Loading...
Loading...
Loading...

इसकी थोड़ी सी मात्रा आपकी रुकी हुई हाइट को बड़ा सकती है

By on January 10, 2018

हर इंसान की जीवन में कोई ना कोई समस्या होती है। किसी को सेहत सम्बन्धी समस्या होती है तो किसी को कोई अन्य समय होती है। इस दुनिया में शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति हो जिसको कोई समस्या नहीं होती है। कई बार छोटी-छोटी समस्या को अनदेखा करने से एक दिन वो बड़ी समस्या बन जाती है। कुछ परेशानियाँ तो इतनी छोटी और आसान होती हैं कि उनका समाधान आसानी से जा सकता है, लेकिन उसकी तरफ ध्यान ही नहीं जाता है।

Loading...

हमारे जीवन की सभी समस्याओं का समाधान हमारे आस-पास ही मौजूद होता है, लेकिन कुछ लोग उसे अनदेखा कर देते हैं तो कुछ लोगों को उसकी जानकारी ही नहीं होती है। हमारे आस-पास कई ऐसी चीजें हैं, जिनका इस्तेमाल हम हर रोज करते हैं, लेकिन हमें यह पता ही नहीं होता है कि यह हमारी बड़ी से बड़ी समस्या का समाधान कर सकती हैं। जी हाँ आज हम आपको एक ऐसी ही छोटी और हर रोज इस्तेमाल होने वाली चीज के बारे में बतानें जा रहे हैं, जिससे आप अपने जीवन की बड़ी समस्या का समाधान कर सकते हैं।

loading...

अगर आपकी हाइट नहीं बढ़ रही है तो आज ही आर्डर करें डॉ नुस्खे अश्वगंधा पाउडर अधिक जानकारी और खरीदने के लिए CLICK करें

कई शोध से यह बात सामने आयी है कि चूना लगभग 70 प्रतिशत बिमारियों को ठीक कर सकता है। इनमें मौजूद एंटीबायोटिक, एंटीफंगल और एंटीइंफ्लेमेरटरी प्रॉपर्टी कई तरह की बिमारियों को दूर करने में सक्षम होती हैं। चूने में कैल्शियम कार्बोनेट और मैग्नीशियम कार्बोनेट जैसे तत्व पाए जाते हैं, जो व्यक्ति के शरीर को स्वस्थ्य रखने में मदद करते हैं। इस बात को बहुत कम लोग ही जानते हैं कि इससे बच्चों ही लम्बाई को भी बढ़ाया जा सकता है। इसके साथ ही इसके इस्तेमाल से कई तरह की शारीरिक समस्याओं को भी दूर किया जा सकता है। इसका सेवन पानी, दाल, दही या जूस के साथ किया जा सकता है।

आइये जानते हैं चूने के अन्य शारीरिक फायदों के बारे में:

loading...

*- अगर आपका बच्चा बढ़ नहीं रहा है तो चिंता छोड़कर उसे गेंहूं के दाने जितना चूना जूस या पानी में मिलाकर दें। इससे उसकी रुकी हुई लम्बाई बढ़ने लगती है।

*- जिन लोगों की याददाश्त कमजोर होती है उन्हें भी इसी मात्रा में चूने का सेवन करना चाहिए। इससे याददाश्त बढ़ाने में मदद मिलेगी।

*- अगर आपके आँखों की रौशनी कम हो गयी है तो हर रोज गेंहू के दानें के बराबर मात्रा में चूना जूस या पानी में मिलाकर लें। इससे आँखों की रौशनी बढ़ जाएगी।

 

loading...

अब पायें अपडेट्स अपने WhatsApp पर प्लीज़ अपना नाम इस नंबर +91-8447832868 पर सीधा भेजें और अपने दोस्तों को बताना ना भूलें...

About Street Ayurveda

Close