Loading...
Loading...
Loading...

प्याज के छिलके ब्यूटी के लिए फायदेमंद होते हैं

By on May 23, 2018

प्याज किसी भी सब्जी के स्वाद को 2 गुना बढ़ा देता है. अक्सर लोग प्याज काटने के बाद इसके छिलके को कचरा समझ कर फेंक देते हैं. पर क्या आपको पता है कि प्याज के छिलके हमारी ब्यूटी के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं. प्याज के छिलकों के इस्तेमाल से आप स्किन  से जुड़ी  कई  समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं.

Loading...

loading...

1- अगर आपकी स्किन पर एलर्जी की समस्या है तो प्याज के छिलकों को पानी में डालकर दो 3 घंटों के लिए छोड़ दें. बाद में इस पानी से अपनी त्वचा को साफ करें. नियमित रूप से ऐसा करने से आपको स्किन एलर्जी की समस्या से छुटकारा मिल जाएगा.

2- बालों के लिए भी प्याज के छिलके बहुत फायदेमंद होते हैं. आप इसके इस्तेमाल से अपने बालों को कंडीशनर कर सकते हैं. इसके छिलके के पानी से बालों को धोने से बालों में चमक आ जाती है.

loading...

3- चेहरे के दाग धब्बों को दूर करने के लिए प्याज के छिलके के पानी से अपने चेहरे को धोएं. इसके अलावा प्याज के छिलकों के पेस्ट में थोड़ी सी हल्दी मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. ऐसा करने से भी दाग धब्बों की समस्या दूर हो जाती है.

loading...

अब पायें अपडेट्स अपने WhatsApp पर प्लीज़ अपना नाम इस नंबर +91-8447832868 पर सीधा भेजें और अपने दोस्तों को बताना ना भूलें...

About Street Ayurveda

Close