वजन घटाने, पेट समस्या, सर्दी खांसी और मानसिक तनाव का रामबाण इलाज अदरक की चाय के नुस्खे

कई लोग अपने दिन की शुरुआत चाय पीकर करते हैं क्योंकि चाय के बिना उनकी नींद नहीं खुलती। मगर चाय का सेवन सेहत के लिए हानिकारक होता है। ऐसे में आप अपने दिन की शुरूआत अदरक वाली चाय से कर सकते हैं। इससे ना सिर्फ वजन घटाने में मदद मिलती है बल्कि इससे आप कई बीमारियों से भी बचे रहते हैं।

चलिए आज हम आपको बताते हैं अदरक वाली चाय पीने के कुछ जबरदस्त फायदे…

वजन घटाए

इससे मेटाबॉलिज्म तेज होता है और भूख भी कंट्रोल में रहती है, जिससे फैट बर्न करने में काफी मदद मिलती है। ऐसे में अगर आप भी वजन घटाना चाहते हैं तो इस चाय का सेवन जरूर करें।

वज़न घटाने की आयुर्वेदिक उपचार Dr. Nuskhe Medwin Fat loss किट
ऑर्डर करने के लिए क्लिक करें https://waapp.me/wa/7mGGrJMY

बेहतर पाचन क्रिया

अदरक की चाय पीने से पाचन क्रिया दुरुस्त रहती है। साथ ही इससे आप पेट फूलना, अपच, मिचली और हार्ट-बर्न जैसी समस्याओं से भी बचे रहते हैं।

मॉर्निंग सिकनेस से छुटकारा

1 चम्मच अदरक के रस में 1 चम्मच पुदीने का रस, 1 चम्मच शहद और नींबू का रस मिलाकर पीएं। इससे प्रेगनेंसी के दौरान मॉर्निंग सिकनेस से राहत मिलेगी।

बाल और स्किन के लिए

एंटीऑक्सीडेंट व विटामिन्स के गुणों से भरपूर अदरक वाली चाय पीने से बाल हैल्दी होते हैं। साथ ही इससे स्किन में भी नैचुरल ग्लो आता है। यही नहीं, इससे आप एंटी-एजिंग और पिंपल्स जैसी परेशानियों से भी बची रहती हैं।

कोलेस्ट्रॉल को करे कंट्रोल

अदरक की चाय दिल की सेहत के लिए भी काफी बेहतर है क्योंकि इससे कोलेस्ट्राल कंट्रोल में रहता है। अदरक एलडीएल (खराब कोलेस्ट्रॉल) के स्तर को कम करता है, जिससे दिल की बीमारियों का खतरा काफी हद तक कम होता है। आप अदरक की चाय के अलावा अदरक जैम, अदरक स्मूदी, सूप बनाकर भी पी सकते हैं।

थकान और एनर्जी

अगर आपको कमजोरी महसूस हो रही हैं या फिर थकान व जी मचल रहा है तो अदरक वाली चाय का एक कप पीएं। इससे थकान दूर होगी और आपको एनर्जी भी मिलेगी।

जिन लोगों को ये तीन सेक्स समस्यायें हों,

1 – लिंग का , छोटा ,पतला होना या टेढ़ा होना ।

2 – हस्तमैथुन की वजह से लिंग का आकार छोटा रह जाना ।

3 – सेक्स करते वक्त, लिंग में कड़ापन ना आना, या फिर कड़ापन आते ही तुरन्त ढीला हो जाना तथा ,, शीघ्रपतन की बीमारी होना ।

धातु रोग, मर्दाना कमजोरी, देर तक नहीं टिकना 1 मिंट में निकल जाने की समस्या, शुक्राणु के पतलेपन की आयुर्वेदिक उपचार डॉ नुस्खे हॉर्स पावर किट ऑर्डर करने के लिए लिंक पर क्लिक करें https://waapp.me/wa/tSQUZRpC

Order on WhatsApp 7428858589

सूजन दूर

अदरक में एंटी-इंफेमेंटरी गुण पाए जाते हैं जो शरीर की सूजन, मसल्स पेन और जोड़ों के दर्द से राहत दिलाते हैं।

सर्दी-खांसी से बचाव

इस चाय का सेवन सर्दियों में काफी फायदेमंद है क्योंकि इससे आप सर्दी-खांसी जैसी समस्याओं से बचे रहते हैं।

अस्थमा, दमा, खांसी और कफ की आयुर्वेदिक उपचार किट ऑर्डर करने के लिए लिंक पर Click करें https://waapp.me/wa/FeGFduuM

ब्लड सर्कुुलेशन से सुधार

विटामिन्स, मिनरल्स और अमिनो एसिड वाली अदरक चाय ब्लड सर्कुलेशन को भी बेहतर करती हैं, जिससे दिल से जुड़ी समस्याओं जैसे हार्ट अटैक व स्ट्रोक का खतरा कम होता है।

शुगर, मधुमेह की समस्या की आयुर्वेदिक उपचार Dr. Nuskhe Glucowin Kit ऑर्डर करने के लिए क्लिक करें https://waapp.me/wa/JioemnmR

किडनी या गॉल ब्लैडर में पथरी को आयुर्वेदिक उपचार किट से खत्म करने के लिए Dr. Nuskhe Stone Killer किट
ऑर्डर करने के लिए क्लिक करें https://waapp.me/wa/9HZ6Y8NE

पीरियड्स दर्द से राहत

पीरियड्स के दौरान जिन महिलाओं को पेट कमर या मांसपेशियों में एेंठन की समस्या होती हैं उनके लिए भी यह चाय फायदेमंद है। आप इसमें 1 टीस्पून शहद मिक्स कर लेंगे तो ज्यादा फायदा मिलेगा।

स्ट्रेस की छुट्टी

इसमें मौजूद अरोमा और हिलिंग प्रॉपर्टी दिमाग को शांत कर स्ट्रेस की छुट्टी करती है। साथ ही इससे डिप्रेशन का खतरा भी कम होगा।

हाई ब्लड प्रेशर, मानसिक तनाव, नींद नहीं आने की समस्या की आयुर्वेदिक उपचार Dr. Nuskhe Tenswin Kit ऑर्डर करने के लिए क्लिक करें https://waapp.me/wa/4d72ryyN

 

 

ankit1985

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

शुगर का ये देसी इलाज आपको दिलाएगा हर समस्यार से निजात!

Wed Nov 20 , 2019
कई लोग अपने दिन की शुरुआत चाय पीकर करते हैं क्योंकि चाय के बिना उनकी नींद नहीं खुलती। मगर चाय का सेवन सेहत के लिए हानिकारक होता है। ऐसे में आप अपने दिन की शुरूआत अदरक वाली चाय से कर सकते हैं। इससे ना सिर्फ वजन घटाने में मदद मिलती […]
Loading...

Breaking News

Loading...