Loading...
Loading...
Loading...

जानिए हैं कौन सा समय होता है सम्भोग करने के लिए सबसे अच्छा??

By on May 25, 2017

आमतौर पर लोग इस बात को लेकर सवाल उठाते हैं कि सेक्स करने का सही समय क्या होना चाहिए? कुछ लोग दिन को सही मानते है तो कुछ लोग रात के वक्त को सही ठहराते है। लोग अमूमन यह कहते हैं कि रात के समय वो या उनका पार्टनर थकने के कारण सेक्स को एन्जॉय नहीं कर पाते? कुछ लोग सुबह के समय ना सिर्फ saks करने की सलाह देते हैं बल्कि सुबह के समय को saksकरने का बेहतर टाइम भी मानते हैं।

Loading...

जानकारों के मुताबिक saks करने से पहले चाहत के साथ शरीर में एक स्वाभाविक ऊर्जा की भी जरूरत होती है। जाहिर सी बात है कि थका हुआ व्यक्ति चाहे वो स्त्री हो या पुरुष, saks करने के बारे में नहीं सोचेगा ना ही उसके जेहन में चाहत पैदा होगी। यानी यह साफ है कि जब थकान हावी होती है शरीर पर तो ,saks की चाहत का मन में होना एक असंभव सी बात है।

loading...

कुछ जानाकारों के मुताबिक रात के समय को भी saks के लिए बेहतर माना जाता है जब आप सभी जिम्मेदारियों से मुक्त हो चुके होते हैं। लेकिन रात में थकावट के कारण भी यह मुश्किल होता है। खासकर ये पुरुषों के साथ महिलाओं के लिए भी मुश्किल भरा होता है। आमतौर पर महिलाएं दिन में कामकाज करने के बाद फ्री होती है और इस दौरान उनके शरीर में ऊर्जा अच्छी खासी होती है। इसलिए ज्यादातर महिलाएं दिन को सेक्स के लिए सही वक्त मानती है क्योंकि इस दौरान उनके शरीर में ऊर्जा के साथ चाहत भी होती है।

‘सरवाइविंग मैरिज इन द 21st सेंचुरी’ की सह-लेखक जेनी ट्रिप्लेट के मुताबिक saks करने का बेस्ट टाइम दिन का समय होता है। जेनी के मुताबिक दिन के समय में महिलाएं बहुत एनर्जी महसूस करती हैं। ऐसे में दिन में saks करना अच्छा रहता है।

कुछ जानकारों के मुताबिक प्राकृतिक रूप से हमारे शरीर और हार्मोंस के कारण पुरूषों को saks की इच्छा अधिकतर सुबह के समय और महिलाओं को दोपहर के समय होती है। लेकिन दुर्भाग्य से लोग अब saks शेड्यूल के हिसाब से करते हैं ना कि तब, जब उनके शरीर की मांग होती है। अमेरिकन मेडिकल एसोसिएशन के एक रिसर्च के मुताबिक पुरूष सुबह के वक्त saks करने में ज्यादा दिलचस्पी दिखाते हैं जबकि इसके उलट महिलाओं का मिजाज रात में रोमांटिक ज्यादा होता है।

loading...

लेकिन कुछ जानकारों का ऐसा मानना है सेक्स करने के लिए सबसे सही टाइमिंग एकदम सवेरे होती है। दरअसल ऐसे जानकारों का यह तर्क है कि सुबह उठने के बाद शरीर में ऊर्जा के साथ ताजगी भी होती है और यही सेक्स का सबसे शानदार टाइम होता है। यानी तड़के saks स्त्री और पुरुष दोनों को आनंद की अनुभूति कराता है। इसके पीछे तर्क यही दिया जाता है कि सोने के दौरान शरीर में जो ऊर्जा संग्रहित होती है , जो ताजगी आती है उससे saks के लिए सुबह का वक्त सबसे मुफीद बन जाता है। लेकिन लब्बोलुवाब यही है कि से saksपहले चाहत और शरीर में एक स्वाभाविक ऊर्जा का होना जरूरी है। रही बात समय की तो उसके लिए शेड्यूल, वक्त सहित कई बातें मायने रखती है और यह सबके लिए एक जैसा कतई नहीं हो सकता।

loading...

अब पायें अपडेट्स अपने WhatsApp पर प्लीज़ अपना नाम इस नंबर +91-8447832868 पर सीधा भेजें और अपने दोस्तों को बताना ना भूलें...

About Street Ayurveda

Close