सेक्स लाइफ बर्बाद कर सकती हैं ये स्वास्थ्य समस्याएं

अक्सर देखा जाता है कि लोग अपनी सेक्स लाइफ से संतुष्ट नहीं होते हैं। इसके पीछे कई कारण हो सकते हैं। हम सभी सेक्स से जुड़ी किसी भी समस्या को सबसे बड़ा मानते हैं। सेक्स से जुड़ी समस्या पर तुरंत ध्यान नहीं दिया तो आगे चलकर बड़ी परेशानी खड़ी कर सकती है। आपको ये पता होना चाहिए कि कई स्वास्थ्य बीमारियां भी आपकी सेक्स लाइफ पर बुरा असर डालती हैं। ऐसी ही कुछ बीमारियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आपकी सेक्स लाइफ बर्बाद कर सकती हैं।

1. डायबीटीज- डायबीटीज के होने से हमारे शरीर में की समस्याएं हो जाती हैं। इन्हीं समस्याओं में सेक्स न करने की समस्या भी शामिल है और इसके चलते सेक्सुअल लाइफ खराब होने लगती है। पुरुषों में डायबीटीज के कारण डिस्फंक्शन की समस्या सामने आती है।

2. डिप्रेशन- हमारी सेक्स लाइफ को बर्बाद करने में सबसे बड़ी समस्या डिप्रेशन होती है। अगर बिना मन से सेक्स करेंगे तो आप और आपका पार्टनर सेक्सुअल लाइफ को एन्जॉय नहीं कर पाएंगे। इसके अलावा बिना मन सेक्स करने से सेक्सुअल डिस्फंक्शन हो जाता है।

3. मोटापा- मोटापा हमारे शरीर में कई बीमारियों का जनक होता है। इसी तरह मोटापा हमारी सेक्स लाइफ को काफी हद तक प्रभावित करता है। मोटापा अधिक होने के कारण हम खुद और हमारा पार्टनर सेक्स को एन्जॉय नहीं कर पाते हैं।

4. कमर दर्द- कमर दर्द, बैक पेन आज के समय में आम समस्या है। शरीर में होने वाले इन दर्दों के कारण सेक्सुअल लाइफ मे दिलचस्पी कम होने लगती है। दर्द के कारण लोग सेक्स को अच्छे से एन्जॉय नहीं कर पाते हैं। अगर देखा जाए तो एनीमिया की तरह कमर दर्द, बैक पेन भी प्रत्यक्ष रूप से सेक्स लाइफ को प्रभावित नहीं करता है।

5. एनीमिया- एनीमिया के कारण भले ही प्रत्यक्ष रूप से सेक्स लाइफ को प्रभावित नहीं करता है लेकिन एनीमिया के चलते शरीर में होने वाली कमजोरी आपकी सेक्स इच्छा को कम कर देती है। महिला हो या पुरुष एनीमिया के कारण सेक्स करने की इच्छा नहीं होती है। ऐसा देखा जाता है कि पुरुषों में एनीमिया के चलते इरेक्टाइल डिस्फंक्शन की समस्या होने लगती है।

6. वैस्कुलर डिजीज- वैस्कुलर डिजीज के चलते हमारे जननांगो में ब्लड सर्कुलेशन सही से नहीं होता है। इसके अलावा ब्लड प्रेशर आदि कि समस्या होने लगती है। इन बीमारियों के कारण ही ब्लड का फ्लो ठीक नहीं होता है और उत्तेजना की कमी हो जाती है।

7. मेनॉपॉज- महिलाओं में मेनॉपॉज के कारण उनकी सेक्स के प्रति दिलचस्पी कम होने लगती है। बता दें कि मेनॉपॉज के चलते महिलाओं के शरीर में हॉर्मोंस बदलते हैं, इस कारण महिलाओं की क्षमता घटने लगती है। इसलिए उनका सेक्स करने का मन नहीं होता है।

ankit1985

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

सर्दियों में हाथ पैर ठंडे रहते है तो इन आयुर्वेदिक टिप्स को अपनाये

Wed Jan 22 , 2020
अक्सर देखा जाता है कि लोग अपनी सेक्स लाइफ से संतुष्ट नहीं होते हैं। इसके पीछे कई कारण हो सकते हैं। हम सभी सेक्स से जुड़ी किसी भी समस्या को सबसे बड़ा मानते हैं। सेक्स से जुड़ी समस्या पर तुरंत ध्यान नहीं दिया तो आगे चलकर बड़ी परेशानी खड़ी कर […]
Loading...
Loading...