अब जाने मुलेठी के अनगिनत फायदे

अब जाने मुलेठी के अनगिनत फायदे

स्वाद में मीठी मुलेठी कैल्शियम, ग्लिसराइजिक एसिड, एंटी-ऑक्सीडेंट, एंटीबायोटिक, प्रोटीन और वसा के गुणों से भरपूर होती है. इसका इस्तेमाल आंखों के रोग, मुंह के रोग, गले के रोग, दमा, दिल के रोग, घाव के उपचार के लिए सदियों से किया जा रहा है

अब तक मुलेठी को सिर्फ खांसी ठीक करने के लिए ही जाना जाता था, लेकिन यहां जानिए इसके और भी फायदों के बारे में. स्वाद में मीठी मुलेठी कैल्शियम, ग्लिसराइजिक एसिड, एंटी-ऑक्सीडेंट, एंटीबायोटिक, प्रोटीन और वसा के गुणों से भरपूर होती है. इसका इस्तेमाल आंखों के रोग, मुंह के रोग, गले के रोग, दमा, दिल के रोग, घाव के उपचार के लिए सदियों से किया जा रहा है. यह बात, कफ, पित्त तीनों दोषों को शांत करके कई रोगों के उपचार में रामबाण का काम करती है. पतंजलि आयुर्वेद हरिद्धार के आचार्य बालकृष्ण बता रहे हैं कैसे.

घर बैठे डॉ. नुस्खे मुलेठी ऑर्डर करने के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करें
https://waapp.me/wa/1kPDCRxU

भूख ना लगना, गैस की समस्या, पेट साफ़ ना होना पेट भारी होना
क्या आप पेट की अन्य समस्याओं से परेशान है भूख ना लगना, गैस की समस्या, पेट साफ़ ना होना पेट भारी होना

पेट में दर्द होना एक आम समस्या है ,जिससे लगभग सभी व्यक्तियों को जीवन में बार बार सामना करना पड़ता है | इनके कई अलग अलग काऱण हो सकते है । पेट दर्द के मुख्य कारण कब्ज का होना, ज्यादा गैस बनना, अपच, विषाक्त भोजन सेवन करना आदि सकता हैं।यहाँ पर हम कुछ आसान से उपाय बता रहे है जिसको करके आप पेट दर्द में आराम प्राप्त कर सकते है ।

1. पेट दर्द मे हींग बहुत ही लाभकारी है। 5 ग्राम हींग थोडे पानी में पीसकर पेस्ट बनाएं। इसे नाभी पर और उसके आस पास लगायें फिर क़ुछ देर लेटे रहें। इससे पेट की गैस निकल जायेगी और दर्द में राहत मिलेगी ।

2. जीरा पेट दर्द मे बहुत हि लाभदायक है । जीरा को तवे पर भून ले । 2-3 ग्राम की मात्रा गरम पानी के साथ दिन मे 3-4 बार लें या वैसे ही चबाकर खाये शीघ्र लाभ प्राप्त होता है।

क्या आप पेट की अन्य समस्याओं से परेशान है भूख ना लगना, गैस की समस्या, पेट साफ़ ना होना पेट भारी होना अगर आप इन सभी समस्या से परेशान है तो दिए गए लिंक पर क्लिक करें

https://waapp.me/wa/aarE4S84

3. 10 ग्राम तुलसी का रस पीने से पेट की मरोड़ व दर्द जल्दी ही ठीक होता है।

 

घर बैठे डॉ. नुस्खे मुलेठी ऑर्डर करने के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करें
https://waapp.me/wa/1kPDCRxU

7. बिना दूध की चाय पीने से भी पेट दर्द में आराम मेहसूस होता हैं।

8. अजवाईन तवे पर भून लें। इसको काला नमक के साथ मिलाकर 2-3 ग्राम गरम पानी के साथ दिन में 3 बार लेने से पेट के दर्द में शीघ्र आराम मिलता है।

अधिक जानकारी के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक

https://chat.whatsapp.com/Er2bYLCPeJV7sJEHXL9juh

9. एक चम्मच अदरक के रस में 2 चम्मच नींबू का रस और थोडी सी चीनी मिलाकर दिन मे 3 बार लेने से भी पेट दर्द में आराम मिलता है।

10. किसी भी पेट दर्द में केला खाना लाभकारी होता है। केला एक पोषक आहार होता है। केले का सेवन से पेट दर्द में शीघ्र आराम मिलता है।

11. नींबू के रस में काला नमक, जीरा, अजवायन चूर्ण मिलाकर दिन में तीन चार बार लेने से पेट दर्द से आराम मिलता है।

12. हरा धनिया का रस एक चम्मच शुद्ध घी मे मिलाकर लेने से पेट के दर्द में शीघ्र आराम मिलता है।

 

 

क्या आप धात की समस्या या शीघ्रपतन से परेशान है तो आज ही दिए गए लिंक पर क्लिक कीजिये
https://waapp.me/wa/3qsfyCeD

13. अनार पेट दर्द मे बहुत लाभदायक माना गया है। अनार के बीज थोडी मात्रा में नमक और काली मिर्च के साथ दिन में दो तीन बार लें।

फ्री आयुर्वेदिक हेल्थ टिप्स पाने के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करें ओर ग्रुप जॉइन करना ना भूलें https://www.facebook.com/groups/409163599754044/

🍎🍎🍎🍎🍎

ankit1985

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

30 दिन में लिंग में कड़ापन नहीं आने की समस्या को दूर करने के उपाय

Thu Oct 24 , 2019
अब जाने मुलेठी के अनगिनत फायदे स्वाद में मीठी मुलेठी कैल्शियम, ग्लिसराइजिक एसिड, एंटी-ऑक्सीडेंट, एंटीबायोटिक, प्रोटीन और वसा के गुणों से भरपूर होती है. इसका इस्तेमाल आंखों के रोग, मुंह के रोग, गले के रोग, दमा, दिल के रोग, घाव के उपचार के लिए सदियों से किया जा रहा है अब तक […]
Loading...
Loading...