Loading...
Loading...
Loading...

ये चार s बड़े S यानी सेक्स के लिए नुकसानदायक हैं।

By on October 30, 2016

आपको इन तीन चीजों पर ध्यान देना चाहिए
1. डाइटः जो चीजें पुरुष हॉर्मोन में बढ़ोतरी करती हैं, आपको उन चीजों को अपने खाने में शामिल करना चाहिए। इसके लिए हफ्ते में दो बार लहसुन और हींग का तड़का लगी हुई काली उड़द की दाल लेनी चाहिए। हींग और लहसुन का तड़का गाय के घी में लगाएंगे तो बेहतर है। इसके अलावा रोजाना एक गिलास दूध में एक चम्मच गाय का घी और स्वाद के अनुसार मिश्री डालकर पिएं। आयुर्वेद के मुताबिक यह एक बेहतरीन सेक्स टॉनिक है। महर्षि चरक का कहना है कि घी गाय का ही होना चाहिए, भैस का नहीं क्योंकि जो ताकत सांड में होती है, वह भैंसे में नहीं होती। गाय का घी वैसे भ फायदेमंद है क्योंकि इससे मानसिक शांति बढ़ती है। याददाश्त बेहतर हो है और एसिडिटी व कब्ज की शिकायत भी कम हो जाती है। इसके अलावा इससे गुड कॉलेस्ट्रॉल बढ़ता है और बैड कॉलेस्ट्रॉल कम होता है।
2. एक्सर्साइजः रोजाना बिना रुके 45 मिनट चलें। इससे ब्लड वेसल्स खुली हुई रहती हैं और शरीर के हर हिस्से को बेहतर ऑक्सीजन मिलती है। हो सकते तो सर्कल में चलें। सूरत के मशहूर वैद्य बापालाल के मुताबिक सर्कल में चलना सीधे चलने से बेहतर होता है। ऐसा करने से मानसिक शांति मिलती है और डायबीटीज के मरीजों को खास लाभ होता है।

Loading...

3. योगः आसन बहुत हैं, लेकिन सेक्स के नजरिए से सही तरीके से अनुलोग-विलोम प्राणायाम करना बहुत फायदेमंद है। दरअसल, इंसान के शरीर में ज्यादातर बिमारियां वात की वजह से होती हैं। प्राणायाम करने से आप वात की वजह से होने वाली बिमारियों को नियंत्रित कर सकते हैं। इसके अलावा मानसिक शांति के लिए श्वासन और भ्रामरी प्राणायाम भी रोजाना करें।

loading...

नोटः शगुर (डायबीटीज) , सिगरेट (टोबैको), शराब (अल्कोहल), स्ट्रेस (तनाव), ये चार s बड़े S यानी सेक्स से लिए नुकसानदायक हैं।

 

अगर आपको भी ये समस्याएं है…

loading...

सेक्स की इच्छा ना होना।
शीघ्रपतन।
कमजोरी।
ज्यादा देर तक सेक्स नहीं कर पाना।
नपुंसकता के उपचार के लिए रोज़ाना १ चम्मच डॉ.नुस्खे अश्वगंधा पाउडर (Dr.Nuskhe Ashwgandha Powder) १ गिलास दूध के साथ 2 खजूर उबाल के पिए| Dr.nuskhe Ashwgandha Powder आर्डर करने के लिए लिंक पर क्लिक करें और पाएं फ्री होम डिलीवरी http://www.ayurvedastreet.com/product/dr-nuskhe-ashwagandha-powder-best-in-india/

 

loading...

अब पायें अपडेट्स अपने WhatsApp पर प्लीज़ अपना नाम इस नंबर +91-8447832868 पर सीधा भेजें और अपने दोस्तों को बताना ना भूलें...

About Street Ayurveda

bannerdouble
Close