आज हनुमान जी का अपनाए ये टोटका धन धन्य से भर देंगे घर और सभी संकटो को पल मे करेंगे दूर

हनुमान जी को प्रसन्‍न्‍न करने के लिए करें ये उपाय। इनसे उनकी कृपा दृष्‍ट‍ि आप पर बनी रहेगी और आप तरक्‍की करते जाएंगे…
 हनुमान जी कलयुग में सबसे सक्रिय देवताओं में से एक हैं। कहते हैं कि बजरंगबली की अराधना भक्तों के हर संकट को हर लेती है और उनके दुख-दर्द दूर हो जाते हैं। मंगलवार और शनिवार को हनुमानजी का दिन कहा गया जाता है। कहा जाता है कि इस दिन पीपल की पूजा करने से हर मनोकामना पूरी होती है वहीं हनुमानजी आपको मालामाल कर देते है।

घर बैठे काली किसमिस ऑडर करने के लिए हमारे दिए हुए लिंक पर क्लिक करे Whatsapp 9711474189

https://waapp.me/wa/mfLW5kVa

40 दिनों का एक उपाय आपको बेशुमार दौलत दिलाए
अगर आप अपने जीवन में पैसों की तंगी, दरिद्रता को लेकर परेशान है तो चालीस दिनों तक किया जानेवाला यह उपाय आपको आपकी परेशानी से हमेशा के लिए छुटकारा दिला देगा। आपको रोज सुबह या शाम के वक्त हनुमान जी के मंदिर में जाकर सरसों के तेल का दीया मिट्टी के दीपक में जलाना चाहिए। आप मंदिर में दीया जलाने के बाद कुछ देर तक वहां बैठे और हनुमान चालीसा का भी पाठ कर लें।

मंगलवार और शनिवार के दिन दीया जलाने के बाद सिंदूर तिलक जरूर लगाएं। 40 दिनों तक रोजाना इस उपाय को करने के बाद आपकी हर मनोकामना पूरी हो जाएगी और पैसे की किल्लत भी हमेशा के लिए खत्म हो जाएगी। ध्यान रहें किसी भी दिन यह उपाय खंडित नहीं होना चाहिए। अन्यथा उसे फिर पहले दिन से शुरू करना होगा।

घर बैठे इम्युनिटी बढ़ाए ऑडर करने के लिए दिए हुए लिंक पर क्लिक करे Whatsapp 9711474189

https://waapp.me/wa/vXbLmF7b

हनुमान जी को प्रसन्न करने और मनचाहा फल पाने के अन्य उपाय
अगर आप अपनी मनोकामनाएं जल्‍द पूरा करना चाहते हैं तो पीपल की पूजा या फिर इसके पत्‍तों के कुछ चमत्कारी उपाय करें। शनिवार को ब्रह्म मुहूर्त में उठकर नित्य कर्मों से निवृत्त होकर किसी पीपल के पेड़ से 11 पत्ते तोड़ लाएं. पत्ते तोड़ते समय ध्यान रखें कि पत्‍ते कटे फटे न हों और न ही खंडित हों। इसके बाद इन पत्तों को साफ पानी या गंगाजल से धो लें. फिर कुमकुम, अष्टगंध और चंदन मिलाकर इन पत्‍तों पर श्रीराम का नाम लिखें।

नाम लिखते समय हनुमान चालीसा का पाठ करें इसके बाद श्रीराम लिखे हुए इन पत्तों की एक माला तैयार करें। तैयार पीपल के पत्तों की माला को किसी भी हनुमानजी के मंदिर में जाकर उनकी प्रतिमा को अर्पित करें। इस प्रकार यह उपाय हर मंगलवार और शनिवार को करते रहें. कुछ समय बाद आपको अच्छे परिणाम दिखने लगेंग

हनुमानजी के सम्मुख सरसों के तेल का मिट्टी का दीपक जलाएं  
वहीं आप धन और समृद्धि प्राप्ति के लिए प्रतिदिन रात्रि में सोने से पूर्व हनुमानजी के सम्मुख सरसों के तेल का मिट्टी का दीपक जलाएं और हनुमान चालीसा का पाठ करें। कच्ची घानी के तेल के दीपक में लौंग डालकर हनुमान जी की आरती करें, संकट दूर होगा और धन प्राप्त होगा। धन आगमन मार्ग को बाधारहित करने के लिए रामायण या श्रीरामचरित मानस का पाठ करें या रोजाना इनके दोहे पढ़ें।

घर बैठे वजन कम करने के लिए हमारे दिए हुए लिंक पर क्लिक करे Whatsapp 9711474189

https://waapp.me/wa/7yF9UdHf

हनुमानजी का फोटो घर में पवित्र स्थान पर इस प्रकार से लगाएं कि हनुमान जी दक्षिण दिशा की ओर देखते हुए दिखाई दें। प्रत्येक मंगलवार या शनिवार को सिंदूर एवं चमेली का तेल हनुमानजी को अर्पित करें। इस उपाय से भक्त की सभी इच्छाएं पूरी होती हैं।

ankit1985

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

हल्दी वाले दूध से बढ़ाए अपनी मरदाना ताकत

Tue Jun 30 , 2020
हनुमान जी को प्रसन्‍न्‍न करने के लिए करें ये उपाय। इनसे उनकी कृपा दृष्‍ट‍ि आप पर बनी रहेगी और आप तरक्‍की करते जाएंगे…  हनुमान जी कलयुग में सबसे सक्रिय देवताओं में से एक हैं। कहते हैं कि बजरंगबली की अराधना भक्तों के हर संकट को हर लेती है और उनके […]
Loading...
Loading...