Loading...

शीघ्रपतन रोकने के आसान व कारगार घरेलू उपाय

संभोग के समय चरम आनंद पर पहुँचने से पहले पुरुष का वीर्य निकल जाना ही शीघ्रपतन है, ऐसे में शारीरिक और मानसिक कमजोरी की वजह से वीर्य स्खलन पर कंट्रोल नहीं हो पाता। बहुत ही कॉमन प्रॉब्लम है और सामान्यतः दुनिया भर के 30 से 40% पुरुषों में पाई जाती है। ये भी माना जाता है कि हर पुरुष अपने जीवन काल में कभी न कभी शीघ्रपतन की समस्या से ग्रस्त होता है। इसलिए अगर आप इस समस्या से परेशान हैं तो खुद को अकेला मत समझिये, आप अकेले नहीं जूझ रहे बल्कि एक-तिहाई पुरुष जाति आपके साथ है। कुछ पुरुष सेक्स के दौरान जल्दी वीर्य झड़ने की समस्या का उपचार के लिए दवा लेते है पर बिना मेडिसिन शीघ्रपतन का इलाज घरेलू तरीके, देसी नुस्खे और आयुर्वेदिक दवा से भी कर सकते है। आइये जाने इन नुस्खों के बारे में।

 

* उड़द की धुली हुई दाल आधी कटोरी और पुराने चावल आधा कटोरी मिलाकर खिचड़ी बना लें। सुबह या शाम को इस खिचड़ी को देसी घी डालकर अच्छे से चबा चबा कर खाएं। इसके बाद एक गिलास गुनगुना मीठा दूध पी लें। इसे एक महीने तक खाएं। अपनी पाचन शक्ति के हिसाब से जितनी आसानी से पचा सकें उतनी ही खाएं। शुरू में मात्रा थोड़ी कम लें। फिर हजम हो रही है तो बढ़ाते जाएँ। बहुत अच्छी तरह चबाया जाना जरुरी है ताकि पच सके। पचेगी तभी असर होगा। बहुत लाभकारी और आसान है।
* 5 ग्राम अश्वगंधा पाउडर लेकर उसमें बराबर मात्रा में मिश्री मिलाएं और गुनगुने दूध के साथ सुबह शाम लें। कुछ समय तक लगातार लेने से फायदा होगा।

* रात को सोने से पूर्व 1 चम्मच अदरक का पेस्ट शहद के साथ चाटे। अदरक के सेवन से शरीर में गर्मी आती है और ब्लड का सर्कुलेशन भी अच्छा होता है।

* शिलाजीत का सेवन ज्यादातर सर्दियों में किया जाता है। इसके लिए माचिस की तीली बिना मसाले वाली साइड से डुबोकर जितना आये उतना शिलाजीत सुबह शाम दूध में मिलाकर लेते हैं गर्मियों में कम मात्रा में सेवन करते हैं।

* शतावर , अश्वगंधा और गोखरू तीनो 100 -100 ग्राम ( पंसारी के मिलेंगे ) लेकर बारीक पीस कर चूर्ण बना लें। इस चूर्ण में से एक चम्मच लेकर शहद में मिलाकर खा लें। ऊपर से एक गिलास ठण्डा मीठा दूध पी लें। इसे सुबह खाली पेट लें। रात को खाना खाने के दो घंटे बाद लें। तेल ,खटाई कम मात्रा में ही लें या नहीं लें।

* एक गिलास दूध में 10 ग्राम भिंडी पाउडर घोल कर पिए। इस उपाय को हर रात सोने से पहले करे एक महीने में ही आपको फरक दिखने लगेगा।

* पुरुषों में होने वाली यौन समस्या के देसी ट्रीटमेंट में कच्चा लहसुन भी फायदेमंद है। हर रोज 3 से 4 कलियां लहसुन की चबा कर खाये। लहसुन की कलियों को गाय के देसी घी में फ्राई कर के भी खा सकते है।

 

क्या आप भी शीघ्रपतन से परेशान है तो आज ही आयुर्वेदिक औषधि प्राप्त करने के लिए लिंक पर क्लिक करें  7827204210

https://waapp.me/wa/uqr4LF7X

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
Loading...