रात भर धूम मचाने के लिए करें ये घरेलु उपाए

रात में बिस्तर पर मचाना है धमाल तो दूध संग खाएं खजूर , दूध और खजूर की अगर बात करें तो, दोंनो ही हमारे शरीर के लिये किसी अमृत से कम नहीं हैं। यदि बात करें खजूर की तो अरब देशों में पैदा होने वाला स्वादिष्ट खजूर एक पौ‍ष्‍टिक मेवा है जो सेहत की दृष्टि से बहुत गुणकारी है। आयुर्वेद के अनुसार रोजाना गुनगुना पानी पीने से होते है ये फायदे खजूर में 60 से 70 प्रतिशत तक शर्करा होती है। इसमें आयरन, कैल्‍शिम, पोटेशियम, मैग्नीशियम, फास्फोरस, मैंगनीज, तांबा आदि जैसे पोषक तत्‍व भरे पड़े रहते हैं। आप इस बात को जान कर हैरान हो जाएंग कि अगर अकेले खजूर में इतने फायदे होते हैं तो अगर इसे दूध के साथ पका कर खाया जाए, तो कितना सारा फायदा हो सकता है। जी हां, दूध और खजूर आपके जीवन की सारी बीमारियां कुछ ही दिनों में दूर कर सकता है। बेड पर अच्‍छे प्रर्दशन के लिये खाएं ये “सेक्‍स डाइट” आपको करना सिर्फ इतना है कि रोज़ाना सोने से पहले एक गिलास दूध में 2-3 खजूर को भिगो कर पका लें। फिर इसे कूंट कर दूध के संग की पी जाएं। यह ड्रिंक अपने बच्‍चों को नियमित पिलाएं क्‍योंकि इससे उनका दिमाग तो तेज होगा ही साथ में उनको दौड़ने भागने की शक्‍ति भी मिलेगी।

 

डॉ नुस्खे हॉर्स पॉवर किट ऑर्डर करने के लिए https://waapp.me/wa/asqtfUoC क्लिक करें
या call 9821611189

1. शारीरिक कमज़ोरी को दूर करे यदि पुरुषों का शरीर कमजोर है तो उन्‍हें नियमित रूप से व्‍यायाम के साथ दूध और उसमें भिगोए हुए खजूर का सेवन करना चाहिये। इसमें ग्लूकोज, फ्रक्टोज की मात्रा अधिक होती है। ऐसे में इससे शरीर को तुरंत उर्जा मिलती है और सेक्‍जुअल स्‍टैमिना भी बढ़ता है। त्‍वचा में ग्‍लो भरे यदि आप खजूर और दूध को सेवन करेंगी तो आपके शरीर में खून बढ़ेगा और इसका असर साफ आपके चेहरे पर झलकेगा। इससे त्‍वचा पर निखार आएगा और ब्‍लड सर्कुलेशन भी अच्‍छा रहेगा।

2. ह्रदय की समस्या को दूर करे दूध और खजूर आज कल युवाओं को भी दिल से जुड़ी बीमारियां घेरने लगी हैं। उच्च रक्त चाप, उच्च रक्त कोलेस्ट्रॉल, मोटापा, मधुमेह और दिल का दौरा पड़ना एक आम सी बात बन चुकी है। हार्ट की समस्‍या में दूध और खजूर कारगर है। इसमें कॉलेस्ट्रॉल नहीं होता है जो दिल को हेल्दी बनाकर रखता है। शोध में कहा गया है कि जिन लोगों का दिल कमज़ोर है वे रात भर पानी में भिगोया हुआ खजूर सुबह कूंट कर खाएं तो उन्‍हें बहुत फायदा होगा।

3. दांतों को भी मजबूत बनाए मीठा खाने वालों को दांतों की काफी समस्‍याएं हो जाती हैं। इसके लिये दांतो की नियमित सफाई तो करे ही साथ में दूध और खजूर का एक साथ सेवन भी करते रहे। यह दांतों को मजबूत रखता है। मसूड़ों के लिए भी यह लाभकारी है।

 

वीर्य गाढ़ा करे सम्भोग करने कि क्षमता बढ़ाने की आयुर्वेदिक औषधि
https://waapp.me/wa/JkPfzQVv

4. खून की कमी से दिलाए छुटकारा आज कल महिलाओं में एनीमिया काफी देखा जा रहा है। इसे बिल्‍कुल भी नज़र अंदाज ना करें क्‍योंकि इससे आपको काफी गंभीर समस्‍याएं आ सकती हैं। एनीमिया एक ऐसी स्थिति है जिसमें आपके पास शरीर के ऊतकों को पर्याप्त ऑक्सीजन रखने के लिए पर्याप्त स्वस्थ लाल रक्त कोशिका नहीं होती हैं। इस बीमारी को दूर करने के लिये रोजाना आपको दूध और खजूर मिला कर खाना चाहिये। इससे आपकी बीमारी कुछ ही दिनों में चली जाएगी।

5. कब्‍ज और पेट संबन्‍धित समस्‍याओं को दूर करे गलत खान-पान की वजह से कब्‍ज और पेट की अन्‍य समस्‍याएं आ जाती हैं जिसके लिये रोजाना रात में दूध में भिगोए हुए खजूर का सेवन करने से आराम मिलता है। इसमें फाइबर की मात्रा अधिक होती है जो कब्ज के लिए लाभकारी होता है। रोज रात में इसका सेवन करें और फिर देंखे सुबह पेट कैसे साफ होता है।

6. दिमाग बढ़ाए बच्‍चों को पढ़ाई-लिखाई के लिये एक तेज दिमाग की काफी आवश्‍यकता पड़ती है। ऐसे में उन्‍हें दूध और खजूर जरुर पिलाए। इसमें मौजूद विटामिन बी6 से मेमरी तेज होती है।

 

घर बैठे अपने ढीले breast को shape में लाए https://waapp.me/wa/RBXg2iSt

7. मासपेशियों की थकान मिटाए अगर आप जिम जाते हैं और भारी वेट उठाते हैं तो आपको दूध में पिसा हुआ खजूर जरुर खाना चाहिये। इससे मसल्स बिल्डिंग में मदद मिलती है।

8. घूटने में दर्द बूढ़े लोंगो के घुटनों में अगर दर्द है तो आप उन्‍हें दूध और खजूर का सेवन करने के लिये कह सकते हैं। दूध और खजूर दोनों में कैल्शियम होता है जो जोड़ों के दर्द से निजात दिलाता है।

ankit1985

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जाने हस्तमैथुन से होने वाले दुष्परिणामों को और इससे छुटकारा पाने के उपाए

Sat Feb 1 , 2020
रात में बिस्तर पर मचाना है धमाल तो दूध संग खाएं खजूर , दूध और खजूर की अगर बात करें तो, दोंनो ही हमारे शरीर के लिये किसी अमृत से कम नहीं हैं। यदि बात करें खजूर की तो अरब देशों में पैदा होने वाला स्वादिष्ट खजूर एक पौ‍ष्‍टिक मेवा […]
Loading...
Loading...