वजन बढ़ने के 21 दिन में परिणाम आपके सामने होंगे DR.Nuskhe Weh On Mass Gainer

1.ड्राई फ्रूट्रस, बादाम, किशमिश इत्यादि में भरपूर कैलोरी होती है। बादाम और अन्य ड्राई फ्रूट्रस को रोस्ट कर उन्‍हें              कुरकुरा भी बनाया जा सकता है। इसके बाद इन्‍हें स्‍नैक्‍स के तौर पर खाया जा सकता है। इससे आपका वजन सही            प्रकार से बढ़ेगा।

2.वजन बढ़ाने से पहले ध्यान रखें कि आपको स्वस्थ होना है न कि मोटा। इसलिए खाने में उस सामग्री का इस्ते़माल करें       जो शरीर को ऊर्जा प्रदान करे। कम फैट और ज्यादा कैलोरी वाला भोजन ही खाएं।

3.शरीर को फिट एंड फाइन बनाने के लिए नियमित व्यायाम करें। आप योग का भी सहारा ले सकते हैं। वेट ट्रेनिंग,             टिवस्ट कर्ल्स और डिप्स जैसे एक्सररसाइज करने से शरीर में खून का संचार तेजी से होगा और ज्यादा भूख भी लगेगी।

4.प्रोटीन शेक और प्रोटीनयुक्त भोजन वजन बढ़ाने में लाभकारी है। आपको चाहिए कि आप प्रोटीनयुक्त फिश, अण्‍डा,        अंकुरित चने, मोठ, चिकन, चावल, दूध या दूध बनी चीजें, सोया मिल्क या पाउडर के सेवन, मछली, क्रैब्सी, फलियां,        मेवा, बींस, इत्यादि का सेवन सप्‍ताह में दो से तीन बार जरूर करें।

5.वजन बढ़ाने के लिए जरूरी है कि आप अपने भोजन में पनीर, मक्खन और घी, आदि को शामिल करें। आप चाहें तो         इन्‍हें अपने सूप में मिलाकर भी पी सकते हैं।

अगर आप भी अपने पतले शरीर से परेशान है और शर्मिंदा होते है अपने पतले होने पर तो आज ही बिना देर करे आर्डर करें डॉ.नुस्खे वेह ओंन DR.Nuskhe Weh On Mass Gainer https://waapp.me/wa/6W7Hv9xp

6.यदि आप अपना वजन बढ़ाना चाहते हैं तो आपको अपने भोजन की मात्रा बढ़ानी होगी। शुरू-शुरू में आपको थोड़ा          मुश्किल लगेगा इसलिए जरूरी है कि आप थोड़े से शुरू करके, ज्‍यादा करें। छोटे का उपयोग करने की बजाय बड़ी          प्लेट और कटोरी का उपयोग करें और पेय पदार्थ भी बड़े गिलास में लें।

7.वजन बढ़ाने में हरी सब्जियां खाना बहुत लाभदायक होता है, इससे आपकी सेहत भी बनती हैं और आप आसानी से         बिना तनाव के अपना वजन भी बढ़ा सकते हैं।

8.आप क्‍या खाते हैं और कितना खाते हैं यह आपके वजन बढाने को काफी प्रभावित करता है। अपने आहार में रोजाना        500 अतिरिक्त कैलोरी जोड़ दें। अगर आप कुछ प्रकार के शारीरिक कार्यों को अपने जीवन में सम्मिलित करते है तो       आपके द्वारा ली गयी कैलोरी की मात्रा बढ़ा दें। इससे आप कसरत में खर्च की गई कैलोरी को दोबारा हासिल कर पाएंगे।

9.सामान्य रूप से आप दिन में तीन बड़े आहार लें और उन के बीच में 2-3 छोटे छोटे अल्पाहार लें। अपने दिन की शुरुआ़त पेट भरने वाले नाश्ते के साथ करें और उसके बाद अलग-अलग तरह के खाने के सामान खाएं। हर 2-3 घंटे में कुछ न कुछ खाते रहें।

10.आमतौर पर लोग सोने का महत्व वजन प्राप्त करने के लिए नहीं समझते है। शरीर में वजन बढाने के लिए भरपूर नींद बहुत महत्त्‍वपूर्ण होती है। इस बात का ध्यान रखें कि दिन में कम से कम 8 घंटे भरपूर रूप से सोयें, ताकि शरीर सही तरीके से काम कर सके और वजन बढ़ाने में मदद करें।

अगर आप भी अपने पतले शरीर से परेशान है और शर्मिंदा होते है अपने पतले होने पर तो आज ही बिना देर करे आर्डर करें डॉ.नुस्खे वेह ओंन DR.Nuskhe Weh On Mass Gainer https://waapp.me/wa/6W7Hv9xp

 

जो लेने इच्छुक है वही मैसेज या कॉल करें

100% आयुर्वेदिक
Geniune Ayurvedic Product

21 दिन में परिणाम आपके सामने होंगे
1198/- मात्र
1 kg

पुरुष और महिलाये दोनों के लिए लाभकारी

More than 1596 satisfied customers

कर्प्या फालतू की चैटिंग करके हमारा और अपना समय बर्बाद न करें |

आर्डर करने के लिए निचे दिए गए नंबर पर कॉल या लिंक पर क्लिक करें और सबसे अच्छा और परिणाम देने वाला मास्स गेनर प्राप्त करें
DR.Nuskhe Weh On Mass Gainer https://waapp.me/wa/6W7Hv9xp

 

ankit1985

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आयर्वेदिक नुस्खे : जानिए अदरक का सेवन कैसे बना देगा आपको फौलादी

Thu Jan 9 , 2020
1.ड्राई फ्रूट्रस, बादाम, किशमिश इत्यादि में भरपूर कैलोरी होती है। बादाम और अन्य ड्राई फ्रूट्रस को रोस्ट कर उन्‍हें              कुरकुरा भी बनाया जा सकता है। इसके बाद इन्‍हें स्‍नैक्‍स के तौर पर खाया जा सकता है। इससे आपका वजन सही          […]
Loading...
Loading...