Loading...
Loading...
Loading...

ये 8 बातें जिन पर सभी महिलाएं जरूर ध्यान दे

By on May 16, 2018

ये 8 बातें जिन पर सभी महिलाएं जरूर ध्यान दे

महिलाएं किसी भी उम्र की हों पूरा समय दूसरों के लिए बिता देती हैं। कभी मां के रुप में, तो कभी बहन के रुप में, तो कभी बीवी या फिर खुद के ऑफिस या जॉब में पूरा समय खप जाता है। लेकिन कुछ काम है जो उन्हें ज्यादा नहीं तो एक बार जरुर कर लेना चाहिए। तो हम आपको बताते हैं कुछ ऐसे काम जिस महिलाओं को जरुर करना चाहिए।

Loading...

1. एक बार मौका देखकर अकेले घूमने जरूर जाएं। इससे कोई मतलब नहीं है कि आप कहां जा रहे हैं या फिर कितने दूर जा रहे हैं। बस निकल जाएं एक बार अकेले घूमने। आप खुद देखेंगे कि कितना मजा आएगा आपको।

loading...

 

यह अवश्य पढ़े: गुलाबजल त्वचा के लिए बहुत काम की चीज़ है

2. कोई नई शौक या फिर कुछ ऐसा जो आप काफी समय से करना चाह रहे थे लेकिन मौका ना मिला हो। उसे अब कर डालें। जैसे फोटेग्राफी, डांस या फिर कोई भी स्पोर्टस जो आपका पसंदीदा है। लेकिन जरुरी नही है कि घर के बाहर ही निकला जाए। घर बैठकर भी कई ऐसे शौक हैं जिन्हें पूरा किया जा सकता है।

loading...

3. कभी अकेले खुद को डिनर पर ले जाएं। इससे थोड़ा समय खुद के साथ बिताएंगे। इससे आपके अंदर एक आत्मविश्वास आएगा।

 

4. अकेले अपनी कोई मनपसंद फिल्म देखने जाएं इससे खुद को अपने काम के तनाव से कुछ देर के लिए देर कर पाएंगे। इससे बेहतर कोई मौका नहीं हो सकता रिलेक्स करने का।

5. कोई क्लास जैसे कोई नई भाषा सीखने की क्लास या फिर कोई इंस्टूमैंट सीखने की क्लास। ऐसी जगह पर जाने से ना केवल आप कुछ नया सीखेंगे साथ ही नए दोस्त भी बना पाएंगे।

 

यह अवश्य पढ़े: 8 घरेलू उपाय गर्मियों में पेट को ठीक रखने के

6. काम और अपने व्यस्त समय में कुछ चीजें हैं जिसके लिए आप समय ही नहीं निकाल पाते हैं। जैसे थोड़ा समय ईश्वर को याद करने में भी दे सकते हैं। अपने धर्म की प्रति आस्था बनाएं रखें और कोशिश करें कि कुछ समय भगवान को याद करके उसे धन्यवाद दें उन सभी चीजों के लिए जो उन्होंने आपको दी हैं।

7. अकेले किसी लांग ड्राइव पर जाएं। पसंदीदा गानों के साथ एक लंबी ड्राइव आपको खुद के साथ बेहतर समय बिताने का मौका देगी।

8. दिनभर ऑफिस में खपने के बाद या फिर अपने रोज के कामों के बाद समय ही नहीं मिलता है दो पल फुरसत से बैठने का। ऐसे में कभी भी जब अचानक मन हो जाए आराम करने का तो मौका ना छोड़ें। बस एक कप चाय और अपनी मनपसंद किताब और कोई हल्का संगीत। इससे बेहतर नहीं हो सकता कुछ भी।

कृपया इस पोस्ट को WhatsApp aur Facebook पर अधिक से अधिक शेयर करे………….

loading...

अब पायें अपडेट्स अपने WhatsApp पर प्लीज़ अपना नाम इस नंबर +91-8447832868 पर सीधा भेजें और अपने दोस्तों को बताना ना भूलें...

About Street Ayurveda

Close