यौन शक्ति को बढ़ाने के काम आएगें 6 घरेलू नुस्खे

यौन शक्ति को बढ़ाने के काम आएगें 6 घरेलू नुस्खे – Home remedies to Increase Sexual Power

1. आंवला (Amla)
आंवले को सेहत के लिए बहुत ही गुणकारी माना जाता है. आंवला खाने के अनेको फायदे होते हैं. आंवला के सेवन से रोगप्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है. आंखों की रोशनी और बालों को मुलायम रखने का काम करता है. आंवला का प्रयोग सेक्स पावर बढ़ाने के लिए भी किया जाता है. आंवले के चूर्ण में एक चम्मच शहद मिलाकर दिन में दो बार लें. इसके इस्तेमाल से यौन शक्ति बढ़ने में मदद मिलती है.

 

 

2. अश्वगंधा (Ashwagandha)
अश्वगंधा सदियों पुरानी औषधि है, जो कई बीमारियों को ठीक करने का काम करती है. अश्वगंधा का इस्तेमाल सेक्स पावर को बढ़ाने के लिए भी किया जाता रहा है. इसके लिए अश्वगंधा के चूर्ण को आधा चम्मच दूध के साथ सुबह-शाम लें. यह यौन इच्छा या सेक्स पावर से जुड़ी समस्याओं से छुटकारा दिला सकता है.

3. सोंठ – (Dry Ginger/Sonth/Soonth/Saunth/Sonth)
सोंठ का इस्तेमाल औषधि के रूप में किया जाता है. इसका इस्तेमाल मसालों के अलावा कई दवाओं में भी किया जाता है. सोंठ बुखार में रामबाण का काम करती है. यौन शक्ति बढ़ाने का काम भी सोंठ करती है. सबसे पहले सोंठ के पाउडर को काले तिल, पिप्पली के साथ मिलाकर चूर्ण बना लें. इसको रोज सोने से पहले आधा चम्मच गर्म दूध के साथ लें.

 

4.छुहारा (Chuhare/dates)
छुहारे में कैल्शियम की मात्रा भरपूर पाई जाती है, जिससे दांतों का गलना और गैस की समस्या में फायदेमंद होता है. छुहारे, काजू और बादाम को दूध में उबाल कर रात में खाने से यौन इच्छा और यौन शक्ति बढ़ती है.

5. उड़द की दाल 
उड़द की दाल खाने में काफी स्वादिष्ट होती है. उड़त की दाल का इस्तेमाल यौन शक्ति के लिए किया जाता है. आधा चम्मच उड़त की दाल को कौंच (Kaunch) के साथ पीसकर सुबह-शाम लेनें से सेक्स पावर बढ़ सकती है.

पेल्विक फ्लोर (pelvic floor) एक्सर्साइज़ करना शुरू करें: शीघ्रपतन (ejaculation) को कंट्रोल करने वाली मसल्स की एक्सर्साइज़ करना, आपको लंबे वक़्त तक टिकाए रखने में मदद करेगा। इन मसल्स की पहचान करने के लिए, यूरिन करते वक़्त बीच में रुक जाएँ और उन मसल्स को टाइट कर लें, जो गैस को पास होने से रोकती हैं। इनकी एक्सर्साइज़ करने के लिए, इन्हें 3 सेकंड्स के लिए टाइट करके रखने की कोशिश करें, 3 सेकंड्स के लिए रिलेक्स करें, फिर इसे 5 से 10 बार दोहराएँ।

  • इन एक्सर्साइजेज़ को शुरुआत में लेटकर या बैठकर करना आसान लगेगा, लेकिन इन्हें खड़े होकर भी करने की कोशिश करें। जब आप मसल्स को स्ट्रेंथ दे रहे हों, रोजाना 10 रिपीटीशन के 3 सेट्स करने का लक्ष्य बनाएँ।
  • सिर्फ उन्हीं मसल्स को टाइट करने की कोशिश करें, जो यूरिन करने के ऊपर और गैस पास करने के ऊपर कंट्रोल करती हों। आपको सिर्फ अपने बटक्स (buttocks) या थाईस की एक्सर्साइज़ ही नहीं करते रहना है।
  • एक्सर्साइज़ करते वक़्त नॉर्मल तरीके से साँस लें और अपनी साँसों को रोककर रखने से बचें।
  1. अल्कोहल या और दूसरे ड्रग्स को लेना कम करें: अल्कोहल और इसी तरह के दूसरे सब्सटेन्स प्रीमेच्योर इजेक्यूलेशन (शीघ्रपतन), इरेक्टाइल डायफंक्शन (erectile dysfunction) और परफ़ोर्मेंस से जुड़ी दूसरी प्रॉब्लम्स को खड़ा कर देती हैं। सेक्स से पहले ड्रग्स और अल्कोहल को लेना अवॉइड करें और इनके इस्तेमाल के ऊपर रोक या कमी करने की कोशिश करें।

    आप भी लम्बे समय तक संभोग करना चाहते है तो आज ही आयुर्वेदिक औषधि का प्रयोग करें

 

घर बैठे दवा पाने के लिए लिंक पर क्लिक करे http://mcredglobal.com/w//dde8af

ankit1985

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मोटापा से बचने के 20 उपाय:-

Mon Sep 30 , 2019
यौन शक्ति को बढ़ाने के काम आएगें 6 घरेलू नुस्खे – Home remedies to Increase Sexual Power 1. आंवला (Amla) आंवले को सेहत के लिए बहुत ही गुणकारी माना जाता है. आंवला खाने के अनेको फायदे होते हैं. आंवला के सेवन से रोगप्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है. आंखों की रोशनी और […]
Loading...
Loading...