Loading...
Loading...
Loading...

वजन कम करे घरेलु उपायों से

By on July 18, 2018

गुलाब के फूल की खुशबू बहुत लुभावनी होती है जो हर किसी को अपने वश में कर लेती है.गुलाब के फूल में भरपूर मात्रा में  एंटीसेप्टिक और एंटीफंगल गुण मौजूद होते है.इसके अलावा इसमें लैक्सेटिव और ड्यूरेटिक गुणों की भी भरमार होती है.लैक्सेटिव और ड्यूरेटिक गुणों से भरपूर होने के कारन यह हमारी बॉडी के मेटाबॉलिज्म लेवल को कण्ट्रोल में रखता है और पेट के टॉक्सिन हटाता है. बॉडी में मेटाबॉलिज्म तेज होने के कारण बॉडी में कैलोरी लॉस बहुत तेजी के साथ होता है और जिससे वजन कम करने में मदद मिलती है.

Loading...

loading...

वजन कम करने के लिए गुलाब की कुछ पंखुड़ियां लेकर उनको अच्छे से साफ कर लें.अब इनको एक ग्लास पानी में डालकर अच्छे से उबालें. इन पंखुड़ियों को तब तक उबाले जब तक  पानी का रंग भूरा और गुलाबी न लगने लगे. अब इसमें थोड़ा सा  इलायची पाउडर और शहद मिला दे. अब इसे छान ले.थोड़ा ठंडा होने पर इसका सेवन  चाय की तरह दिन में कम से कम दो बार लें. गुलाब के पानी के सेवन से वजन तो कम होता है साथ ही इसका अरोमा थकान और तनाव से भी आराम दिलाता है.जिससे  मूड भी अच्छा हो जाता है.

loading...

Free Heaalth Tips For Whatsapp 7610826834

loading...

अब पायें अपडेट्स अपने WhatsApp पर प्लीज़ अपना नाम इस नंबर +91-8447832868 पर सीधा भेजें और अपने दोस्तों को बताना ना भूलें...

About Street Ayurveda

Close