Loading...

दाद, खाज और खुजली की समस्या आम हो गई है। अगर देखा जाय तो इस समस्या से 90 प्रतिशत लोग पीड़ित हैं। इस बीमारी की मुख्य जड़ है हमारा पहनावा, हम आज कल के कल्चर में बहुत टाईट कपड़े पहनते है और हमारा पसीना सूख नहीं पाता या जब हम नहाने के बाद कपड़े पहनते हैं तो जल्दबाजी में पहन लेते हैं और वो गीली हो जाते हैं।

 

 

जिस जगह पर गीलापन बना रहता है, उसी जगह पर फंगस अटैक कर देता है और दाद का जन्म हो जाता है। इसका अगर उपचार न किया जाय तो ये बहुत ही भयंकर रूप धारण कर लेता है और पूरे शारीर में फैलता रहता है। आज मैं आपको जो उपचार बताने जा रहा हूँ वो भयंकर से भयंकर दाद, खाज और खुजली को सिर्फ 3 दिन में जड़ से ख़त्म कर देता है।

आवश्यक सामग्री -नीबू का रस 20 ग्राम , हल्दी तीन चुटकी, एलोवेरा जेल 10 ग्राम और पपीते का दूध।

 

योग विधि – इस सभी चीजों को आपस में अच्छी तरह से मिला लें। इसके बाद आपको जिस जगह पर दाद, खाज और खुजली की समस्या है। उस स्थान पर लागाकर एक घंटे के लिए छोड़ दें। एक घंटे बाद इसे अच्छी तरह से साफ़ कर पपीते का दूध लगा लें। इसे भी एक घंटे तक लगा रहने दें और एक घंटे बाद इसे साफ़ कर किसी मोस्चाराईजर का प्रयोग करें जिससे आपकी त्वचा नरम बनी रहे। इसका प्रयोग दिन में दो बार सुबह शाम करना है। ऐसा करने से कितना भी भयंकर दाद आपका सिर्फ ३ दिन में जड़ से ख़त्म हो जायेगा। यह आजमाया हुआ उपचार है।

सावधानियां-जिस जगह पर आपको यह बीमारी है ,इस स्थान पर किसी तरह का साबुन या शैम्पो का प्रयोग बिल्कुल न करें।

 

दाद खाज खुजली की आयुर्वेदिक औषधि प्राप्त करने के लिए लिंक पर क्लिक करें Call/Whatsapp 7827204210

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
Loading...