आयुर्वेदिक टिप्स – सर्दी-जुकाम ,अस्थमा से वजन घटाने के लिए अपनाए ये टिप्स

सर्दियों के मौसम में लोगों को खांसी, जुकाम, गले में खराश और बुखार की बहुत ज्यादा शिकायत रहती है. मौसम के अचानक करवट बदलते ही कई तरह की बीमारियों हमें घेरने लगती हैं. हेल्थ एक्सपर्ट कहते हैं कि इस मौसम में अगर बीमारियों से बचने के लिए दवाओं की बजाए अपनी डाइट में मुनक्का शामिल कर लें तो बेहतर होगा. ये चमत्कारी चीज ना सिर्फ आपको बीमारियों से राहत देगी, बल्कि वजन और स्किन से जुड़ी तकलीफ भी दूर करेगी.

हेल्थ एक्सपर्ट सलाह देते हैं कि रात के वक्त दूध में 4-5 मुनक्का उबालकर पीने से सर्दी-जुकाम से राहत मिल सकती है. टाइफॉयड के बुखार में भी मुनक्का बेहद फायदेमंद होता है. इसके लगातार सेवन से टाइफॉयड की समस्या से हमेशा के लिए छुटकारा मिल सकता है.

बढ़ते वजन को घटाने के लिए लोग महंगी से महंगी डाइट फॉलो करते हैं. इसके बाद भी उनका वजन कम नहीं होता. मुनक्का शरीर में मौजूद फैट सेल्स को काटकर तेजी से वजन घटाने में कारगर है. ये ना सिर्फ वजन घटाता है, बल्कि इसमें मौजूद ग्लूकोज के कारण बॉडी को ज्याद एनर्जी भी मिलती है.

मोटापा दूर करे 
मोटापा कम करने के लिए हल्दी, नीबू, पुदीना, तुलसी और अदरक को आपस में मिलाकर चटनी बना लें। इसका नियमित सेवन करें, मोटापे पर काबू पाने में सफलता मिलेगी।

वजन घटने की आयुर्वेदिक उपचार औषधि किट घर बैठे आर्डर करने के लिए क्लिक करें मूल्य 997rs
https://chatwith.io/s/5f06e1d6b5136

ankit1985

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

घरेलु टिप्स - अपनाए ये टिप्स से दूर होेंगे बड़े-बड़े रोग

Wed Oct 28 , 2020
सर्दियों के मौसम में लोगों को खांसी, जुकाम, गले में खराश और बुखार की बहुत ज्यादा शिकायत रहती है. मौसम के अचानक करवट बदलते ही कई तरह की बीमारियों हमें घेरने लगती हैं. हेल्थ एक्सपर्ट कहते हैं कि इस मौसम में अगर बीमारियों से बचने के लिए दवाओं की बजाए […]
Loading...
Loading...