वीर्य गाढ़ा करे, सम्भोग करने कि क्षमता बढ़ाने की आयुर्वेदिक औषधि

हार्मोन संतुलित करने के साथ फर्टिलिटी भी बढ़ाते हैं ये 3 सुपरफूड्स, जानें गजब के फायदे

आजकल की लाइफस्टाइल और दूषित खान-पान के चलते लोगों को उम्र से पहले ही कई स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं घेरने लगती हैं। इन्हीं समस्याओं में से एक है हार्मोनल इम्बेलेंस और फर्टिलिटी से जुड़ी परेशानियां। ऐसे में अगर आप भी हार्मोन संबंधी या फिर प्रजनन-संबंधी किसी समस्या से जुझ रहे हैं तो अपनी डाइट में थोड़ा सा बदलाव करते हुए अपनी डाइट में शामिल करें ये 3 सुपरफूड्स।

मेथी के बीज-
मेथी के बीज सेहत के लिहाज से काफी फायदेमंद होते हैं। मेथी के बीज में एंटीऑक्सिडेंट,आयरन,विटामिन और कोलीन के साथ बायोटिन जैसे पोषक तत्व प्रचूर मात्रा में पाए जाते हैं। यह हार्मोनल समस्याओं के साथ-साथ पीरियड्स से संबंधित समस्याओं के इलाज के लिए भी काफी फायदेमंद होते हैं। आप इनका सेवन लड्डू बनाकर कर सकती हैं या फिर सब्जियां बनाते समय इनका इस्तेमाल करने से भी सेहत को फायदा होता है। मेथी के बीज का सेवन करने से आपकी फर्टिलिटी अच्छी होती है।

घर बैठे viryshodhan चूर्ण ऑर्डर करे whatsapp/call 9821611189

गोंद के लड्डू-
गोंद के लड्डू प्रोटीन और कैल्शियम से भरपूर होते हैं। रोजाना इनका सेवन करने से इम्‍यूनिटी अच्छी होने के साथ शरीर में हड्डियां और मसल्‍स मजबूत बनती हैं। गोंद के लड्डू गोंद, किशमिश, घी और नट्स डालकर बनाए जाते हैं। अक्सर महिलाओं को यह लड्डू डिलीवरी के बाद शरीर की कमजोरी दूर करने के लिए खिलाए जाते हैं लेकिन आप इनका सेवन प्रेग्नेंसी से पहले भी कर सकती हैं।

हलीम के बीज-
हलीम के बीजों में आयरन और फोलेट के साथ कई तरह के विटामिन और प्रोटीन भी पाए जाते हैं। शरीर में आयरन या फोलिक एसिड की कमी होने पर ये बीज अद्भुत तरीके से काम करते हैं। शरीर में प्राकृतिक तरीके से फर्टिलिटी बढ़ाने के लिए आप इन बीजों का सेवन लड्डू बनाकर कर सकती है। ऐसा करने से न सिर्फ अनियमित पीरियड्स की समस्या दूर होगी बल्कि असंतुलित हार्मोन के ठीक होने में मदद मिलेगी।

डॉ नुस्खे हॉर्स पॉवर किट ऑर्डर करने के लिए https://waapp.me/wa/asqtfUoC क्लिक करें
या call 9821611189

ankit1985

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अमरूद का फेस पैक,चेहरे के दाग-धब्बे दूर करे

Fri Jan 24 , 2020
हार्मोन संतुलित करने के साथ फर्टिलिटी भी बढ़ाते हैं ये 3 सुपरफूड्स, जानें गजब के फायदे आजकल की लाइफस्टाइल और दूषित खान-पान के चलते लोगों को उम्र से पहले ही कई स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं घेरने लगती हैं। इन्हीं समस्याओं में से एक है हार्मोनल इम्बेलेंस और फर्टिलिटी से जुड़ी परेशानियां। […]
Loading...
Loading...