इस मौसम में जरूर खाएं बाजरे की रोटी

इस मौसम में जरूर खाएं बाजरे की रोटी *

1 सर्दी के दिनों में बाजरा का सेवन शरीर में अंदरूनी गर्माहट बनाए रखने के लिए बेहद फायदेमंद होता है। यही कारण है कि ज्यातर लोग ठंड के मौसम में बााजरे की रोटी या अन्य व्यंजन खाना पसंद करते हैं।
2 बाजरा कैल्शियम से भरपूर होता है, और आप किसी भी कैल्शियम विकल्प की जगह इसका सेवन कर सकते हैं।

ऐसे और भी कई आयुर्वेद में बताये गए एवं माने हुए सुप्रसिद् व रोजमर्रा जीवन में काम आने वाले कारगर नुस्ख़े पढ़ने और लाभ प्राप्त करने के लिए एप्प इंस्टॉल करे

1 सर्दी के दिनों में बाजरा का सेवन शरीर में अंदरूनी गर्माहट बनाए रखने के लिए बेहद फायदेमंद होता है। यही कारण है कि ज्यातर लोग ठंड के मौसम में बााजरे की रोटी या अन्य व्यंजन खाना पसंद करते हैं।
बाजरा कैल्शियम से भरपूर होता है, और आप किसी भी कैल्शियम विकल्प की जगह इसका सेवन कर सकते हैं। इन दिनों में होने वाली जोड़ों की समस्या व ऑस्ट‍ियोपोरासिस में यह बेहद लाभकारी है।
3 चूंकि सर्दी में भूख अधिक लगती है और आप इन दिनों में कई तरह के व्यंजन बनाकर ज्यादा खाते भी हैं, तो वजन बढ़ना लाजमी है। लेकिन बाजरा का प्रयोग वजन कम करने में आपकी मदद करता है।
इसमें भरपूर मात्रा में डायट्री फाइबर होते हैं जो पाचन में लाभकारी होते हैं और कोलेस्ट्रॉल का स्तर कम कर मोटापा घटाने में मददगार साबित होते हैं।
बाजरा में ट्रायप्टोफेन अमीनो एसिड पाया जाता है, जो भूख को कम करता है। इसका सेवन सुबह के नाश्ते में करने से लंबे समय तक आपको भूख नहीं लगती और पेट भरा रहता है।

कब्ज की आयुर्वेदिक दवा मूल्य 748rs घर बैठे ऑर्डर करने के लिए click करें और रहे फ्रेश

https://waapp.me/wa/LFCoKDNc

शुक्राणुओं की संख्या बढ़ेगी और वीर्य होगा गाढ़ा, बढ़ेगा सम्भोग समय और ताकत,, तनाव दे भरपूर, डॉ नुस्खे वीर्य स्तंभन वटी ऑर्डर करने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें

https://waapp.me/wa/m5PE1aBD

 

बिना dieting के वज़न घटाने की आयुर्वेदिक फैट लॉस किट ऑर्डर करने के लिए click करें

https://waapp.me/wa/B74C3HE8

 

जोड़ों का दर्द, कमर दर्द, सायटिका का दर्द की आयुर्वेदिक उपचार किट Dr Nuskhe Joint Walker Capsule ऑर्डर करने के लिए क्लिक करें मूल्य 649rs

https://waapp.me/wa/MDSVAgwE

ankit1985

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

योनि में खुजली दूर करने का आयुर्वेदिक नुस्खे

Thu Jan 7 , 2021
योनि में खुजली कई कारणों से स्त्रियों की योनि में खुजली (कण्डु) होने लगती है। खुजली होने पर युवती को बार-बार अपना हाथ वहाँ ले जाना पड़ता है, यह अशोभनीय लगता है। योनि में खुजली होने के कई कारण हो सकते हैं, इन कारणों में संक्रमण (इन्फेक्शन) होना, गन्दगी यानी […]
Loading...
Loading...