मधुमेह, मोटापे, शरीर में दर्द, गैस की समस्या का रामबाण इलाज मैथी दाने के फायदे

मेथी दाने को हम लोग खाना बनाने में भी इस्तेमाल करते हैं। मेथी सेहत के लिए एक अचूक औषधि का काम करती है। मेथी के दाने रात में भिगोकर सुबह खाली पेट चबा-चबाकर खाने और बचा हुआ पानी पीने से सेहत से जुड़ी कई समस्याओं में फायदा होता है। मेथी में कई तरह के गुण और पोषक तत्व पाए जाते हैं। जैसे कैरोटीन, कॉपर, जिंक, सोडियम, फोलिक एसिड और मैग्नीशियम आदि। फायदों पर एक नजर:

गैस की समस्या करे दूर

मेथी के दाने शरीर से टॉक्सिन बाहर निकालकर किडनी को हेल्दी रखते हैं। इसके अलावा यह गैस्ट्रिक प्रॉब्लम को भी दूर करती है, जैसे जलन और एसिडिटी।

ब्लड प्रेशर के लिए
जो लोग हाई ब्लड प्रेशर से परेशान हैं उनके लिए भीगी मेथी बहुत फायदेमंद होती है। रात में सोया और मेथी को पानी में भिगोकर रखें और अगले दिन पांच ग्राम सुबह और शाम इसे लेना चाहिए। इससे रक्त का संचार ठीक होगा और ब्लड प्रेशर में भी राहत मिलेगी।

स्ट्रेस, हाई ब्लड प्रेशर, मानसिक तनाव, नींद नहीं आने की समस्या की आयुर्वेदिक उपचार Dr. Nuskhe Tenswin Kit ऑर्डर करने के लिए क्लिक करें https://waapp.me/wa/4d72ryyN

त्वचा और बालों के लिए है अच्छी
अगर आपको मुंहासों की समस्या है और आपको हेयरफॉल भी हो रहा है तो बालों में मेथी के दानों को भिगोकर इसका पेस्ट लगाएं। इससे बाल मजबूत बनेंगे और जल्दी सफेद भी नहीं होंगे।

शुगर होती है कंट्रोल
मेथी के दानों में मौजूद सॉल्यूबल फाइबर्स ब्लड शुगर को कंट्रोल करके डायबीटीज को नियंत्रित करता है।

शुगर, मधुमेह की समस्या की आयुर्वेदिक उपचार Dr. Nuskhe Glucowin Kit ऑर्डर करने के लिए क्लिक करें https://waapp.me/wa/JioemnmR

बवासीर के लिए
बवासीर एक गंभीर बीमारी है, जिससे रोगी को बहुत परेशानी होती है। मेथी और सोया को रात में भिगोकर अगले दिन सुबह इसका रस लें। इससे आपको बवासीर में फायदा मिलेगा।

वजन घटाने मे
भीगी मेथी बहुत जल्दी वजन घटाने का काम करती है। अगर आप सुबह के समय रात में भिगोए गए मेथी के पानी का सेवन करते हैं तो इससे वजन तो घटेगा ही साथ आपको किसी भी तरह की कोई बीमारी नहीं लगेगी।

वज़न घटाने की आयुर्वेदिक उपचार Dr. Nuskhe Medwin Fat loss किट
ऑर्डर करने के लिए क्लिक करें https://waapp.me/wa/7mGGrJMY

हड्डियों की समस्या में राहत
मेथी के दाने हड्डियों की समस्या में भी राहत देते हैं। रात में दाने भिगोकर रखने से इसके गुण और भी बढ़ जाते हैं, इसलिए कोशिश करें कि इसे भिगोने के बाद ही खाएं।

किडनी या गॉल ब्लैडर में पथरी को आयुर्वेदिक उपचार किट से खत्म करने के लिए Dr. Nuskhe Stone Killer किट
ऑर्डर करने के लिए क्लिक करें https://waapp.me/wa/9HZ6Y8NE

जिन लोगों को ये तीन सेक्स समस्यायें हों,

1 – लिंग का , छोटा ,पतला होना या टेढ़ा होना ।

2 – हस्तमैथुन की वजह से लिंग का आकार छोटा रह जाना ।

3 – सेक्स करते वक्त, लिंग में कड़ापन ना आना, या फिर कड़ापन आते ही तुरन्त ढीला हो जाना तथा ,, शीघ्रपतन की बीमारी होना ।

धातु रोग, मर्दाना कमजोरी, देर तक नहीं टिकना 1 मिंट में निकल जाने की समस्या, शुक्राणु के पतलेपन की आयुर्वेदिक उपचार डॉ नुस्खे हॉर्स पावर किट ऑर्डर करने के लिए लिंक पर क्लिक करें https://waapp.me/wa/tSQUZRpC

Order on WhatsApp 7428858589

पोस्ट को अधिक से अधिक शेयर करें शायद किसी का घर बच जाए

अस्थमा, दमा, खांसी और कफ की आयुर्वेदिक उपचार किट ऑर्डर करने के लिए लिंक पर Click करें https://waapp.me/wa/FeGFduuM

ankit1985

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आयुर्वेद नुस्खा इन 3 चीज़ों का प्रयोग कर देगा पुराने से पुराना शुगर मरीज़ को भी शुगर मुक्त

Mon Nov 18 , 2019
मेथी दाने को हम लोग खाना बनाने में भी इस्तेमाल करते हैं। मेथी सेहत के लिए एक अचूक औषधि का काम करती है। मेथी के दाने रात में भिगोकर सुबह खाली पेट चबा-चबाकर खाने और बचा हुआ पानी पीने से सेहत से जुड़ी कई समस्याओं में फायदा होता है। मेथी में कई […]
Loading...

Breaking News

Loading...