त्वचा की समस्याओं को दूर करने के घरेलू उपाए…..

त्वचा की समस्याओं को दूर करने व खूबसूरत त्वचा पाने के लिए आप कई ऐसे आसान व असरकारी घरेलू नुस्खों को अपना सकते हैं। जानिए क्या हैं वे नुस्खे
दही का प्रयोग

ड्राई स्किन हो तो आप दही का इस्तेमाल कर त्वचा की शुष्की को दूर कर सकते हैं। त्वचा पर ब्लीचिंग की जरूरत हो तो चेहरे पर दही लगा सकते हैं यानी घरेलू नुस्खों में दही त्वचा की रंगत निखारने में बहुत लाभदायक है।
घर पर बनाएं स्क्रब

सर्दियों में त्वचा में ग्लो लाने के लिए एक चम्मच मसूर की दाल, एक चम्मच जौ का आटा, एक चम्मच मुल्तानी मिट्टी, एक चुटकी हल्दी और दो बूंद शहद को कच्चे दूध में मिलाकर स्क्रब तैयार कर लें। इस स्क्रब को सुबह व शाम चेहरे पर पांच मिनट तक हल्के हाथों से मलें और छोड़ दें। दस मिनट बाद साफ पानी से चेहरा धो लें। ऐसा करने से स्किन में धीरे-धीरे ग्लो आने लगेगा और रंग भी निखरेगा।

अपने शरीर को आकर्षक व बलवान बनाना चाहते है अभी आज ही घर बैठे डॉ नुस्खे वेह औन वेट गेनर प्राप्त करने के लिए दिए गए लिंक https://waapp.me/wa/azBxjFh3 पर व्हाट्सप्प 9311342524 करें

नींबू व दही का प्रयोग

त्वचा को तरोताजा बनाने के लिए आप नींबू का रस दही में मिलाकर चेहरे पर लगाएं और फिर कुछ दिनों में ही आप चेहरे पर बदलाव पाएंगे। दही त्वचा पर मॉइश्चराइजर का काम करता है यानी त्वचा की नमी लौटाता है और त्वचा को मुलायम बनाता है। दरअसल, दही में मौजूद लेक्टिक एसिड त्वचा पर फेशियल मास्क की तरह कार्य करता है और त्वचा के भीतरी छिपी गंदगी को बाहर करता है।

Suffering from mental stress, insomnia, anxiety to heal yourself naturally order now Stress Buster Tea

सर्दियों के मौसम में दूध में केसर मिलाकर चेहरे पर लगाने से त्वचा में नमी बरकरार रहती है साथ ही रंग भी निखरता है। एक कटोरी में दूध में थोड़ा सा केसर डालकर रख दें। थोड़ी देर बाद कॉटन की मदद से इसे चेहरे पर लगाएं। लेप सूखने के बाद सामान्य पानी से धो लें।

बेसन, हल्दी व मलाई
बेसन में चुटकी भर हल्दी व मलाई मिला कर चेहरे पर लगायें। सूखने के बाद सामान्य पानी से धो लें। इससे त्वचा को अंदर से नमी मिलेगी जिससे चेहरे पर ग्लो आएगा।

बचपन की गलतियां का पक्का समाधान मर्दाना कमजोरी व् समय बढ़ने में मददगार आयुर्वेदिक औषधियां घर बैठे प्राप्त करने के लिए निचे दिए गए व्हाट्सप्प लिंक https://waapp.me/wa/ufNroC62 पर क्लिक करके दवा प्राप्त करें

अंडा व शहद
अंडे की सफेदी में थोड़ा सा शहद मिलाकर एक मिश्रण तैयार करें। इस लेप को चेहरे पर सूखने तक छोड़ दें उसके बाद सामान्य पानी से धो लें। इसके नियमित प्रयोग से आपको फर्क नजर आने लगेगा।

ऑलिव ऑयल से मालिश
सर्दियों में ऑलिव ऑयल या बेबी ऑयल से शरीर पर नियमित मालिश करें। इससे शरीर में रक्त का प्रवाह सही तरीके से होता है और त्वचा मुलायम एवं चमकीली बनती है। प्रतिदिन मालिश करने से अनावश्यक मोटापा भी कम होता है और सर्दी भी नहीं लगती है। तेल से त्वचा की मालिश करने के बाद बीस मिनट तक धूप लेना अच्छा रहता है।
ये सब वे घरेलू उपाय हैं जिन्‍हें अपनाकर आप सर्दियों में अपनी त्‍वचा की शुष्‍की दूर कर सकते हैं साथ ही अपनी त्‍वचा को बना सकते हैं चमकदार। ये उपाय आपकी त्‍वचा को नुकसान भी नहीं पहुंचाते और ये ज्‍यादा महंगे भी नहीं है।
घर बैठे डॉ नुस्खे काली किशमिश black raisin ऑर्डर करने के लिए click  https://waapp.me/wa/wGkkgca1 करें मूल्य 555rs (400gm)

ankit1985

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बन नहीं रहे हैं काम, आज ही अपनाएं धनवान बनने के लिए पीपल पेड़ का अचूक टोटका - दुरपयोग नहीं करें

Fri Jun 26 , 2020
त्वचा की समस्याओं को दूर करने व खूबसूरत त्वचा पाने के लिए आप कई ऐसे आसान व असरकारी घरेलू नुस्खों को अपना सकते हैं। जानिए क्या हैं वे नुस्खे दही का प्रयोग ड्राई स्किन हो तो आप दही का इस्तेमाल कर त्वचा की शुष्की को दूर कर सकते हैं। त्वचा […]
Loading...
Loading...