शनिवार के टोटके- इन उपायों को करने से पूरी होती है मनोकामनाये

शनिवार के टोटके

हिंदू धर्म में कष्टों से मुक्ति पाने के लिए सूर्य पुत्र शनिदेव की पूजा की जाती है। यदि किसी की राशि में शनि की साढ़ेसाती चल रही हैं तो शनि को प्रसन्न करने के लिए शास्त्र में कई उपाय बताए गए हैं। शास्त्रों में शनिदेव को व्यक्ति के भाग्य संवारने वाला माना गया है। इस लेख में आपको बताएंगे ऐसे टोटके जिनको करने से आप अपनी मनोकामना पूरी कर सकते है।

बुद्धि प्राप्ति के लिए

शनिवार की रात में रक्त चंदन से अनार की कलम से ‘ऊं हृीं’ को भोजपत्र पर लिखकर नित्य पूजा करने से विद्या और बुद्धि की प्राप्ति होती है। यह टोटका पढ़ाई करने वाले बच्चों के लिए सबसे फायदेमंद होता है।

रुकावटें दूर करने के लिए

शनिवार को काले कुत्ते, काली गाय को रोटी और काली चिड़िया को दाना डालने से जीवन की रुकावटें दूर होती हैं। यह भी मान्यता है कि शनिवार को तेल से बने पदार्थ भिखारी को खिलाने से शनिदेव प्रसन्न होते हैं।

मोटापे को जड़ से खत्म करने की आयुर्वेदिक🌱👍 उपचार किट मूल्य 997rs ऑर्डर करने के लिए क्लिक✍️ करें पूरे भारत में delivery
https://waapp.me/wa/LT5886Ye

मनोकामना पूर्ति के लिए

किसी भी एक शनिवार को शाम के वक्त अपनी लंबाई के बराबर लाल रेशमी धागा नाप लें। अब इसे जल से धोकर आम के पत्ते पर लपेट दे। इस पत्ते और लपेटे हुए रेशमी धागे को अपनी मनोकामना का ध्यान करते हुए बहते हुए जल में प्रवाहित कर दें। इसे मनोकामना पूर्ति होती है।

साढ़े साती दूर करने के लिए

शनि की साढ़ेसाती और ढय्या या अन्य कोई शनि दोष हो तो प्रत्येक शनिवार को किसी भी पीपल के पेड़ के नीचे दोनों हाथों से स्पर्श करें। स्पर्श करने के साथ पीपल के पेड़ की सात परिक्रमा करें और ‘ऊं शं शनैश्चराय नम:’ का जप करें।

परिस्थिति समाधान के लिए

शनि को मनाने के लिए हनुमान जी की पूजा करना भी अच्छा उपाय है। प्रत्येक मंगलवार और शनिवार को हनुमान चालीसा का पाठ करें। हनुमान जी के दर्शन और उनकी भक्ति करने से शनि के सभी दोष समाप्त होते हैं। ऐसा करने से आप विपरीत परिस्थिति से आसानी से निकल आते हैं।

तेल का दीपक
बिना किसी साइड इफेक्ट के,हर किस्म के नशे से छुटकारा पाए नशा छुड़ाए और अपने परिवार को बर्बाद होने से बचाऐ।ऑर्डर करने के लिए लिंक पर क्लिक करे https://waapp.me/wa/w5b3r3ym

शनिवार को शाम (दिन छिपते) के समय पीपल के पेड़ के नीचे चौमुखा दीपक जलाने से धन, वैभव और यश में वृद्धि होती है। नौकरी पेशा व्यक्ति की ऑफिस में स्थिति अच्छी होती है। वहीं व्यापार वाले के बिजनेस में भी वृद्धि होती है।

काली चीजों का दान

शनिवार के दिन किसी भी चीज के बुरे फल को दूर करने के लिए काली चीजों जैसे उड़द की दाल, काला कपड़ा, काले तिल और काले चने को किसी गरीब को दान देने से शनिदेव की कृपा बनी रहती है।

कुत्ते को रोटी

शनिवार के दिन काले कुत्तों को सरसों का तेल लगी हुई रोटी खिलौने से शनिदेव प्रसन्न होते हैं। शनिदेव के प्रसन्न होने से जीवन में खुशहाली बनी रहती है। शनिवार के दिन काले वस्त्र धारण करने से जीवन की बाधाएं दूर होती हैं और उस दिन होने वाले काम में सफलता मिलती है।

घर बैठे कब्ज गैस एसिडिटी का आयुर्वेदिक उपचार करने के लिए लिंक पर क्लिक करे
https://waapp.me/wa/tmazgoWZ

ankit1985

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अश्वगंधा के 5 जबरदस्त फायदे- सम्भोग करने की शक्ति बढ़ाए

Sat Mar 14 , 2020
शनिवार के टोटके हिंदू धर्म में कष्टों से मुक्ति पाने के लिए सूर्य पुत्र शनिदेव की पूजा की जाती है। यदि किसी की राशि में शनि की साढ़ेसाती चल रही हैं तो शनि को प्रसन्न करने के लिए शास्त्र में कई उपाय बताए गए हैं। शास्त्रों में शनिदेव को व्यक्ति […]
Loading...
Loading...