माइग्रेन की समस्या के घरेलु उपचार जाने वो भी एकदम फ्री

माइग्रेन लंबे समय तक परेशान करने और बार-बार होने वाला सिरदर्द होता हैं। चमकीली रौशनी, तेज आवाज या किसी गंध के कारण व्यक्ति को माइग्रेन की समस्या हो सकती है। यह दिमाग के आधे हिस्से में होता है, जो कि एक दिन से तीन दिन तक बना रहता है। माइग्रेन एक न्यूरोलोजिकल स्थिति है, जिसके साथ जी मिचलाना, उबकाई आना या चेहरे और जोड़ो के आसपास सिहरन महसूस होती है। सामान्यतः ये समस्या अनुवांशिक होती है। लेकिन कुछ घरेलू उपायों की मदद से आप इसमें राहत पा सकते हैं।

निल शुक्राणु की आयुर्वेदिक उपचार औषधि किट घर बैठे आर्डर करने के लिए व्हाट्सप्प 8447832868  करें

निल शुक्राणु की आयुर्वेदिक उपचार औषधि किट घर बैठे आर्डर करने के लिए व्हाट्सप्प 8447832868  करें

अंगूर का जूसः अंगूर में कई डायटरी फाइबर, विटामिन ए और सी और जरूरी कार्बोहाइड्रेट्स होते हैं, जो माइग्रेन के दर्द से राहत दिलाते हैं। इसके लिए कुछ अंगूर के दानों को पानी के साथ ब्लेंड कर लीजिए और दर्द होने पर दिन में दो बार पीएं।

अदरकः अदरक तनाव और शारीरिक दर्द दूर करने में अहम भूमिका निभाता है, साथ ही माइग्रेन के दर्द में भी राहत पहुंचाता है। इसके लिए अदरक का रस और नींबू के रस का इस्तेमाल किया जा सकता है। साथ ही अदरक की चाय भी पी सकते हैं।

हाई ब्लड प्रेशर, मानसिक तनाव, नींद नहीं आने की समस्या की आयुर्वेदिक उपचार Dr. Nuskhe Tenswin Kit ऑर्डर करने के लिए क्लिक करें https://waapp.me/wa/PqrXTbGs

दालचीनीः दालचीनी ना सिर्फ आपके खाने को एक अलग स्वाद देती है, बल्कि माइग्रेन के दर्द से राहत भी दिलाती है। दालचीनी के पाउडर को पानी के साथ मिलाकर पेस्ट बनाकर माथे पर लगाएं। आधे घंटे बाद इसे गुनगुने पानी से धो लें। आपको तुरंत लाभ मिलने लगेगा।

ज्यादा रौशनी से दूर रहें: अगर आपको माइग्रेन का दर्द हो रहा है तो ज्यादा रौशनी के बीच ना रहें। क्योंकि इससे दर्द और बढ़ता है। इसलिए अपने आसपास की रौशनी को कम कर दें या कोई चश्मा पहन लें। इस उपाय से राहत मिलेगी।

मालिशः माइग्रेन के दर्द से राहत पाने के लिए मालिश सबसे आसान घरेलू उपाय है। गर्दन को स्ट्रेच करना और सिर की त्वचा पर मालिश करने से रक्त प्रवाह मजबूत होता है और आपको दर्द से राहत मिलती है।

फ्री हेल्थ नुस्खे ग्रुप से जोड़े रोज़ पाए आयुर्वैदिक नुस्खे शेयर करना ना भूलें न्यू ग्रुप

https://www.facebook.com/groups/193194158801741/?ref=share

जिन लोगों को ये तीन सेक्स समस्यायें हों,

1 – लिंग का , छोटा ,पतला होना या टेढ़ा होना ।

2 – हस्तमैथुन की वजह से लिंग का आकार छोटा रह जाना ।

3 – सेक्स करते वक्त, लिंग में कड़ापन ना आना, या फिर कड़ापन आते ही तुरन्त ढीला हो जाना तथा ,, शीघ्रपतन की बीमारी होना ।

धातु रोग, मर्दाना कमजोरी, देर तक नहीं टिकना 1 मिंट में निकल जाने की समस्या, शुक्राणु के पतलेपन की आयुर्वेदिक उपचार डॉ नुस्खे हॉर्स पावर किट ऑर्डर करने के लिए लिंक पर क्लिक करें Whatsapp 91-8447832868 https://waapp.me/wa/3ZMEaDAn9

वज़न घटाने की आयुर्वेदिक उपचार Dr. Nuskhe Medwin Fat loss किट
ऑर्डर करने के लिए क्लिक करें https://waapp.me/wa/3N3KG69z5

अस्थमा, दमा, खांसी और कफ की आयुर्वेदिक उपचार किट ऑर्डर करने के लिए लिंक पर Click करें https://waapp.me/wa/wHY38CxZ

  • शुगर, मधुमेह की समस्या की आयुर्वेदिक उपचार Dr. Nuskhe Glucowin Kit ऑर्डर करने के लिए क्लिक करें https://waapp.me/wa/wEN74Pqf

    किडनी या गॉल ब्लैडर में पथरी को आयुर्वेदिक उपचार किट से खत्म करने के लिए Dr. Nuskhe Stone Killer किट
    ऑर्डर करने के लिए क्लिक करें https://waapp.me/wa/PqrXTbGs

ankit1985

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

समाज में पाना चाहते है मान सम्मान तो अपनाए ये टोटके

Mon Jul 13 , 2020
माइग्रेन लंबे समय तक परेशान करने और बार-बार होने वाला सिरदर्द होता हैं। चमकीली रौशनी, तेज आवाज या किसी गंध के कारण व्यक्ति को माइग्रेन की समस्या हो सकती है। यह दिमाग के आधे हिस्से में होता है, जो कि एक दिन से तीन दिन तक बना रहता है। माइग्रेन एक न्यूरोलोजिकल स्थिति है, […]
Loading...
Loading...