Loading...
Loading...
Loading...

महिलाओं के हिप्स शादी के बाद क्यों बढ़ने लगते हैं

By on May 21, 2018

लड़कों के दिमाग में लड़कियों को लेकर कई तरह के ख्याल चलते रहते हैं. लड़कियों से जुड़ी कई सारी बातें लड़कों के दिमाग में चलती हैं, जिनके बारे में वह बहुत ध्यान लगाकर सोचते हैं. लेकिन जब भी किसी लड़के का सामना लड़की से होता है तब वह उसके अंगों को बड़ी ही बारीकी से निहारता है. अक्सर यह देखा जाता है कि शादी से पहले लड़कियों के फिगर बड़े मेन्टेन रहते हैं, लेकिन शादी के बाद उनमें तरह-तरह के बदलाव आ जाते हैं. कई लड़कियां शादी के बाद मोटी हो जाती हैं और उनके शरीर में भी वृद्धि होने लगती है. शादी के बाद लड़कियों के हिप्स भी अचानक बढ़ने लगते हैं, जिसके कारण लड़के भी अक्सर परेशान दिखाई देते हैं.

Loading...

loading...

हाल ही में महिलाओं को लेकर एक स्टडी की गई जिसमें यह पता किया गया कि शादी के बाद महिलाओं के हिप्स क्यों बढ़ने लगते हैं. इस अध्ययन में जो नतीजे आए वो काफी चौंकाने वाले थे. इस स्टडी में 18 साल से लेकर 26 साल तक की करीब 148 महिलाओं को शामिल किया गया था, जिसमें उनकी हिप्स के साथ उनकी कमर के पतले हिस्से को भी मापा गया था.

नतीजा यह सामने आया कि जो लड़कियां एक या एक से अधिक बार वन नाईट स्टैंड कर चुकी है, उनके हिप्स दूसरी महिलाओं के मुकाबले ज्यादा बड़े थे. इस स्टडी में यह भी खुलासा हुआ कि जिन महिलाओं के समय के साथ-साथ सेक्स पार्टनर बदले हैं, उनके हिप्स अन्य महिलाओं के मुकाबले करीब 0.8 इंच ज्यादा बड़े पाए गए. बताया जाता है कि बड़े हिप्स वाली महिलाओं को बच्चा पैदा करते समय ज्यादा दर्द का सामना नहीं करना पड़ता. वही छोटे हिप्स वाली महिलाएं डिलीवरी के समय अक्सर असहनीय दर्द का सामना करती हैं.

loading...

loading...

अब पायें अपडेट्स अपने WhatsApp पर प्लीज़ अपना नाम इस नंबर +91-8447832868 पर सीधा भेजें और अपने दोस्तों को बताना ना भूलें...

About Street Ayurveda

Close