूर है जो पेट के साथ ही आंत एवं लीवर के कार्यों के गड़बड़ होने से उत्पन्न होती है। हमारा भोजन पेट में गैस की समस्या होने के पीछे का एक मुख्य कारण होता है। प्रतिवर्ष गैस की बीमारी से छुटकारा पाने के लिए लोग दवाओं पर बहुत पैसा बर्बाद करते हैं। लेकिन सही दिनचर्या और उचित भोजन से इस बीमारी से बचा जा सकता है। आज हम आपको पेट की गैस का घरेलू उपाय के बारे में बताने जा रहें हैं आइये जानते हैं पेट में गैस की समस्या का समाधान कैसे किया जा सकता है।

डॉ नुस्खें weight loss kit ऑर्डर करने के लिए लिंक पर क्लिक करें https://waapp.me/wa/vnezoqYS

 पेट की गैस तब बनती है जब हमारे कोलोन (बृहदान्त्र) में मौजूद बैक्टीरिया कार्बोहाइड्रट में खमीर उत्पन्न कर देता है जिसे हमारी छोटी आंत पचा नहीं पाती है। इस परिस्थिति में हाई फाइबर युक्त भोजन इस समस्या को और अधिक बढ़ा देते हैं। फाइबर आमतौर पर स्वास्थ्य के लिए अच्छा होता है और यह पाचन तंत्र के अच्छे कार्य के लिए भी सहायक होता है और ब्लड शुगर एवं कोलेस्ट्रॉल को भी नियंत्रित रखता है लेकिन इसके साथ ही फाइबर पेट में गैस भी बनाता है।पेट में गैस बनने का दूसरा कारण ठीक से भोजन को चबाकर न खाना, अत्यधिक मसाले वाले भोजन करना, अधिक तनाव लेना और बाजार के पेय पदार्थों का सेवन करना है। इसके अलावा बैक्टीरियल इंफेक्शन, पाचन तंत्र का खराब होना, भोजन पचा न पाना और कब्ज की पुरानी बीमारी से भी पेट में गैस की समस्या होती है।

डॉ नुस्खे grapes jeely ऑर्डर करने के लिए लिंक पर क्लिक करें https://waapp.me/wa/Bs1QdWSb

कई बीमारियों के घरेलु उपाय की सामग्री सामान्यतः हर घर में मौजूद होती है। पेट की गैस के इलाज में पीली सरसों बहुत फायदेमंद होती है। इसमें एसिटिक एसिड होता है जो पेट की एसिडिटी को कम करता है और गैस एवं इसके वजह से उत्पन्न दर्द को तुरंत दूर कर देता है। एक चम्मच पीसे हुए पीले सरसों पावडर को गर्म पानी से प्रतिदिन खाने से गैस की समस्या से 5 से 10 मिनट में ही निजात मिल जाती है।एक गिलास गर्म जल में आधा चम्मच हींग मिलाकर पीने से पेट की गैस की समस्या दूर हो जाती है। हींग एंटी-फ्लैटुलेंट का कार्य करता है और  पेट में गैस उत्पन्न करने वाले बैक्टीरिया को बढ़ने से रोकता है।

डॉ नुस्खे joint pain Relife ऑर्डर करने के लिंक पर क्लिक करें Whatsapp 918192882627

https://chatwith.io/s/5f23e79dce983

यह आसानी से उपलब्ध हो जाता है और पेट की गैस दूर करने में बहुत उपयोगी होता है। एक चम्मच अदरक के पेस्ट को डेढ़ कप पानी में ऊबालकर छान लें और इसमें शहद मिलाकर ठंडा करके पीएं। इसके अलावा अदरक, सौंफ और इलाइची को बराबर मात्रा में लेकर पानी में उबालें और छानकर पीने से पेट की गैस से छुटकारा मिल जाता है।एक गिलास पानी में आधे चम्मच त्रिफला पावडर को 5 से 10 मिनट तक उबालें और फिर इसे ठंडा करके पीएं। इससे पेट की गैस की समस्या दूर हो जाती है। यह पेट की गैस के इलाज में बहुत असरदार होता है लेकिन इसका उपयोग करते समय त्रिफला चूर्ण की थोड़ी ही मात्रा लें।

डॉ नुस्खे स्टोन killer ऑर्डर करने के लिए लिंक पर क्लिक करें Whatsapp 918192882627

https://chatwith.io/s/5f23e5613a590

ankit1985

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मानसिक तनाव, नींद नहीं आना, घबराहट, बेचैनी को जड़ से ख़त्म करने की डॉ नुस्खे आयुर्वेदिक उपचार ब्रेन प्राश किट

Sat Aug 1 , 2020
पेट में गैस उत्पन्न होना हमारे पाचन क्रिया का स्वाभाविक कार्य है  लेकिन आजकल करीब 80 प्रतिशत बीमारियों की जड़ पेट की समस्या ही है। पेट में गैस बनना कोई बीमारी नहीं है लेकिन एक ऐसी समस्या जरूर है जो पेट के साथ ही आंत एवं लीवर के कार्यों के […]
Loading...
Loading...