घरेलू टिप्स – पेट की चर्बी कम करना है तो ये टिप्स है फायदेमंद होता है 5 दिनो मे ही जड़ से ख़त्म पेट की चर्बी

हर सुबह आप उठने के बाद चाय या कॉफी जरूर पीते होंगे। इससे आपको एनर्जी मिलती है और आपकी थकान दूर होती है। लेकिन अगर आप अच्छी सेहत चाहते हैं, तो आपका अपनी ये आदत बदलने की जरूरत है। नहीं, नहीं! हम आपको चाय या कॉफी पीने से मना नहीं कर रहे हैं, बल्कि अपने मॉर्निंग रुटीन में थोड़ा बदलाव करने की जरूरत है।

आप हर सुबह उठने के बाद खाली पेट एक एक ग्लास गुनगुना पानी पिएं। आप चाहे तो इसमें नींबू और शहद भी मिलाकर पी सकते हैं। ये आपको कई परेशानियों से राहत दिलाने के साथ ही आपको फिट रखेगा। आप भी जानिए इसे पीने के फायदे और यकिन मानिए इसे जानने के बाद आप आज ही अपनी मॉर्निंग रुटीन में इसे शामिल करेंगे।

1. गुनगुना पानी पीने से आपको कब्ज की परेशानी से राहत मिलती है। ये आपके खाने को पचाने में अच्छी तरह मदद करता है। इससे आपकी पाचन क्रिया भी सही तरीके से काम करती है और आंत से जुड़ी परेशानी दूर होती है। इससे आपको सुबह-सुबह होने वाली कब्ज की परेशानी से राहत मिलती है।

2. इससे आपका हाई ब्लड प्रेशर भी कंट्रोल होता है। असल में जब आप गुनगुना पानी पीते हैं, तो आपके शरीर की नसें और आर्टरी फैलती हैं और ब्लड सर्कुलेशन का फ्लो बेहतर होता है। साथ ही आपको माइंड रिलैक्स होता है। इन सबकी वजह से ब्लड प्रेशर कंट्रोल में रहता है।

3. अगर आप भी अपनी पेट की चर्बी कम करना चाहते हैं या वजन घटाने, तो हर सुबह इसे पिएं। इसे खाली पेट पीने से आपकी बॉडी का टेम्परेचर बढ़ जाता है। इससे शरीर में मैटाबॉलिक रेट बढ़ता है जिससे बॉडी के एक्सट्रा फैट बर्न होते हैं।

4. इससे आपको दर्द से भी राहत मिलती है। जी हां, पेट में होने वाले किसी तरह के दर्द या मरोड़ से भी इसके सेवन से आपको आराम मिलता है। गुनगुना पानी पीने से आपके पेट के मसल्स रिलैक्स होते हैं। साथ ही ये ब्लड सर्कुलेशन को बेहतर बनाता है इससे भी दर्द से आराम मिलने में मदद मिलती है।

5. जैसा कि गुनगुना पानी पीने से आपकी बॉडी का टेम्परेटर बढ़ता है इससे आपको ज्यादा पसीना आता है। पसीने के साथ आपके शरीर में मौजूद टॉक्सिन्स बाहर निकल जाते हैं। इससे आप लंबे वक्त तक फिट और खूबसूरत रहती हैं। आपको बता दें कि टॉक्सिन्स की वजह से कई बार बुढ़ापे की निशानियां जैसे झुर्रियां जल्दी नजर आने लगती है। इसके बाहर निकल जाने से आप इससे राहत पाती हैं।

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.ayurvedastreet.ayurvedastreet

पेट के लिए तोरी बहुत फायदेमंद है। हफ्ते में दो बार तोरी खाने से पेट साफ रहता है और चेहरे पर कोई स्किन प्रॉब्लम नहीं होती। दो से तीन हफ्तों में आपको यह फर्क खुद नजर आएगा।

वज़न घटाओ रहो फिट डाइटिंग😇 के बिना 50 दिनों में
3 से 5 किलो वजन कम💃 करें प्रेग्नेंसी के पोस्ट फैट और टमी को दूर करें👇✍️
डॉ नुस्खे🌿 फैट लॉस किट के साथ
ऑर्डर🤳🏾 करने के लिए क्लिक👇 करें https://waapp.me/wa/kR7gTYsa

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.ayurvedastreet.ayurvedastreet

वजन बढ़ाने की आयुर्वेदिक और हर्बल दवा ( *Dr. Nuskhe Weh-On WeightGainer*) घर💪 बैठे पाने के लिए लिंक पर क्लिक करें https://waapp.me/wa/F2dqjZYu

बालों को बचाने के लिये मैंने फॉर्मा कंपनियों के महंगे टॉक्सिक केमिकल सिर पर लगाना शुरू कर दिए। इन केमिकल्स की इतनी गंदी बदबू आती थी कि मेरी पत्नी दूसरे कमरे में जाकर सोने लगी, लेकिन अंदर से मुझे पता था कि सिर्फ बदबू ही इसका कारण नहीं था, मुझे यकीन था कि मैं अब अपनी पत्नी के लिये उतना सेक्सुअली अट्रैक्टिव नहीं था और इसकी वजह थी मेरे झड़ते बाल! मेरे झड़ते बालों से मेरा लुक, मेरी उम्र से 10 साल ज्यादा लगने लग गया था। मेरी पत्नी व्हाट्सएप्प पर ही लगी रहती थी और जब भी मैं कुछ बताने की कोशिश करता तो बस हां.. हूं.. करके फिर व्हाट्सएप्प पर स्माइल के साथ चैटिंग में लग जाती। एक वक्त था जब वो 24 घंटे मुझसे ही चिपकी रहती थी और मेरी ही बस हो जाती थी, लेकिन अब, जब भी मैं कुछ करने लगता था तो उसका सिर दर्द ही खत्म नहीं होता।

गंजे होने से बचने के लिए , लम्बे व घने बालो को पाने के लिए डॉ. नुस्खे केश आरोग्य तेल अभी पाने के दिए हुए लिंक पर क्लिक करे या कॉल करे Whatsapp 7455-896-433

मेरे झड़ते बालों ने मुझसे मेरी लव लाइफ छीन ली थी। मैंने हर तरह के तेल और केमिकल यूज किये, लेकिन इतना कुछ करने के बाद भी जब मैं बालों पर कंघी करता था तो पूरी कंघी झड़े हुए बालों से भर जाती थी। मैं काफी ज्यादा परेशान था। मेरे बाल झड़ने के साथ साथ मेरी जिदगी भी बर्बाद हो रही थी। अस्पताल में मेरी साथी डॉक्टर्स जो पहले मेरे साथ बैठकर लंच करती थीं, वो अब मुझे साथ में खाना खाने के लिये बुलाती भी नहीं थीं। हद तो तब हो गई जब मेरी कॉलेज की एक साथी ने मुझे भैया कह दिया। मैंने अपनी परेशानी अपने दोस्तों से शेयर की तो उनकी तरफ से भी कोई मदद नहीं मिली। मेरे सभी दोस्त मुझे कहते थे की “गुप्ता, तुम हाथ पैर मारना बंद करो और समझो की तुम्हारे पुराने बाल कभी वापस नहीं आ सकते हैं और ये तुम्हे मान लेना चाहिए।

*अब आ गया है दिमाग के लिए*👇
*#BrainPrash* *ब्रेन प्राश*👇
*ताकत का महा फार्मूला* नींद नहीं आने की समस्या का अचूक समाधान 👇
*बादाम, अखरोट, केसर, कद्दू के बीज, ब्राह्मी, नारियल तेल से युक्त*
*घर बैठे ऑर्डर करने के लिए क्लिक* करें *मूल्य 777₹*👇
https://waapp.me/wa/aP2KqYDP

चर्म रोगों को करे जड़ से समाप्त करने के लिए अभी आर्डर करे गिलोय किट दिए हुए लिंक पर क्लिक करे या Whatsapp 7455-896-433  करे 448 Rshttps://chatwith.io/s/5f60605f4a0fe

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.ayurvedastreet.ayurvedastreet

ankit1985

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

घरेलू टिप्स - शुगर को २ दिन मे हमेशा के लिए करे जड़ समाप्त

Wed Sep 23 , 2020
हर सुबह आप उठने के बाद चाय या कॉफी जरूर पीते होंगे। इससे आपको एनर्जी मिलती है और आपकी थकान दूर होती है। लेकिन अगर आप अच्छी सेहत चाहते हैं, तो आपका अपनी ये आदत बदलने की जरूरत है। नहीं, नहीं! हम आपको चाय या कॉफी पीने से मना नहीं […]
Loading...
Loading...