Loading...
Loading...
Loading...

शरीर के इन अंगों के फड़कने से मिलता है लाभ ,सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार

By on June 13, 2018

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार व्यक्ति का शरीर बहुत ही संवेदनशील होता है व्यक्ति के पास एक ऐसी शक्ति होती है जो होने वाली घटनाओं का पहले ही संकेत दे देती है परंतु यह बात भी सत्य है कि आजकल के समय में इस तरह की बातों को अंधविश्वास का नाम देकर उन पर यकीन नहीं किया जाता है परंतु अगर आप सामुद्रिक शास्त्र के बारे में थोड़ा सा भी जानते हैं तो व्यक्ति के कौन से अंग के फड़कने का क्या मतलब होता है इस बात की जानकारी आप आसानी से जान सकते हैं पुराने समय में अंगों के फड़कने के विषय में बहुत सी धारणाएं मानी जाती थी जो आज भी प्रचलित है कई जगह अंगों के फड़कने को शगुन और अपशगुन से भी जोड़ा जाता है जिसमें कितनी सच्चाई है यह तो कोई भी नहीं जानता, आज हम आपको इस लेख के माध्यम से कौन से अंग के फड़कने का क्या अर्थ होता है इस विषय में जानकारी देने जा रहे हैं।

Loading...

loading...

सिर

यदि किसी व्यक्ति का सिर फड़कता है तो इसका मतलब होता है कि बहुत ही जल्द जमीन या मकान का लाभ प्राप्त हो सकता है यानी जमीन या मकान खरीदने की योजना बना सकते हैं और आप इसमें सफल भी होंगे अगर सिर के आगे का भाग फड़कता है तो इसका मतलब होता है कि आपको नौकरी में पदोन्नति मिलेगी और मान सम्मान की प्राप्ति होगी।

बाजू

यदि किसी व्यक्ति का बाजू का मध्य भाग फड़कता है तो यह धन लाभ की ओर संकेत कराता है आपको आने वाले समय में किसी स्रोत से अच्छा धन लाभ प्राप्त होने की संभावना बनती है।

loading...

हाथ

अगर किसी व्यक्ति का हाथ फड़कता है तो यह बहुत ही शुभ माना गया है क्योंकि हाथ फड़कने से आपको धन मिलने की संभावना होती है और आप अमीर बन सकते हैं।

छाती

यदि किसी व्यक्ति की छाती फड़कती है तो यह विजय का संकेत माना गया है इसका अर्थ होता है कि आप बहुत ही जल्दी किसी कार्य में विजय प्राप्त करने वाले हैं।

नाभि

यदि किसी व्यक्ति की नाभि फड़कती है तो इसका अर्थ होता है कि आप बहुत ही जल्दी किसी यात्रा के दौरान लाभ प्राप्त कर सकते हैं।

पैर

यदि किसी व्यक्ति के पैर के नीचे हलचल होती है तो इसका अर्थ है कि आप किसी यात्रा पर जा सकते हैं जो आपके लिए लाभदायक साबित होगा।

दाई आंख

यदि किसी व्यक्ति की दाई आंख की ऊपरी पलक बार बार कई दिन तक फड़कती है तो यह खुशखबरी या धन लाभ की ओर संकेत करती है।

दाई हथेली

यदि किसी व्यक्ति की दाई हथेली फड़कती है तो यह शुभ माना जाता है इससे आपको कहीं से धन का लाभ प्राप्त हो सकता है परंतु बाई हथेली का फड़कना हानिकारक हो सकता है।

Free Health Tips For Whatsapp 7610826834

loading...

अब पायें अपडेट्स अपने WhatsApp पर प्लीज़ अपना नाम इस नंबर +91-8447832868 पर सीधा भेजें और अपने दोस्तों को बताना ना भूलें...

About Street Ayurveda

Close