Loading...
Loading...
Loading...

किसी भी लड़की को इम्प्रेस करने के लिए लड़के अपनाएं यह टिप्स

By on May 29, 2017

पुरुष आम तौर पर त्वचा की देखभाल में कई छोटी-छोटी गलतियां कर जाते हैं. अगर कुछ खास बातों का खयाल रखा जाए, तो त्‍वचा दमकती नजर आएगी. पुरुषों के सौंदर्य उत्पाद कंपनी ब्रिकेल के को फाउंडर व चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफि‍सर जोश मेयर ने आमतौर पर पुरुषों द्वारा की जाने वाली गलतियों का जिक्र किया.

Loading...

पुरुषों की चेहरे की त्वचा काफी संवेदनशील होती है और इसे विशेष देखभाल की जरूरत होती है. इसलिए जोश मेयर ने पुरुष के लिए कुछ आसान उपाय बताए हैं:

loading...

-पुरुष शरीर और चेहरे पर एक ही साबुन का इस्तेमाल न करें.
-जैविक चीजों से समृद्ध नेचुरल फेसवॉश का इस्तेमाल करें.
-यह केमिकल मुक्त होने के साथ ही आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचाने वाले बैक्टीरिया और गंदगी को दूर कर देते हैं.
-झाग वाला फोमिंग शेव क्रीम से दाढ़ी बनाने पर आपकी त्वचा में जलन हो सकती है, इसलिए लोशन वाले शेविंग क्रीम का इस्तेमाल करें.
-बढ़िया क्वालिटी की शेविंग क्रीम लगाने से आपकी त्वचा लाल नहीं पड़ेगी और जलन भी नहीं होगी.
-शेविंग के बाद अल्कोहल फ्री आफ्टर शेव लगाएं.
-रोजाना दो बार चेहरे को फेसवॉश से धोएं. त्वचा को सौम्य रखने के लिए चेहरा धोने के बाद मॉइश्चराइजर भी लगाएं.
-सन टैन से बचने के लिए तेज धूप में निकलने से पहले एसपीएफ 15 या इससे ज्यादा, जैसे एसपीएफ 20, 30 युक्त सनस्क्रीन क्रीम लगाना नहीं भूलें.

आप भी सॉफ्ट और स्‍मूद त्वचा पाना चाहते हैं, तो आजमायें ये खास टिप्स:
पानी ज्यादा पिएं:
जी हां, आपने पहले भी इस बारे में सुना होगा. अगर आप अच्छी स्किन पाना चाहते हैं, तो अभी से खूब पानी पीना शुरू कर दीजिए. पानी न केवल आपकी स्किन को साफ करता है, बल्कि‍ आपकी किडनी को भी स्वस्थ रखता है.
सिगरेट का सेवन न करें:


सिगरेट के पैकेट पर भी वॉर्निंग लिखी होती है कि‍ इसे पीना सेहत के लिए हानि‍कारक है. यह स्किन का भी दुश्‍मन होता है. यह त्‍वचा को रूखा और बेजान बनाता है. इससे आपकी त्वचा समय से पहले ही ढली नजर आती है.
ब्‍यूटी स्लीप:
केवल लड़कियों को ही नहीं, बल्‍कि लड़कों को भी 8 घंटे की नींद लेनी चाहिए. पूरी नींद लेने से आप फेश लगते हैं और आपकी त्वचा भी दमकती है.

loading...


डाइट पर ध्यान दें:
भोजन के रूप में जो आप अपने शरीर को देंगे, वहीं आपके चेहरे पर दिखेगा. सही मात्रा में प्रोटीन और कार्बोज लें. आपकी डाइट में यह सबसे ज्यादा जरूरी है.

loading...

अब पायें अपडेट्स अपने WhatsApp पर प्लीज़ अपना नाम इस नंबर +91-8447832868 पर सीधा भेजें और अपने दोस्तों को बताना ना भूलें...

About Street Ayurveda

Close