जानें, उम्र के हिसाब से कितनी बार सेक्स करना चाहिए…

लेकिन इस विषय पर हुई एक रीसर्च में कुछ निष्कर्ष निकले हैं कि उम्र के हिसाब से लोगों को कितनी बार सेक्स करना चाहिए। कितनी बार सेक्स करना नॉर्मल है वैसे तो इसका कोई नियम नहीं है। ये पूरी तरह आपकी खुशी पर निर्भर करता है।

किस बारे में था शोध
किन्जी इंस्टीट्यूट ऑफ रीसर्च इन सेक्स रीप्रोक्शन ऐंड जेंडर ने एक शोध किया जिसमें उन्होंने उम्र के हिसाब से साल भर में सेक्स किए जाने पर आंकड़े पेश किए।

शोध से ये आया सामने
परिणाम काफी रोचक रहा। शोध में सामने आया कि 18-29 साल तक के लोग साल में औसतन 112 बार सेक्स करते हैं।

देखें क्या है दूसरे एज ग्रुप्स का आंकड़ा
30 से 39 साल के लोग साल में औसतन 86 बार सेक्स करते हैं। वहीं 40 से 49 साल के लोगों में ये आंकड़ा 69 बार आया।

शादी के बाद के नतीजे
हैरानी की बात ये रही कि 13 फीसदी जोड़े ऐसे थे जिनका शादी के बाद सालभर में सेक्स करना बहुत कम हो चुका था। 45 फीसदी लोग ऐसे निकले जो महीने में कुछ ही दिन सेक्स करते थे।

फ्रीक्वेंसी गिरने के पीछे की वजह
शादी के बाद सेक्स की फ्रीक्वेंसी गिरने की वजह है जिम्मेदारियों का बढ़ना, हेक्टिक वर्क शेड्यूल, घर के काम वगैरह। एक्सर्ट्स का मानना है कि उम्र बढ़ने के साथ लोगों में बीमारियां भी बढ़ने लगती हैं जिससे सेक्स से दूरी हो जाती है।

 

क्या कहते हैं और आंकड़े
34 फीसदी लोगों ने हफ्ते में दो से तीन बार सेक्स करना स्वीकारा वहीं सात फीसदी लोग ऐसे थे जो हफ्ते में चार से पांच बार सेक्स करते थे।

 

ये भी रखें याद
ऊपर दिए गए आंकड़ों से अपनी सेक्स लाइफ की तुलना करने से पहले एक गहरी सांस लें और ये ध्यान रखें कि सेक्स का मतलब होता है अपने साथी के साथ अच्छा वक्त बिताना। जब तक आप और आपका साथी सेक्स से संतुष्ट है फर्क नहीं पड़ता कि इसकी फ्रीक्वेंसी क्या है।

ankit1985

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

क्या मासिक धर्म के दौरान सेक्स सुरक्षित है

Tue May 7 , 2019
लेकिन इस विषय पर हुई एक रीसर्च में कुछ निष्कर्ष निकले हैं कि उम्र के हिसाब से लोगों को कितनी बार सेक्स करना चाहिए। कितनी बार सेक्स करना नॉर्मल है वैसे तो इसका कोई नियम नहीं है। ये पूरी तरह आपकी खुशी पर निर्भर करता है। किस बारे में था […]
Loading...
Loading...