प्रचीन काल मे राजा महाराजा भी करते थे मर्दाना ताकत बढाने के लिए इन आयुर्वेदिक चीजो का इस्तेमाल ?

मर्दाना ताकत बढ़ाने के लिए राजा महाराजा भी यूज करते थे यह नुस्खे जानिए आप भी।
आजकल की लाइफ में लोग इतनी अत्यधिक बिजी रहते हैं कि वह अपने खानपान पर भी ध्यान नहीं दे पाते जिसके कारण उनकी सेहत बिगड़ जाती है और शारीरिक कमजोरी भी आ जाती है और बाद में वह अपनी शारीरिक ताकत बढ़ाने के लिए अजीब अजीब दवाइयां भी ले लेते हैं
लेकिन आज इस आर्टिकल में मैं आपको बताने वाले हैं सारी कमजोरियों को दूर करने के कुछ घरेलू नुस्खे यह अन उसके हैं जिनको प्राचीन काल से राजा माना चाबी यूज करते आए हैं।
यदि किसी पुरुष के स्पर्म कमी हो रही है तो उसे उड़द की दाल का बहुत अधिक सेवन करना चाहिए उड़द की दाल के लड्डू बनाकर खाने चाहिए इसके अलावा उड़द की खीर भी बनती है इन सब चीजों का सेवन करने से उसकी रियल में बहुत बढ़ोतरी होगी।
सफेद मूसली काली मूसली यह दोनों ही नपुंसकता को दूर करने में बहुत सहायक होती है काली मूसली से ज्यादा सफेद मुसली गुणकारी होती है सफेद  मूसली को दूध में 3 दिन ग्राम लेने से आपका वीर्य गाढ़ा होगा और आपकी उत्तेजना में भी वृद्धि होगी।
 इसके अलावा पुरुषों की नपुसंकता को दूर करने के लिए गोखरू का फल बहुत ही गुणकारी है गोकुल का फल कांटेदार होता है और इसे औषधि के रूप में काम में लिया जाता है गोखरू के 10 ग्राम बीज निकालकर उसे चूर्ण बना ले और उसे काले तिलों में मिलाकर ढाई सौ ग्राम दूध में आग पर पकाएं जब वह दूध गाढ़ा होने लगे तो उसे उतारकर उसमें मिश्री मिला ले और नियमित रूप से इसका सेवन करें इससे आपकी नपुसंकता पूर्ण रूप से दूर हो जाएगी।
आप बता दे कि राजा महाराजा में प्राचीन काल से इन्हीं चीजों का इस्तेमाल करते आए हैं लेकिन आप भी इन चीजों का इस्तेमाल करने से पहले एक बार डॉक्टर की सलाह जरूर ले ले।

ankit1985

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

सूखी त्वचा के घरेलु उपाय

Wed May 8 , 2019
मर्दाना ताकत बढ़ाने के लिए राजा महाराजा भी यूज करते थे यह नुस्खे जानिए आप भी। आजकल की लाइफ में लोग इतनी अत्यधिक बिजी रहते हैं कि वह अपने खानपान पर भी ध्यान नहीं दे पाते जिसके कारण उनकी सेहत बिगड़ जाती है और शारीरिक कमजोरी भी आ जाती है […]
Loading...
Loading...