हैरान कर देंगे करेले के जूस के ये फायदे

जितना फायदेमंद करेले की सब्जी या भरवा करेले खाना होता है, उतना ही फायदेमंद होता है इसका जूस। सिर्फ स्वाद पर मत जाइए, इसके फायदों पर भी नजर दौड़ाइए…

करेला सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है। खासतौर पर डायबिटीज के रोगियों के लिए तो इसे खाना बहुत लाभकारी माना जाता है। यह पेट से संबंधित कई

बीमारियों का खात्मा करता है। इतना ही नहीं करेले का जूस पीने से ना केवल सेहत सही रहती है बल्कि खूबसूरती भी निखरती है। क्योंकि यह ब्लड फ्यूरिफिकेशन का काम करता है…

इस तरह मोटापा घटाता है करेले का जूस

मोटापे को जड़ से करे ख़त्म फिगर को रख फिट Dr. नुस्खे आयुर्वेदिक Fatnemy Tea Kitअभी आर्डर के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करे https://waapp.me/wa/kgAN6drn

करेले का जूस पीने से स्वास्थ्य को होनेवाले लाभों में वजन कम करना मुख्य रूप से शामिल है। एक स्टडी के अनुसार, करेले का जूस पीने से शरीर में इंसुलिन की मात्रा बढ़ती है। इंसुलिन नसों में एक्स्ट्रा ग्लूकोज को जमा नहीं होने देता।

-करेला इंसुलिन को ऐक्टिव करता है। जिससे शरीर में बनने वाली शुगर फैट का रूप नहीं ले पाती। इससे चर्बी कम करने और फैट कंट्रोल करने में मदद मिलती है। इसके अलावा करेले में काफी कम कैलरी होती हैं जिससे कैलरी कंट्रोल में रहती है और वजन नहीं बढ़ता।
डायबिटीज में फायदेमंद

​डायबीटीज के मरीजों के लिए तो रामबाण है मेथी

सुगर की आयुर्वेदिक उपचार किट आर्डर करने के लिए क्लिक करें Whatsapp 919717393140

https://chatwith.io/s/5f05918ae6b69

यह तो आपने जरूर सुना होगा कि करेले का जूस डायबिटीज का स्तर लो करने में मदद करता है। लेकिन यह कम ही लोग जानते हैं कि आखिर इस जूस में ऐसा क्या होता है, जो शुगर कंट्रोल करने में इतना प्रभावी है।

-करेले का जूस ब्लड शुगर कंट्रोल करने में मदद करता है क्योंकि इसमें दो खास कम्पाउंड मोमर्सिडीन और चैराटिन होते हैं। ये ब्लड में ब्लड शुगर के स्तर को रेग्युलेट करने का काम करते हैं। इसलिए खाली पेट करेले का जूस पीने से डायबिटीज कंट्रोल रहती है।

आंखों की रोशनी बढ़ाए

-करेले के जूस में आंखों की रोशनी बढ़ानेवाला बीटा-कैरोटिन पाया जाता है। साथ ही मोमर्सिडीन और चैराटिन रेटिना आर्टरीज में शुगर को जमा होने से रोकते हैं। इसलिए करेले का जूस ना केवल आंखों की रोशनी बढ़ाने में मददगार है। बल्कि शुगर के कारण हमारी दृष्टि को कमजोर होने से भी रोकता है।

स्किन संबंधी समस्याएं रखे दूर
-करेले का जूस सेहत के लिए जितना फायदेमंद है, उतना ही फायदेमंद हमारी त्वचा के लिए भी है। आपको जानकर हैरानी होगी कि खुजली, जलन, रैशेज, सूजन, फोड़े-फुंसी जैसी स्किन संबंधी समस्याओं को होने से रोकता है।

-जिन्हें बहुत अधिक घमोरियां होने की समस्या हो या जल्दी-जल्दी पित्त उछलने की दिकक्त हो, आयुर्वेदिक चिकित्सक की सलाह के बाद वे भी इसका सेवन कर सकते हैं।
पाचन को दुरुस्त करे
-जिन लोगों को पाचन संबंधी समस्याएं होती हैं, उनके लिए भी करेले का जूस फायदेमंद हो सकता है। अपच, गैस, मुंह और गले में छाले होना, बार-बार लूज मोशन होना जैसी दिक्कतों में यह बहुत प्रभावी रहता है।

-लेकिन आपको एक बात का ध्यान सदैव रखना चाहिए और वह ये है कि बिना किसी एक्सपर्ट से बात किए किसी भी घरेलू उपाय को नहीं अपनाना चाहिए। ऐसा इसलिए है क्योंकि हर व्यक्ति की शारीरिक अवस्था अलग-अलग होती है।

-आपकी हेल्थ के साथ कौन-कौन से कारण जुड़े हैं, यह आपके चेकअप के बाद आपके डॉक्टर ही बता सकते हैं। लेकिन अगर आपको कोई हेल्थ प्रॉब्लम नहीं है, आप स्वस्थ हैं, तब अपने स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए घरेलू नुस्खे अपनाए जा सकते हैं।

​वजन घटाने में भी हेल्प करता है मेथी का पानी

वजन कम करने, ब्लड प्रेशर को कंट्रोल करने में भी फायदेमंद

 नुस्खे weight loss kit ऑर्डर करने के लिए नीचे
https://waapp.me/wa/hZQ95Kou

घरेलु आयुर्वेदिक उपचार नपुंसकता ,वात , पित्त , कफ दोष  की आयुर्वेदिक औषधि डॉ नुस्खे Triphala kit प्राप्त करने के लिए क्लिक करें Whatsapp 919717393140

https://chatwith.io/s/5f2bdecfe6ff1

इम्युनिटी पॉवर किट आयुर्वेदिक औषधि डॉ नुस्खे अश्वगंधा और मुलती घर बैठे आर्डर करने के लिए क्लिक

https://chatwith.io/s/5f1040330c861 Whatsapp 9717393140

ankit1985

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

गर्भवती महिलाओं हार्मोनल बदलाव

Fri Aug 7 , 2020
जितना फायदेमंद करेले की सब्जी या भरवा करेले खाना होता है, उतना ही फायदेमंद होता है इसका जूस। सिर्फ स्वाद पर मत जाइए, इसके फायदों पर भी नजर दौड़ाइए… करेला सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है। खासतौर पर डायबिटीज के रोगियों के लिए तो इसे खाना बहुत लाभकारी माना […]
Loading...
Loading...